मलाड की 27 वर्षीय महिला को यूके के दोस्त से मिला धोखा, लगा दिया लाखों का चूना...

A 27-year-old woman from Malad was cheated by a friend of UK, was cheated of lakhs...

Advertisement

Creative Point Photo Videography (Mumbai)
मलाड की 27 वर्षीय महिला को यूके के दोस्त से मिला धोखा, लगा दिया लाखों का चूना...

मलाड की एक 27 वर्षीय महिला को साइबर धोखाधड़ी के एक गिरोह ने 5.07 लाख रुपये का चूना लगाया है। गिरोह के एक सदस्य ने महिला को खुद का यूनाइटेड किंगडम का बिजनेसमैन बताया और सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर उससे दोस्ती की।

मुंबई : मलाड की एक 27 वर्षीय महिला को साइबर धोखाधड़ी के एक गिरोह ने 5.07 लाख रुपये का चूना लगाया है। गिरोह के एक सदस्य ने महिला को खुद का यूनाइटेड किंगडम का बिजनेसमैन बताया और सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर उससे दोस्ती की।

पुलिस ने बताया है कि आरोपी ने महिला को झांसा दिया कि उसके जन्मदिन पर उसे वह महंगे गिफ्ट, सोने के गहने और नकद विदेशी मुद्रा भेज रहा था लेकिन पार्सल को सुरक्षाकर्मियों ने दिल्ली हवाईअड्डे पर रोक लिया और बाद में महिला को अलग-अलग कई टैक्स शुल्क भुगतान करने को कहा ताकि उसका "गिफ्ट" सभी सुरक्षा जांच से मुक्त हो सके।

पुलिस ने बताया है कि महिला ने अपने दोस्त के निर्देशानुसार टैक्स शुल्क जमा किया। इसके बाद उसके अलग-अलग बैंक खातों में कुल 5.07 लाख रुपये ट्रांसफर हुए। महिला को बाद में पता चला कि सुरक्षाकर्मी उसके दोस्त के जानकार हैं और उसका पूरा गिरोह एक ठग है।

पुलिस ने कहा कि मलाड (पूर्व) निवासी महिला ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया है कि 28 अप्रैल को उसे इंस्टाग्राम पर एक शख्स की फ्रेंड रिक्वेस्ट मिली। जिसने महिला को यूनाइटेड किंगडम के एक जेम्स बॉन्ड के रूप में अपनी पहचान बताई थी। महिला ने फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली और दोनों ने मैसेंजर और व्हाट्सएप पर चैट करना शुरू कर दिया।

इसके बाद दोनों जल्द ही बहुत अच्छे दोस्त बन गए। शख्स ने महिला को बताया कि वह यूनाइटेड किंगडम में एक बिजनेसमैन है। बाद में ठग ने पीड़ित महिला से उसके जन्मदिन के बारे में पूछा ताकि वह उसे कुछ गिफ्ट भेज सके। महिला ने बताया कि उसका जन्मदिन 30 मई को आता है। गिफ्ट लेने के लिए महिला ने ठग को अपना पूरा पता बता दिया।

कुछ दिनों के बाद ठग ने महिला तो बताया कि उसने उसके पते पर एक पार्सल भेजा है जिसमें कुछ सोने के गहने, महंगे कपड़े आदि हैं। 17 मई को, महिला को एक नेहा नाम की महिला का फोन आया, जिसने दिल्ली हवाई अड्डे पर भारतीय रिजर्व बैंक के डिवीजन के एक अधिकारी के रूप में परिचय दिया और पीड़िता को सूचित किया कि पार्सल को मंजूरी देने के लिए उसे 25,500 रुपये का टैक्स देना होगा। पीड़िता ने नेहा के कहने पर अपने बैंक खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए।

बाद में, नेहा ने पीड़िता को बताया कि पार्सल में अमेरिकी डॉलर थे और इसे पास करने के लिए उसे 26,000 रुपये का जुर्माना देना होगा। इसके बाद अन्य अलग-अलग तरह के टैक्स भरने के नाम पर महिला के साथ 5.06 रुपये की धोखाधड़ी की। अब महिला ने कुरार पुलिस में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की।

Advertisement

Creative Point Photo Videography (Mumbai)
Citizen Reporter
Report Your News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Advertisement

Creative Point Photo Videography (Mumbai)

Join Us on Social Media

Latest News

नवी मुंबई में दिन दहाड़े घर में घुसे चोर...  इलाके में चोरों की घटनाओं से दहशत का माहौल नवी मुंबई में दिन दहाड़े घर में घुसे चोर... इलाके में चोरों की घटनाओं से दहशत का माहौल
नवी मुंबई के सीबीडी बेलापुर इलाके में चोरों की घटनाओं से नागरिकों में बेहद दहशत का माहौल है। चोरों के...
उत्तर प्रदेश में बीजेपी से नजदीकियों के बीच एक मंच पर दिखे डिप्टी सीएम और राजभर, ब्रजेश ने ओमप्रकाश को बताया स्थायी मित्र...
फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन' की बॉक्स ऑफिस पर छप्पर फाड़ कमाई जारी...
फिल्‍म 'आदिपुरुष' पर भड़के बीजेपी विधायक राम कदम...फिल्‍म मेकर्स पर बैन लगाने की भी कही बात
जाने-माने उद्योगपति मुकेश अंबानी परिवार को धमकी देने वाला बिहार से गिरफ्तार, मुंबई ला रही पुलिस...
कांदिवली में पुराने पादचारी और रोड ब्रिज को तोड़कर बनेगा रोड ब्रिज... खर्च होंगे 56 करोड़ 
मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 80 करोड़ रुपए की DRI ने पकड़ी ड्रग्‍स, 1 शख्‍स को किया ग‍िरफ्तार...

Advertisement

Creative Point Photo Videography (Mumbai)

Join Us on Social Media

Videos