जांच करने मुंबई पहुंचे CBI अधिकारियों को नहीं किया जाएगा क्वारंटाइन बृह्नमुंबई महानगर पालिका

जांच करने मुंबई पहुंचे CBI अधिकारियों को नहीं किया जाएगा क्वारंटाइन बृह्नमुंबई महानगर पालिका

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मौत मामले की जांच करने गुरुवार शाम को मुंबई पहुंची सीबीआई (CBI) की टीम को क्वारंटाइन के नियम से छूट दी गई है और यहां तक कि बृह्नमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने भी इसकी घोषणा की है।

उल्लेखनीय है कि इस महीने के शुरुआत में सुशांत सिंह मौत मामले की ही जांच करने आए बिहार के आईपीएस अधिकारी विनय तिवारी को बीएमसी ने क्वारंटाइन में भेज दिया था। बीएमसी के अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने गृह पृथकवास के नियम से छूट देने का आवेदन किया था।

उन्होंने कहा कि वे आधिकारिक ड्यूटी पर हैं और उन्होंने क्वारंटाइन के नियमों से छूट देने की मांग की थी। उन्हें होम क्वारंटाइन के नियम से छूट दी गई है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि जांच दल के अगले 10 दिनों तक मुंबई में रहने की उम्मीद है।

महाराष्ट्र सरकार के नियमों के मुताबिक महत्वपूर्ण ड्यूटी पर आने वाले सरकारी अधिकारियों और कोविड-19 ड्यूटी पर आने वाले डॉक्टरों को 7 दिन के गृह पृथकवास के नियम से छूट दी जाती है, लेकिन एक हफ्ते से अधिक समय तक रहने की योजना होने पर बीएमसी से नियम में छूट के लिए आवेदन करना होता है।
अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई की टीम को लेकर आ रहा विमान शाम साढे़ सात बजे मुंबई हवाई अड्डे पर उतरा और टीम में फॉरेंसिक विशेषज्ञ भी हैं।

उन्होंने बताया कि टीम सुशांत के अपार्टमेंट भी जाएगी जहां पर वे मृत पाए गए थे। उन्होंने बताया कि मुंबई पुलिस मामले में एकत्र सबूत को सीबीआई को सौंपेगी और जांच में सहयोग करेगी। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने पटना में अभिनेतत्री रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने के लिए दर्ज प्राथमिकी में जांच बुधवार को सीबीआई को सौंप दी थी। सुशांत 14 जून को मुंबई के उपनगर बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे। (भाषा)

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मुंबई के माहिम इलाके में ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया , मुसलमानों ने रोज़ा रखा और गरीबों में लंगर वितरित किए मुंबई के माहिम इलाके में ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया , मुसलमानों ने रोज़ा रखा और गरीबों में लंगर वितरित किए
मुंबई के माहिम में इलाके ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया । ताजिया ज्यादातर धारावी से आतेह है...
80 लाख कीमत का 266 किलो गांजा जब्‍त, दो गिरफ्तार...
मुंबई के लोकल ट्रेन में महिला से छेड़छाड़ कर रहा था युवक...
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जस्टिस यूयू ललित को देश के अगले मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति किया
शरद पवार पर उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने साधा निशाना, आज भले ही हम बिहार में नहीं, लेकिन...
नीतीश कुमार ने सीएम पद और तेजस्वी यादव ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली
महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश, विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित...

Join Us on Social Media

Videos