महाराष्ट्र में विधानसभा मानसून सत्र, हंगामेदार होगा पहला दिन, पहली बार विपक्ष में बैठेंगे आदित्य ठाकरे

Assembly monsoon session in Maharashtra, the first day will be uproar, Aaditya Thackeray will sit in opposition for the first time

Advertisement

Creative Point Photo Videography (Mumbai)
महाराष्ट्र में  विधानसभा मानसून सत्र, हंगामेदार होगा पहला दिन, पहली बार विपक्ष में बैठेंगे आदित्य ठाकरे

महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे कैबिनेट का विस्तार हो गया है। हालांकि अभी तक मंत्रियों को उनके फोर्टफोलियो नहीं बांटे गुए हैं। महाराष्ट्र में 18 मंत्रियों ने शपथ ली है। इसमें से 9 शिंदे गुट के हैं तो 9 बीजेपी। इसी के साथ आज (बुधवार, 10 अगस्त 2022) से महाराष्ट्र विधानसभा के मानसून सत्र की शुरुआत हो रही है। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 

मुंबई : महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे कैबिनेट का विस्तार हो गया है। हालांकि अभी तक मंत्रियों को उनके फोर्टफोलियो नहीं बांटे गुए हैं। महाराष्ट्र में 18 मंत्रियों ने शपथ ली है। इसमें से 9 शिंदे गुट के हैं तो 9 बीजेपी। इसी के साथ आज (बुधवार, 10 अगस्त 2022) से महाराष्ट्र विधानसभा के मानसून सत्र की शुरुआत हो रही है। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 

महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र 18 अगस्त तक आयोजित होगा। राज्य में सीएम बनने के बाद शिंदे पहले पहली बार सदन के किसी सत्र में हिस्सा ले रहे हैं। इससे पहले उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा में अपना बहुमत साबित किया था।

महाराष्ट्र विधानसभा को देखते हुए विधासनभा के कर्मचारियों की छुट्टियों को कैंसिल कर दिया गया है। विधानमंडल सचिवालय ने मानसून सत्र से पहले ही तैयारियों के मद्देनजर छुट्टियों को कैंसिल कर दिया था। सचिवालय ने लेटर जारी करते हुए कहा था कि 9 से 18 अगस्त के बीच सभी कर्मचारियों की छुट्टियों को रद्द किया जाता है। इस दौरान सभी को ऑफिस आने के लिए कहा गया है। 

सदन में एकनाथ शिंदे को घेरने के लिए विपक्ष तैयारी कर रहा है। विपक्ष कई मु्द्दों पर विपक्ष को घेर सकता है। बता दें कि एकनाथ शिंदे के खिलाफ विपक्ष में आदित्य ठाकरे होंगे। आदित्य लगातार शिंदे सरकार पर हमला कर रहे हैं। आदित्य ठाकरे पहली बार विधानसभा में विपक्ष में बैठेंगे। बता दें कि उद्धव ठाकरे की सरकार में आदित्य मंत्री थे। एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे को इस्तीफा देना पड़ा था। 

बता दें कि महाराष्ट्र में जहां विधानसभा सत्र की शुरुआत हो रही है वहीं, दूसरी तरफ एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे की याचिकाओं में सुप्रीम कोर्ट में 12 अगस्त को सुनवाई होगी। कोर्ट में एकनाथ शिंदे समेत कई विधायकों की अयोग्यता पर सुनवाई होगी इसके साथ ही असली शिवसेना किसकी है इसपर भी सुनवाई होनी है।

Advertisement

Creative Point Photo Videography (Mumbai)
Citizen Reporter
Report Your News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Advertisement

Creative Point Photo Videography (Mumbai)

Join Us on Social Media

Latest News

 पुणे में आधी रात को ढहा दिया गया चांदनी चौक ब्रिज... पुणे में आधी रात को ढहा दिया गया चांदनी चौक ब्रिज...
महाराष्ट्र के पुणे में चांदनी चौक ब्रिज गिरा दिया गया है. यह 2 अक्टूबर को सुबह 2 बजे गिराया गया....
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को लग सकता है बड़ा झटका, मिलिंद नार्वेकर शिंदे गुट में हो सकते हैं शामिल...
नवी मुंबई के कोपरखैरने इलाके में ताश के पत्तों की तरह ढही 4 मंजिला इमारत, एक व्यक्ति की मौत...
फिल्मी स्टाइल में हो रही थी तस्करी, नवी मुंबई में 1,476 करोड़ रुपए की ड्रग्स जब्त...
अभिनेता Annu Kapoor ठगी का शिकार, ठगों ने ४.३६ लाख रुपए निकाल लिए
मुंबई कोस्टल रोड योजना २०२३ तक हो जाएगी पूरी...
क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े शातिर चोर...2 लाख से ज्यादा का माल जप्त

Advertisement

Creative Point Photo Videography (Mumbai)

Join Us on Social Media

Videos