दिल्ली हिंसा: मृतक रोहित के पिता का दर्द छलका, बोले- आग लगाकर कपिल मिश्रा घर में घुस गया, हम जैसों के बेटे मर रहे हैं

दिल्ली हिंसा: मृतक रोहित के पिता का दर्द छलका, बोले- आग लगाकर कपिल मिश्रा घर में घुस गया, हम जैसों के बेटे मर रहे हैं

दिल्ली हिंसा में अब तक 24 लोग मारे जा चुके हैं, जबकि दर्जनों पुलिसकर्मी सहित डेढ़ सौ लौग घायल हैं। सोमवार (24 फरवरी) को करावल नगर इलाके में भड़के दंगे के दौरान मार्केट एग्जिक्यूटिव राहुल सोलंकी की हत्या कर दी गई। उपद्रवियों ने राहुल सोलंकी की तब हत्या कर दी जब वो किराने का सामान खरीदने घर से बाहर गया था। 26 साल के राहुल सोलंकी की मौत के बाद उसके घर में मातम छाया हुआ है। राहुल के पिता हरि सिंह सोलंकी अपने बेटे की मौत से गहरे सदमे में हैं। उन्होंने इस हिंसा के लिए बीजेपी नेता और पूर्व विधायक कपिल मिश्रा को जिम्मेदार ठहराया है। राहुल के पिता ने कहा कि अगर कपिल मिश्रा मौजपुर नहीं जाते तो बलवा नहीं बढ़ता, इन्होंने बढ़ाया हुआ है। कपिल मिश्रा ने मौजपुर से आग भड़काई है।

Read More बार-बार तबादला, मनपा अधिकारियों में नाराजगी...

सोलंकी ने रोते हुए कहा, “कपिल मिश्रा आग लगा के अपने घर में घुस गया और अब हम जैसों के बेटे मर रहे हैं।” सोलंकी के अलावा अन्य मृतकों और घायलों के रिश्तेदारों ने भी हिंसा फैलाने के लिए कपिल मिश्रा को जिम्मेदार ठहराया है और कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है। सोलंकी ने कहा, “अगर इसे रोका नहीं गया, तो लोग अपने बच्चों को खोते रहेंगे। उसे तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।”

Read More मुंबई के माहिम स्थित मीठी नदी में दो युवक डूबे, एक की लाश बरामद और दूसरे की तलाश जारी

मीडिया से बातचीत में राहुल के पिता ने कहा कि वे कल तीन बजे से पुलिस को फोन कर रहे हैं कि बलवा होने की संभावना है…लेकिन पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की। उन्होंने बताया कि एसीपी-डीसीपी और एसएचओ को फोन मिलाने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई। किसी ने फोन नहीं उठाया। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन मुस्तैद रहता तो ये घटना नहीं होती, मेरा बेटा मारा नहीं जाता।

Read More कोलाबा-बांद्रा-सीप्ज मेट्रो-३ का काम ९८.९ फीसदी बनकर तैयार...

बता दें कि सोमवार को राहुल जब सामान लेकर घर लौट रहे थे तभी हिंसक भीड़ ने हमला बोल दिया, जिसमें वो बुरी तरह से घायल हो गए और अस्पताल जाते-जाते दम तोड़ दिया। राहुल सोलंकी को गले में गोली लगी थी। उनके परिवार ने आरोप लगाया कि कोई भी निजी क्लिनिक राहुल को भर्ती करने के लिए तैयार नहीं था, और जीटीबी अस्पताल ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई।

Read More अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने FBI पर लगाया पासपोर्ट चोरी का आरोप, बोले- जल उठेगा US

गौरतलब है कि बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने रविवार को सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों को रास्ता साफ करने की धमकी दी थी। साथ ही दिल्ली पुलिस को प्रदर्शनकारियों से जाफराबाद और चांद बाग़ मार्ग को साफ कराने का भी अल्टीमेटम जारी किया था। इसके बाद सोमवार को उत्तर-पूर्वी दिल्ली में कई जगहों पर हिंसा फैल गई। देखते-ही देखते मौत का आंकड़ा बढ़ने लगा।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में शांति व्यवस्था कायम करने के लिए प्रयास जारी हैं। बुधवार को दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने हिंसा प्रभावित इलाकों में मार्च किया। हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बुधवार को बयान दिया और दिल्लीवालों से शांति की अपील की। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी हिंसा प्रभावित नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में पहुंचकर हालात का जायजा ले रहे हैं।

वहीं, हिंसा को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में भी सुनवाई हुई। कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फरमान जारी किया है। हाई कोर्ट ने पुलिस को कपिल मिश्रा समेत अन्य बीजेपी नेताओं के भड़काऊ वीडियो देखकर एक्शन लेने का निर्देश दिया है।

Tags:
Join Us on Telegram
Telegram
Join Us on Whatsapp
Whatsapp
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

खड्ढे के कारण नेशनल पार्क ब्रिज पर एक्सीडेंट 2  की मौत... खड्ढे के कारण नेशनल पार्क ब्रिज पर एक्सीडेंट 2  की मौत...
वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे नेशनल पार्क ब्रिज पर  खड्ढे की चपेट में आने के कारण दो बाइक सवार गिर गए पीछे...
मानहानि का मामला: शिवसेना नेता संजय राउत वीडियो कांफ्रेंस के जरिए मुंबई की अदालत में पेश हुए
दही हांडी उत्सव के दौरान शिंदे और उद्धव के समर्थक शक्ति प्रदर्शन के लिए तैयार...
अजित पवार का आरोप... सीएम एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद से राज्य में हर दिन 3 किसान आत्महत्या
कीर्ति सुरेश को ग्लैमरस दिखने की कोशिश पड़ी भारी, लोगों ने दिया बेहूदा फैशन का खिताब...
खाने की शिकायत पर बुजुर्ग को जड़ा दिया ऐसा घूंसा, एक महीने बाद मौत...
रायगढ़ जिले के श्रीवर्धन में हरिहरेश्वर के तट पर एके-47, राइफल और गोलियों के साथ एक अज्ञात नाव मिली

Join Us on Social Media

Videos