मुंबई की शिवड़ी कोर्ट में हुए हाजिर राहुल गांधी आरएसएस मानहानि केस में मिली अग्रिम जमानत

मुंबई की शिवड़ी कोर्ट में हुए हाजिर राहुल गांधी आरएसएस  मानहानि केस में मिली अग्रिम जमानत

मुंबईः कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद राहुल गांधी पहली बार मुंबई में सार्वजनिक तौर पर दिखे. आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) से जुड़े एक मानहानि केस की सुनवाई में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी मुंबई पहुंचे . वो मुंबई की शिवड़ी कोर्ट में हाजिर होने के लिए पहुंचे. राहुल गांधी को इस मामले में अग्रिम जमानत मिल गयी है.

कोर्ट में सुनवाई के दौरान राहुल गांधी ने अपने आपको बेकसूर बताया. इसके बाद कोर्ट ने 15 हजार रुपये के निजी मुचलके पर अग्रिम जमानत दे दिया. पूर्व सांसद एकनाथ गायकवाड़ ने राहुल गांधी की जमानत ली. बता दें कि गौरी लंकेश की सितंबर 2017 में बेंगलुरु में उनके घर के गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. बता दें कि राहुल गांधी के खिलाफ एक आरएसएस कार्यकर्ता ने संघ की मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है.

सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा से जोड़ने संबंधी बयान देने पर एक राहुल गांधी और सीपीएम नेता सीताराम येचुरी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया गया था. गुरुवार को राहुल इसी केस की सुनवाई के लिए शिवड़ी अदालत में पेश हुए हैं.

कोर्ट से जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी ने इशारों-इशारों में भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि उन पर लगातार हमले हो रहे हैं, लेकिन वो हमलों का सामना करते रहेंगे. ये विचारधारा की है, और ये लड़ाई आगे भी जारी रहेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि वो गरीबों, किसानों और मजदूरों के साथ खड़े हैं.

कोर्ट से बाहर आने पर राहुल गांधी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, “मैंने अपनी बात कोर्ट में कह दी है. विचारधारा की लड़ाई है. मैं गरीबों, किसानों और मजदूरों के साथ खड़ा हूं. आक्रमण हो रहा है और मजा आ रहा है. मैं 10 गुना ताकत से लड़ाई जारी रखूंगा.’

कोर्ट में राहुल गांधी के साथ पार्टी नेता कृपाशंकर सिंह, बाबा सिद्दीकी, मिलिंद देवड़ा, संजय निरूपम मौजूद हैं. इससे पहले मुंबई एयरपोर्ट के बाहर कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष का स्वागत किया. नारे लगाए- ‘राहुल तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं’.

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मेरी लड़ाई जारी रहेगी... भाजपा नेता चित्रा वाघ ने गुर्राते हुए अपनी आवाज की बुलंद मेरी लड़ाई जारी रहेगी... भाजपा नेता चित्रा वाघ ने गुर्राते हुए अपनी आवाज की बुलंद
४० दिनों बाद हुए सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में शिंदे गुट के विधायक संजय राठौड़ को फिर मंत्री बनाया गया...
फिल्म के पोस्टर पर भगवान कृष्ण का पोस्टर दिखाना मेकर्स को पड़ गया महंगा...
गूगल मैप पर रास्ता पूछना खतरों से खाली नहीं, नहर में घुस गई कार...
बुलेट ट्रेन को पूरा करने के लिए ६ हजार करोड़ रुपए की फिजूलखर्ची - नाना पटोले
प्रेमिका ने चुराई मॉल से हीरे की अंगूठी, फिर पहुंचे जेल...
8वीं बार मुख्यमंत्री बनेंगे नितीश कुमार! दोपहर 2 बजे लेंगे शपथ...
फिल्म लाल सिंह चड्ढा की रिलीज से पहले आमिर खान ने तोड़ी चुप्पी, अगर मैंने किसी का दिल...

Join Us on Social Media

Videos