दिल्ली दंगों से जुड़े धन शोधन के मामले में आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के ठिकानों पर ED की ताबड़तोड़ छापेमारी

दिल्ली दंगों से जुड़े धन शोधन के मामले में आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के ठिकानों पर ED की ताबड़तोड़ छापेमारी

मुंबई : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली दंगों से जुड़े धन शोधन के मामले में आप के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के ठिकानों सहित कई स्थानों पर मंगलवार को छापेमारी की। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली, नोएडा और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में कम से कम 6 स्थानों पर छापेमारी की गई।

उन्होंने बताया कि छापेमारी का लक्ष्य मामले में सबूत इकट्ठे करना था। ईडी ने मार्च में आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद हुसैन, इस्लामवादी समूह पीएफआई और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ दिल्ली में हाल ही में हुए दंगों के सिलसिले में धन शोधन और कथित वित्त्पोषण का मामला दर्ज किया था। अधिकारियों ने बताया कि धन शोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया गया है और इसके प्रावधानों के तहत ही छापेमारी की गई। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के खिलाफ भी यही आरोप है और उसके खिलाफ अलग से पीएमएलए जांच चल रही है।

नागरिकता कानून के समर्थक और विरोध के मद्देनजर बीती 24 फरवरी को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, बाबरपुर, घोंडा, चांदबाग, शिव विहार, भजनपुरा, यमुना विहार इलाकों में सांप्रदायिक दंगे भड़क गए थे। इस हिंसा में करीब 53 लोगों की मौत हो गई थी और 250 से अधिक लोग घायल हो गए थे। साथ ही दंंगों के दौरान कई मकानों, दुकानों, वाहनों, एक पेट्रोल पम्प को फूंक दिया था और स्थानीय लोगों तथा पुलिस कर्मियों पर पथराव किया। दंगों की चपेट में आने से दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत हो गई थी। वहीं, दंगाईयों ने आईबी अफसर अंकित शर्मा की हत्या करने के बाद उनकी लाश नाले में फेंक दिया था।

ताहिर की छत पर मिले थे पेट्रोल बम

ताहिर हुसैन पर हिंसा भड़काने और आईबी के हेड कांस्‍टेबल की हत्या का आरोप है। दंगों के दौरान हुसैन की घर की छत पर पत्थर, गुलेल और पेट्रोल बम मिले थे। एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें दंगाई छत से पत्थर और पेट्रोल बम नीचे बरसा रहे थे।

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मुख्यमंत्री शिंदे के विधायक की दादागिरी, बोले- हाथ-पैर तोड़ दो...जमानत मैं करा दूंगा... मुख्यमंत्री शिंदे के विधायक की दादागिरी, बोले- हाथ-पैर तोड़ दो...जमानत मैं करा दूंगा...
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के समर्थक विधायक प्रकाश सुर्वे की दादगिरी सामने आई है। विधायक ने एक कार्यक्रम के...
पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे से जुड़ा है मामला: ईडी और CBI को दिल्ली हाईकोर्ट का नोटिस...
राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी ने नागरिकता बिल लौटाया, अब देउबा सरकार के आगे नई चुनौती...
फिल्म द डर्टी पिक्चर के सीक्वल पर काम शुरू, विद्या बालन नहीं ये अभिनेत्री आ सकती हैं नजर...!
मुंबई पुलिस ने की 513 किलो ड्रग्स जब्त...एक हजार करोड़ रुपये से अधिक है कीमत
खत्म होगा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का वनवास, अगले महीने लंदन से पाकिस्तान लौटेंगे
सैफ अली खान को नवाब खानदान में पैदा होने के बावजूद तरसना पड़ता था छोटी चीज के लिए...

Join Us on Social Media

Videos