ED ने यूके, यूएई, मुंबई में इकबाल मिर्ची की 30 संपत्तियों की पहचान की, जिनकी कीमत 1,000 करोड़ रुपये से अधिक है

ED ने यूके, यूएई, मुंबई में इकबाल मिर्ची की 30 संपत्तियों की पहचान की, जिनकी कीमत 1,000 करोड़ रुपये से अधिक है

मुंबई : माना जाता है कि इकबाल मिर्ची दाऊद इब्राहिम का करीबी सहयोगी था। अंडरवर्ल्ड की एक कड़ी में, ED ने शुक्रवार को मुंबई में इकबाल मिर्ची के दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया, जो कथित रूप से मिर्ची के परिवार के सदस्यों के लिए मुंबई में पॉश संपत्तियों को हासिल करने में शामिल थे।

ईडी के अनुसार, मुंबई में स्थित कई बेनामी संपत्तियां मिर्ची और उसके परिवार के सदस्यों के लिए फायदेमंद हैं। वर्ली में दो संपत्तियों को सनब्लिंक रियल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड और मिलेनियम डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड को बेच दिया गया है।

जांच के दौरान यह पाया गया कि वर्ली में प्राइम प्रॉपर्टी को अब सेजय हाउस के नाम से जाना जाता है। 15-मंजिला इमारत मिर्ची और मिलेनियम डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के बीच वर्ष 2006 – 2007 में एक संयुक्त उद्यम था।मकान की तीसरी और चौथी मंज़िल, 14,000 वर्गफीट को नापते हुए, मिर्ची के परिवार को मिलेनियम डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा वर्ष 2007 में भूमि में मिर्ची के लाभकारी हित के लिए हस्तांतरित की गई थी

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता प्रफुल्ल पटेल भी ईडी की जांच के दायरे में हैं, जो सीजय हाउस में दो फ्लैटों के मालिक हैं और मिलेनियम डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के शेयरधारक भी हैं।प्रफुल्ल पटेल ने किसी भी गलत काम से इनकार किया है

ईडी ने वर्ली में साहिल बंगलो, बाइकुला में रोशन टॉकीज, मुंबई के क्रॉफर्ड मार्केट की तीन दुकानों, जुहू में मीनाज होटल, दक्षिण मुंबई में समंदर महल ‘ए’ और पंचगनी में एक बंगले की भी पहचान की है, जो वर्तमान में मिर्ची के तत्काल परिवा के रसदस्यों और रिश्तेदारों के कब्जे में हैं। ईडी के अनुसार संपत्तियों का कुल मूल्य 500 करोड़ रुपये से अधिक है ।

ईडी ने दावा किया कि मनी ट्रेल ने इकबाल मिर्ची से संबंधित बेनामी संपत्ति के रूप में स्थापित किया है। चेन्नई, तमिलनाडु में एक फर्जी बैंक खाते का इस्तेमाल पैसे के लेन-देन के लिए भी किया गया था।

ईडी की जांच से यह भी पता चला है कि मिर्ची का परिवार ब्रिटेन में 25 संपत्तियों का मालिक है, जो भारत से उत्पन्न अपराध की आय से खरीदे जाते हैं।

हाज़रा मेनन के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति की दो संपत्तियां हैं, लंदन में दो प्रॉपर्टीज़ के नाम से कंट्री प्रॉपर्टीज़ लिमिटेड, जर्सी और क्वे मैनेजमेंट लिमिटेड, ब्रिटिश वर्जिन आईलैंड, जहां छह प्रॉपर्टी ब्रिटेन की चार कंपनियों रिक्ज़ लिमिटेड, टॉपलाइन इस्टेट्स लिमिटेड के पास हैं। , क्वे मैनेजमेंट वाट्सएड लिमिटेड, इंपीरियल होटल लिमिटेड लंदन में।

तीन अन्य संपत्तियां लंदन में मिहज इंवेस्टमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड के नाम से हैं।

जांच एजेंसी का दावा है कि ये संपत्ति अवैध रूप से भारतीय संपत्तियों की बिक्री से प्राप्त धन से खरीदी गई हैं।

संयुक्त अरब अमीरात में कुल 180 करोड़ रुपये की एक और संपत्ति की पहचान ईडी ने की है। एजेंसी का दावा है कि संयुक्त अरब अमीरात में मिड वेस्ट होटल अपार्टमेंट को अब्दुल सलेम के नाम पर तीन भारतीय संपत्तियों – राबिया मैंशन, मैरियम लॉज और सी व्यू – 2010 में बेचने के बाद खरीदा गया था।

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मुख्यमंत्री शिंदे के विधायक की दादागिरी, बोले- हाथ-पैर तोड़ दो...जमानत मैं करा दूंगा... मुख्यमंत्री शिंदे के विधायक की दादागिरी, बोले- हाथ-पैर तोड़ दो...जमानत मैं करा दूंगा...
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के समर्थक विधायक प्रकाश सुर्वे की दादगिरी सामने आई है। विधायक ने एक कार्यक्रम के...
पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे से जुड़ा है मामला: ईडी और CBI को दिल्ली हाईकोर्ट का नोटिस...
राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी ने नागरिकता बिल लौटाया, अब देउबा सरकार के आगे नई चुनौती...
फिल्म द डर्टी पिक्चर के सीक्वल पर काम शुरू, विद्या बालन नहीं ये अभिनेत्री आ सकती हैं नजर...!
मुंबई पुलिस ने की 513 किलो ड्रग्स जब्त...एक हजार करोड़ रुपये से अधिक है कीमत
खत्म होगा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास, अगले महीने लंदन से पाकिस्तान लौटेंगे
सैफ अली खान को नवाब खानदान में पैदा होने के बावजूद तरसना पड़ता था छोटी चीज के लिए...

Join Us on Social Media

Videos