सुप्रिया सुले ने चेंबूर गैंगरेप पीड़िता के मामले में SIT जांच की मांग की

सुप्रिया सुले ने चेंबूर गैंगरेप पीड़िता के मामले में SIT जांच की मांग की

मुंबई: मुंबई में सामूहिक बलात्कार की शिकार औरंगाबाद की किशोरी के परिवार ने उसका शव लेने से इंकार कर दिया क्योंकि इस घटना को एक महीने से अधिक समय हो चुका है और किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। 19 वर्षीय की 28 अगस्त को मृत्यु हो गई।

“जब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता है, तब तक हम उसके शरीर पर दावा नहीं करेंगे,” उसके माता-पिता ने कहा। लड़की की मां ने एक मराठी समाचार चैनल से कहा कि परिवार न्याय चाहता है। “मेरी बेटी के साथ जो हुआ वो दूसरी लड़कियों के साथ नहीं होना चाहिए।

मेरी बेटी को न्याय मिलना चाहिए। हम न्याय चाहते हैं, “उसने कहा। इस बीच, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सांसद सुप्रिया सुले, पार्टी के मुंबई प्रमुख नवाज माली और विधायक विद्या चव्हाण ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ शुक्रवार को चेंबूर की सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया। किशोरी को उसके दोस्तों ने 7 जुलाई को चेंबूर में गैंगरेप किया था।

एनसीपी ने चूनाभट्टी पुलिस स्टेशन के सामने विरोध करने का फैसला किया क्योंकि उन्हें लगता है कि पुलिस प्रति आरोपी को पकड़ने के लिए पर्याप्त कदम उठाने में विफल रही। सुले ने पार्टी की ओर से एक पत्र पुलिस को सौंपा।

यह सरकार महिला सुरक्षा को लेकर असंवेदनशील है। महिलाओं को न्याय नहीं मिल रहा है, “एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार की बेटी सुले ने कहा। उन्होंने यह भी कहा कि वह लड़की के भाई को पुलिस महानिदेशक के पास ले जाएंगी।

“हम मानवीय आधार पर परिवार द्वारा खड़े हैं। हम इस जघन्य अपराध की जांच के लिए एक विशेष जांच दल चाहते हैं। महाराष्ट्र के कई हिस्सों में, युवा लड़कियों को निशाना बनाया जाता है और बलात्कार किया जाता है।

गृह विभाग संज्ञान लेने और निवारक उपायों को आगे बढ़ाने में बुरी तरह विफल रहा है। यदि वे इसे संभालने में असमर्थ हैं, तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए, “सुले ने ताना मारा, उनकी टिप्पणी मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस, जो कि गृह मंत्री भी हैं, के उद्देश्य से है।

महाराष्ट्र विधान परिषद की डिप्टी चेयरपर्सन नीलम गोरहे ने कहा कि उन्होंने मुंबई पुलिस को आरोपियों का पता लगाने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि मामले में चार्जशीट दाखिल की जाए। लड़की अपने परिवार के साथ औरंगाबाद में रहती थी और पिछले दो महीने से अपने भाई के साथ रहने के लिए आई थी।

घटना के दिन, उसने अपने भाई को बताया, वह अपने दोस्तों के साथ जन्मदिन की पार्टी में जा रही थी। हालाँकि, बाद में, उसके चार पुरुष मित्रों ने उसका यौन उत्पीड़न किया। जब वह घर लौटी, तो वह बीमार थी और उसके पैर काँप रहे थे।

उसके भाई ने सोचा कि उसे एक लकवा का दौरा पड़ा है और उसने अपने पिता को मुंबई बुलाया ताकि वह उसे वापस घर ले जा सके। पिता उसे जालना ले गए, जहां उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।

हालाँकि, उसके स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ, उसे 24 जुलाई को औरंगाबाद के एक अस्पताल में ले जाया गया। उस समय, डॉक्टरों ने उसके केस पेपर तैयार किए और परीक्षण किए।

यह तब था जब यह पता चला कि उसके साथ यौन उत्पीड़न किया गया था और उसके माता-पिता को इसके बारे में बताया गया था। उन्होंने लड़की को विश्वास में लेखर पूछा गया|

फिर उसने उन्हें बताया कि कैसे उसके चार दोस्तों ने उसका गैंगरेप किया था। उसके पिता ने तुरंत बेगमपुरा पुलिस स्टेशन में पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की।

मामला मुंबई के चूनाभट्टी पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया गया है। चूनाभट्टी में हुई घटना के बाद से पुलिस के पास भी मामला दर्ज किया गया है। हालांकि, परिवार के लोगों का कहना है कि चूनाभट्टी पुलिस चारों युवकों को बचा रही है।

पुलिस ने स्पष्ट किया है कि उन्हें ठोस सबूत नहीं मिले हैं लेकिन उन्होंने आश्वासन दिया है कि वे आरोपियों को गिरफ्तार करेंगे। राज्य के गृह राज्य मंत्री दीपक केसरकर ने परिवार को आश्वासन दिया है, भले ही आरोपी फरार हों, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मेरी लड़ाई जारी रहेगी... भाजपा नेता चित्रा वाघ ने गुर्राते हुए अपनी आवाज की बुलंद मेरी लड़ाई जारी रहेगी... भाजपा नेता चित्रा वाघ ने गुर्राते हुए अपनी आवाज की बुलंद
४० दिनों बाद हुए सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में शिंदे गुट के विधायक संजय राठौड़ को फिर मंत्री बनाया गया...
फिल्म के पोस्टर पर भगवान कृष्ण का पोस्टर दिखाना मेकर्स को पड़ गया महंगा...
गूगल मैप पर रास्ता पूछना खतरों से खाली नहीं, नहर में घुस गई कार...
बुलेट ट्रेन को पूरा करने के लिए ६ हजार करोड़ रुपए की फिजूलखर्ची - नाना पटोले
प्रेमिका ने चुराई मॉल से हीरे की अंगूठी, फिर पहुंचे जेल...
8वीं बार मुख्यमंत्री बनेंगे नितीश कुमार! दोपहर 2 बजे लेंगे शपथ...
फिल्म लाल सिंह चड्ढा की रिलीज से पहले आमिर खान ने तोड़ी चुप्पी, अगर मैंने किसी का दिल...

Join Us on Social Media

Videos