जॉनसन एंड जॉनसन ने अमेरिका और कनाडा में अपने उत्पाद जॉनसन्स बेबी पाउडर की ब्रिकी रोकने की घोषणा की

जॉनसन एंड जॉनसन ने अमेरिका और कनाडा में अपने उत्पाद जॉनसन्स बेबी पाउडर की ब्रिकी रोकने की घोषणा की

लाखों अरोप और हजारों मुकदमें झेल रहे अमेरिका की प्रसिद्ध कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने एक बड़ा फैसला ले लिया है. दरअसल जॉनसन एंड जॉनसन ने अमेरिका और कनाडा में अपने उत्पाद जॉनसन्स बेबी पाउडर की ब्रिकी रोकने की घोषणा की है.

इस समय कंपनी के ऊपर कुल 16000 से ज्यादा मुकदमें चल रहे हैं. उपभोक्ताओं ने यह दावा करते हुए कंपनी के खिलाफ 16000 से अधिक मुदकमे किए हैं कि जॉनसन्स बेबी पाउडर कैंसर पैदा कर रहा है.

अमेरिकी फार्मा कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन की अपने बेबी पाउडर, शैम्‍पू और साबुन के जरिए भारत समेत दुनिया के अन्‍य देशों में एक खास पहचान है.

जॉनसन एंड जॉनसन ने कहा है कि उपभोक्ताओं की आदतों में बड़े स्तर पर बदलाव होने और जॉन्सन्स बेबी पाउडर के सुरक्षित होने को लेकर गलत सूचनाएं फैलने के कारण उत्तर अमेरिका में उत्पाद की मांग घट रही थी. हालांकि बिक्री पर रोक अस्‍थायी है.

जॉनसन एंड जॉनसन ने कहा है कि वह आने वाले महीनों में उत्पाद की बिक्री कम करेगा और यह हिस्सा इसके अमेरिकी उपभोक्ता स्वास्थ्य व्यवसाय का 0.5 फीसदी होगा. खुदरा विक्रेता मौजूदा उत्पादों की बिक्री जारी रखेंगे.

आपको बता दें कि बीते साल अक्‍टूबर में जॉनसन एंड जॉनसन ने अमेरिका में परीक्षण के लिए स्‍वेच्‍छा से 33 हजार डिब्बे वापस मंगा लिए थे. भारत में भी ये कंपनी सवालों के घेरे में है. अक्सर इस कंपनी को भारत में बैन करने की मांग उठती रहती है.

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

कौन कर रहा 'तिरंगे' पर राजनीति, कांग्रेस पार्टी ने तिरंगा तो लगाया, लेकिन… चीन से किसने ली 'हर घर तिरंगा' अभियान में मदद? कौन कर रहा 'तिरंगे' पर राजनीति, कांग्रेस पार्टी ने तिरंगा तो लगाया, लेकिन… चीन से किसने ली 'हर घर तिरंगा' अभियान में मदद?
केंद्र सरकार और भाजपा के 'हर घर तिरंगा' अभियान पर राजनीतिक विवाद शुरू हो गया है। हालांकि इससे पहले आप...
पूर्व एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े को जाति आयोग ने दी 'क्लीन चिट'...
मुंबई में मादक पदार्थ के मामले में महाराष्ट्र सरकार को बॉम्बे हाईकोर्ट ने दिया नाइजीरियाई व्यक्ति को दो लाख रुपये मुआवजा देने का आदेश...
आदित्य ठाकरे शिवसेना को बचाने मुंबई के बाहर मैदान में उतरे...
विधायक संजय शिरसाट के ट्वीट पर बोलीं मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर - मंत्री पद पाने के लिये दबाव था
एक और तालिबानी फरमान, परिवार की महिलाएं भी पार्क में पुरुषों के साथ नहीं कर सकतीं एंट्री...
'लाल सिंह चड्ढा' : आमिर खान पर सेना का अपमान और धार्मिक भावनाओं के ठेस पहुंचाने का आरोप, शिकायत दर्ज...

Join Us on Social Media

Videos