ऑर्थर रोड जेल में मुंबई के टॉप 3 महाराष्ट्र के तीन सीनियर लीडर, कैदी नंबर 2225 हैं अनिल देशमुख, संजय राउत को मिल रही हैं ये सुविधाएं...

In Arthur Road Jail, three senior leaders of Mumbai's top 3 Maharashtra, prisoner number 2225 are Anil Deshmukh, Sanjay Raut is getting these facilities...

Advertisement

Creative Point Photo Videography (Mumbai)
ऑर्थर रोड जेल में मुंबई के टॉप 3 महाराष्ट्र के तीन सीनियर लीडर, कैदी नंबर 2225 हैं अनिल देशमुख, संजय राउत को मिल रही हैं ये सुविधाएं...

महाराष्ट्र के तीन सीनियर लीडर इस समय ऑर्थर रोड जेल में बंद हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में अरेस्ट किए गए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अनिल देशमुख और नवाब मलिक जेल में बंद हैं।

मुंबई : महाराष्ट्र के तीन सीनियर लीडर इस समय ऑर्थर रोड जेल में बंद हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में अरेस्ट किए गए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अनिल देशमुख और नवाब मलिक जेल में बंद हैं। वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत भी अब जेल में बंद हैं। इन तीनों नेताओं को ऑर्थर रोड जेल में सुरक्षा के कारण अलग-अलग बैरक में बंद किया गया है। उनके बैरक में टीवी, कैरम, किताबें और अन्य जरूरी चीजें भी मुहैया कराई गई हैं। 

हर महीने मिल रहे हैं 6 हजार रुपए

हालांकि, मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में फरवरी में गिरफ्तार किए गए मलिक को फिलहाल कुर्ला के क्रिटी केयर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हैं। वह पिछले दो महीने से एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं। जेल में बंद अन्य कैदियों की तरह इन तीनों नेताओं को भी हर महीने 6,000 रुपये का मनीआर्डर मिल रहा है। उस पैसे से वे जेल के अंदर जरूरी चीजें खरीद सकते हैं। पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले में एक अगस्त को गिरफ्तार किए गए संजय राउत को अब अंडरट्रायल नंबर 8959 के तौर पर आर्थर रोड जेल में बंद किया गया है। 

घर से ला सकते हैं खाना

राउत को सुरक्षा कारणों से अकेले अलग बैरक में रखा गया है। जेल प्रशासन की ओर से उनकी मांग पर उन्हें नोटबुक और पेन दिए गए हैं। वह पढ़ने के लिए जेल की लाइब्रेरी से किताबें ले सकते हैं। यदि वे कोई किताब लिखते हैं तो वो केवल जेल के दायरे में रहकर ही किताब लिख पाएंगे। शिवसेना सांसद को जेल में घर का खाना भी मिल रहा है क्योंकि मुंबई कोर्ट ने इसकी अनुमति दी है। राउत को फिलहाल 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। वो 8 अगस्त से आर्थर रोड जेल में बंद हैं।

23 फरवरी को अरेस्ट किए गए थे मलिक

राकांपा नेता मलिक को 23 फरवरी को ईडी द्वारा गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के सहयोगियों से कथित रूप से जुड़े एक संपत्ति सौदे में गिरफ्तार किया गया था। आर्थर रोड जेल में वो कैदी नंबर 4622 हैं। ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से मलिक हिरासत में हैं, लेकिन स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों के चलते उन्हें फिलहाल इलाज के लिए कुर्ला के क्रिटी केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अदालत ने मलिक को आर्थर रोड जेल में बिस्तर और कुर्सी का इस्तेमाल करने और घर का बना खाना खाने की इजाजत दी थी। उन्हें भी अलग सेल में रखा गया है और उन्हें टीवी, कैरम और किताबें जैसी चीजें दी गई हैं।

अनिल देशमुख भी जेल में

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख भी आर्थर रोड जेल में भी बंद हैं। उनकी कैदी संख्या 2225 है। देशमुख पिछले 9 महीनों से आर्थर रोड जेल में बंद है। देशमुख को मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह द्वारा उनके खिलाफ लगाए गए जबरन वसूली और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के सिलसिले में 1 नवंबर, 2021 को गिरफ्तार किया गया था।

Advertisement

Creative Point Photo Videography (Mumbai)
Citizen Reporter
Report Your News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Advertisement

Creative Point Photo Videography (Mumbai)

Join Us on Social Media

Latest News

 पुणे में आधी रात को ढहा दिया गया चांदनी चौक ब्रिज... पुणे में आधी रात को ढहा दिया गया चांदनी चौक ब्रिज...
महाराष्ट्र के पुणे में चांदनी चौक ब्रिज गिरा दिया गया है. यह 2 अक्टूबर को सुबह 2 बजे गिराया गया....
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को लग सकता है बड़ा झटका, मिलिंद नार्वेकर शिंदे गुट में हो सकते हैं शामिल...
नवी मुंबई के कोपरखैरने इलाके में ताश के पत्तों की तरह ढही 4 मंजिला इमारत, एक व्यक्ति की मौत...
फिल्मी स्टाइल में हो रही थी तस्करी, नवी मुंबई में 1,476 करोड़ रुपए की ड्रग्स जब्त...
अभिनेता Annu Kapoor ठगी का शिकार, ठगों ने ४.३६ लाख रुपए निकाल लिए
मुंबई कोस्टल रोड योजना २०२३ तक हो जाएगी पूरी...
क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े शातिर चोर...2 लाख से ज्यादा का माल जप्त

Advertisement

Creative Point Photo Videography (Mumbai)

Join Us on Social Media

Videos