महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी, 17 जिलों में येलो और 6 में ऑरेंज अलर्ट जारी...

Heavy rain alert in Maharashtra, Yellow alert issued in 17 districts and Orange alert in 6...

महाराष्ट्र में भारी बारिश की चेतावनी, 17 जिलों में येलो और 6 में ऑरेंज अलर्ट जारी...

महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. राज्य के अलग-अलग जिलों में शनिवार को भी भारी बारिश का अनुमान है. मौसम केंद्र मुंबई ने शनिवार के लिए पालघर, ठाणे, नासिक, नांदेड़, लातूर, उस्मानाबाद, अकोला, अमरावती, भंडारा, बुलढाणा, चंद्रपुर, गढ़चिरौली, गोंदिया, नागपुर, वर्धा, वाशिम और यवतमाल में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है.

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. राज्य के अलग-अलग जिलों में शनिवार को भी भारी बारिश का अनुमान है. मौसम केंद्र मुंबई ने शनिवार के लिए पालघर, ठाणे, नासिक, नांदेड़, लातूर, उस्मानाबाद, अकोला, अमरावती, भंडारा, बुलढाणा, चंद्रपुर, गढ़चिरौली, गोंदिया, नागपुर, वर्धा, वाशिम और यवतमाल में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है.

वहीं रायगड, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे, कोल्हापुर और सतारा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों में 9 अगस्त तक बारिश की संभावना जताई है. इससे पहले शुक्रवार को भी महाराष्ट्र के कई जिलों में बारिश का दौर जारी रहा. दूसरी तरफ महाराष्ट्र में वायु गुणवत्ता सूचकांक अधिकतर शहरों में 'अच्छा से संतोषजनक' श्रेणी में रिकॉर्ड हो रहा है. आइये जानते हैं कि शनिवार को महाराष्ट्र के प्रमुख जिलों में मौसम कैसा रहेगा?

मुंबई मौसम - मुंबई में शनिवार को अधिकतम तापमान 29 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में बादल छाए रहेंगे और सामान्य दर्जे की बारिश हो सकती है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'अच्छा' श्रेणी में 22 दर्ज किया गया है.

पुणे मौसम  - पुणे में अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे और सामान्य दर्जे की बारिश की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'संतोषजनक' श्रेणी में 56 दर्ज किया गया है.

नागपुर मौसम - नागपुर में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे और एक या दो बार बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं. वहीं वायु गुणवत्ता सूचकांक 68 है, जो 'संतोषजनक' श्रेणी में आता है.

नासिक मौसम - नासिक में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. बादल छाए रहेंगे और सामान्य दर्जे की बारिश की संभावना है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'संतोषजनक' श्रेणी में 60 है.

औरंगाबाद मौसम - औरंगाबाद में अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. यहां भी बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 'अच्छा' श्रेणी में 50 है.

 

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बगावत को लेकर दिया बड़ा बयान, कुछ भी गड़बड़ होता तो ‘शहीद’ हो गये होते मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बगावत को लेकर दिया बड़ा बयान, कुछ भी गड़बड़ होता तो ‘शहीद’ हो गये होते
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि अगर शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ उनके विद्रोह के दौरान कुछ गड़बड़...
मलाड की 27 वर्षीय महिला को यूके के दोस्त से मिला धोखा, लगा दिया लाखों का चूना...
मुंबई के माहिम स्थित मीठी नदी में दो युवक डूबे, एक की लाश बरामद और दूसरे की तलाश जारी
मुंबई में नेट फिल्टर तकनीक से होगा खाड़ी का कचरा साफ, मालाड ख़ाडी से शुरुआत...
बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह से मुंबई पुलिस नग्न फोटोशूट मामले में करेगी पूछताछ...
कांदिवली पश्चिम में 63 लाख वाली ऑडी 34 लाख रुपए में खरीद रहे थे डॉक्‍टर साहब, ठग ने लगाया 25 लाख का चूना...
महाराष्ट्र में बीजेपी ने संगठन में बड़ा फेरबदल...चंद्रशेखर बावनकुले प्रदेश महाराष्ट्र अध्यक्ष

Join Us on Social Media

Videos