NCB की छापेमारी, 88 किलो गांज और पांच किलो मेफेड्रोन जब्त...3 गिरफ्तार

NCB raid, 88 kg ganja and 5 kg mephedrone seized...3 arrested

Advertisement

Creative Point Photo Videography (Mumbai)
NCB की छापेमारी, 88 किलो गांज और पांच किलो मेफेड्रोन जब्त...3 गिरफ्तार

मुंबई की एनसीबी जोनल यूनिट एक बार फिर से सक्रिय हो गई है. पिछले 6 दिनों में एनसीबी ने 3 ऑपरेशन चलाकर 4.950 किलोग्राम मेथाक्वालोन, 870 ग्राम उच्च ग्रेड बड (हाइड्रोपोनिक वीड), 88 किलोग्राम अच्छी क्वालिटी का गांजा, 2 वाहन सहित 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है.

मुंबई : मुंबई की एनसीबी जोनल यूनिट एक बार फिर से सक्रिय हो गई है. पिछले 6 दिनों में एनसीबी ने 3 ऑपरेशन चलाकर 4.950 किलोग्राम मेथाक्वालोन, 870 ग्राम उच्च ग्रेड बड (हाइड्रोपोनिक वीड), 88 किलोग्राम अच्छी क्वालिटी का गांजा, 2 वाहन सहित 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है.

एनसीबी की यह कार्रवाई मुंबई में सक्रिय बड़े सिंडीकेट्स को तितर-बितर करने में सहायता करेगा. मुंबई की एनसीबी जोनल यूनिट अंतर्राज्यीय और कूरियर आधारित मादक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए लगातार कोसिश कर रही है. एनसीबी ने बीते दिनों एक के बाद एक छापेमारी करके मादर पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोहों की कमर तोड़ दी है, जिसकी वजह से क्षेत्र में सक्रिय सिंडीकेट्स को अलग-थलग कर दिया गया है.

एनसीबी ने पहली छापेमीरी 2 अगस्त को की, जिसमें एक कूरियर पार्सल से 870 ग्राम हाइड्रोपोनिक जब्त किया गया था. या पार्सल अमेरिका से नागपुर स्थित रिसीवर को भेजा गया था. वहीं दूसरी कार्रवाई 5 अगस्त को की गई थी, जिसमें एक डीएचएल एक्सप्रेस कूरियर पार्सल से 4.950 किलोग्राम मेथाक्वालोन जब्त किया गया, जो न्यूजीलैंड के लिए जाने वाला था.

ये पार्सल नागपुर से बुक किया गया था. दोनों केसों में नागपुर एक कॉमन लिंक था इसलिए एनसीबी की टीमों को फैरन वहां रवाना कर दिया गया. अब एनसीबी विभिन्न पहलुओं की जामच कर अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल सिंडिकेट की पहचान के सिए पूछताछ कर रही है. 

वहीं तीसरी छापेमारी रविवार यानी 7 अगस्त को की गई, जिसें एनसीबी ने रायगढ़ जिले में रात में कार्रवाई करते हुए अंतर-राज्यीय मादक पदार्थों की तस्करी सिंडिकेट का पर्टाफाश किया. दरअसल एनसीबी को जानकारी मिली कि एक सक्रिय ड्रग सिंडिकेट एक ट्रक में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाला है.

जानकारी के आधार पर एनसीबी ने जाम बिछाकर रास्ते में ही ट्रक को रोक लिया. जब ट्रक ड्राइवर से पूछताछ की गई तो वो संतोषजनक जवाब नहीं दे सका. इसपर एनसीबी ने ट्रक की तलाशी ली तो 88 किलोग्राम उच्च गुणवत्ता वाला गांजा बरामद किया गया.  

Advertisement

Creative Point Photo Videography (Mumbai)
Citizen Reporter
Report Your News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Advertisement

Creative Point Photo Videography (Mumbai)

Join Us on Social Media

Latest News

 पुणे में आधी रात को ढहा दिया गया चांदनी चौक ब्रिज... पुणे में आधी रात को ढहा दिया गया चांदनी चौक ब्रिज...
महाराष्ट्र के पुणे में चांदनी चौक ब्रिज गिरा दिया गया है. यह 2 अक्टूबर को सुबह 2 बजे गिराया गया....
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को लग सकता है बड़ा झटका, मिलिंद नार्वेकर शिंदे गुट में हो सकते हैं शामिल...
नवी मुंबई के कोपरखैरने इलाके में ताश के पत्तों की तरह ढही 4 मंजिला इमारत, एक व्यक्ति की मौत...
फिल्मी स्टाइल में हो रही थी तस्करी, नवी मुंबई में 1,476 करोड़ रुपए की ड्रग्स जब्त...
अभिनेता Annu Kapoor ठगी का शिकार, ठगों ने ४.३६ लाख रुपए निकाल लिए
मुंबई कोस्टल रोड योजना २०२३ तक हो जाएगी पूरी...
क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े शातिर चोर...2 लाख से ज्यादा का माल जप्त

Advertisement

Creative Point Photo Videography (Mumbai)

Join Us on Social Media

Videos