मुंबई :भारी बारिश से मायानगरी अस्त व्यस्त

मुंबई :भारी बारिश से मायानगरी अस्त व्यस्त

एम.आई.आलम

मंगलवार दोपहर से शुरू हुई तेज बारिश आज भी लगातार जारी है , जिस कारण मायानगरी की मानो एक बार फिर रफ्तार रुक गई। मौसम विभाग के अनुसार कल से आज सुबह 8.30 तक 150 मिलीमीटर से अधिक वर्षा हो चुकी है।
आज सबेरे से ही भारी बारिश लगातार हो रही है जिसकी वजह से जगह-जगह जलजमाव हो गया। तेज बारिश की वजह से हर तरफ ट्रैफिक की समस्या भी देखने को मिल रही है, साथ ही लोगों को परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने अगले दो दिन और तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। जिस कारण स्कूलों में छुट्टी का आदेश जारी कर दिया गया है। अगले दो दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए प्रशासन ने एहतियातन कुछ कदम उठाए हैं। प्रशासन ने मुम्बई वासियों के लिए सलाह जारी की है कि बहुत ज़रूरी हो तो ही घर से बाहर निकले।
बुधवार तड़के हुई बारिश के कारण हार्बर लाइन के कई स्टेशन के रेल ट्रेक पानी से लबालब भरे नज़र आये। इस कारण हार्बर लाइन पर ट्रेनें लेट चल रही हैं और कुछ ट्रेनें कैंसल भी की गई हैं। अंधेरी के निचले इलाके तालाब नज़र आये। बेस्ट की बसों के रूट भी मोतीलाल नगर, मिलन सबवे, अंधेरी ईस्ट, मलाड सबवे में जलभराव के कारण डायवर्ट किए गए।
उपनगरीय सेवाएं चर्चगेट से वसई रोड के बीच चल रही हैं, विरार में ट्रैक फेल होने के कारण वसई और विरार के बीच में ट्रेनें कम चल रही हैं। एसी लोकल फिलहाल चर्चगेट से वसई रोड के बीच चलाई जा रही है। ट्रैक पर पानी भरने से ठाणे और सीएसएमटी के बीच ट्रेन सेवा रोक दी गई है। हवाई यातायात भी भारी बारिश से प्रभावित हो रहा है। फ्लाइट्स 15 मिनट से 1 घण्टे तक कि देरी से आ जा रही हैं।
कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि भारी बारिश के कारण पूरा मुम्बई महानगर अस्त व्यस्त है।

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मुख्यमंत्री शिंदे के विधायक की दादागिरी, बोले- हाथ-पैर तोड़ दो...जमानत मैं करा दूंगा... मुख्यमंत्री शिंदे के विधायक की दादागिरी, बोले- हाथ-पैर तोड़ दो...जमानत मैं करा दूंगा...
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के समर्थक विधायक प्रकाश सुर्वे की दादगिरी सामने आई है। विधायक ने एक कार्यक्रम के...
पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे से जुड़ा है मामला: ईडी और CBI को दिल्ली हाईकोर्ट का नोटिस...
राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी ने नागरिकता बिल लौटाया, अब देउबा सरकार के आगे नई चुनौती...
फिल्म द डर्टी पिक्चर के सीक्वल पर काम शुरू, विद्या बालन नहीं ये अभिनेत्री आ सकती हैं नजर...!
मुंबई पुलिस ने की 513 किलो ड्रग्स जब्त...एक हजार करोड़ रुपये से अधिक है कीमत
खत्म होगा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास, अगले महीने लंदन से पाकिस्तान लौटेंगे
सैफ अली खान को नवाब खानदान में पैदा होने के बावजूद तरसना पड़ता था छोटी चीज के लिए...

Join Us on Social Media

Videos