बीजेपी का कहना है 'अवैध स्टूडियो घोटाले में कांग्रेस के असलम शेख के खिलाफ नोटिस जारी'

BJP says 'notice issued against Congress' Aslam Sheikh in illegal studio scam'

Advertisement

Creative Point Photo Videography (Mumbai)
बीजेपी का कहना है 'अवैध स्टूडियो घोटाले में कांग्रेस के असलम शेख के खिलाफ नोटिस जारी'

मलाड क्षेत्र के विद्यमान विधायक अस्लम शेख, उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री थे, वे मुंबई शहर के गार्जियन मिनिस्टर रहे हैं। उन पर आरोप है कि, मलाड विधानसभा में आनेवाले एरंगल समुद्री किनारे उन्होंने अवैध निर्माण कराए हैं, जो कोस्टल रेग्यूलेशन जोन का उल्लंघन है।

मुंबई : मलाड क्षेत्र के विद्यमान विधायक अस्लम शेख, उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री थे, वे मुंबई शहर के गार्जियन मिनिस्टर रहे हैं। उन पर आरोप है कि, मलाड विधानसभा में आनेवाले एरंगल समुद्री किनारे उन्होंने अवैध निर्माण कराए हैं, जो कोस्टल रेग्यूलेशन जोन का उल्लंघन है। इस स्थान पर विधायक ने अवैध रूप से भराव करवाकर वहां खड़े मैंग्रूव भी नष्ट किये हैं। इस संबंध में भारतीय जनता पार्टी के नेता किरिट सोमैया ने शिकायत दर्ज कराई थी। जिस पर राज्य सरकार बदलने के बाद कार्रवाई की सुध प्रशासन को हुई है।

होता रहा कानून का उल्लंघन
एरंगल समुद्री किनारा कोस्ट रेग्यूलेशन जोन एक अंतर्गत आता है। इसके साथ ही यह पूरा क्षेत्र नो डेवलपमेंट जोन के अंतर्गत निर्दिष्ट है। जिसके कारण यहां कोई भी निर्माण की अनुमति नहीं है। जिस स्थान पर अस्लम शेख ने स्टूडियो का निर्माण कराया है, ऐसा आरोप है कि, वहां मैंग्रूव के जंगल हुआ करते थे। जब उन पर अवैध रूप से भराव डाला जा रहा था, उस समय शिवसेना पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे के नेतृत्ववाली महाविकास आघाड़ी सरकार थी। जबकि, पर्यटन और पर्यावरण मंत्रालय मुख्यमंत्री के पुत्र आदित्य ठाकरे के पास था। इसके साथ ही आदित्य ठाकरे मुंबई उपनगर के गार्जियन मिनिस्टर भी थे।

परंतु, विपक्ष और सामाजिक संगठनों के हो हल्ले और विरोध की एक नहीं सुनी गई और देखते ही देखते कई एकड़ में फैला प्लॉट तैयार हो गया। यह सब उस समय हो रहा था, जब मुंबई में लोग कोरोना प्रतिबंधों के कारण घरों में सीमित कर दिये गए थे। मुंबई महानगर पालिका में शिवसेना की सत्ता थी। इसके बाद मुंबई मनपा से छह महीने के लिए फिल्म स्टूडियो खड़ा करने के लिए मंत्री अस्लम शेख ने अनुमति ली और स्टूडियो तभी से चल रहा है।

भाजपा के किरिट सोमैया ने की शिकायत
एरंगल में सीआरजेड कानून के उल्लंघन को लेकर भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद किरिट सोमैया संबंधित विभागों में शिकायत लिखी। परंतु, राज्य की सत्ता में महाविकास आघाड़ी और मुंबई मनपा में शिवसेना का शासन होने से उसका कोई विशेष प्रभाव नहीं पड़ा। परंतु, जब शिवसेना के एकनाथ शिंदे ने भाजपा के साथ मिलकर सत्ता स्थापना की तो, करो़ड़ो के इस खेल का भेद खुल गया। केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय ने भी महाविकास आघाड़ी के सत्ताधारियों के प्रति निष्क्रिय पड़े मुंबई महानगर पालिका को पत्र भेजा है।

प्रवर्तन निदेशालय के निशाने पर
विधायक अस्लम शेख पर आरोप है कि, उन्होंने इस क्षेत्र में लगभग दो दर्जन से अधिक अवैध फिल्स स्टूडियो बनवाए हैं। भाजपा नेता किरिट सोमैया ने अस्लम शेख पर एक हजार करोड़ रुपए की धांधली का आरोप लगाया है। जानकारी यह मिली है कि, यह प्रकरण केंद्रीय पर्यावरण मंत्रालय के पास से प्रवर्तन निदेशालय के पास भी जांच के लिए भेजा गया है।

Advertisement

Creative Point Photo Videography (Mumbai)
Citizen Reporter
Report Your News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Advertisement

Creative Point Photo Videography (Mumbai)

Join Us on Social Media

Latest News

 पुणे में आधी रात को ढहा दिया गया चांदनी चौक ब्रिज... पुणे में आधी रात को ढहा दिया गया चांदनी चौक ब्रिज...
महाराष्ट्र के पुणे में चांदनी चौक ब्रिज गिरा दिया गया है. यह 2 अक्टूबर को सुबह 2 बजे गिराया गया....
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को लग सकता है बड़ा झटका, मिलिंद नार्वेकर शिंदे गुट में हो सकते हैं शामिल...
नवी मुंबई के कोपरखैरने इलाके में ताश के पत्तों की तरह ढही 4 मंजिला इमारत, एक व्यक्ति की मौत...
फिल्मी स्टाइल में हो रही थी तस्करी, नवी मुंबई में 1,476 करोड़ रुपए की ड्रग्स जब्त...
अभिनेता Annu Kapoor ठगी का शिकार, ठगों ने ४.३६ लाख रुपए निकाल लिए
मुंबई कोस्टल रोड योजना २०२३ तक हो जाएगी पूरी...
क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े शातिर चोर...2 लाख से ज्यादा का माल जप्त

Advertisement

Creative Point Photo Videography (Mumbai)

Join Us on Social Media

Videos