मुंबई सेंट्रल के एक रेस्तरां को एक आइसक्रीम पर 10 रुपये ज्यादा वसूलने पर 2 लाख रूपये का जुर्माना भरना पड़ा

मुंबई सेंट्रल के एक रेस्तरां को एक आइसक्रीम पर 10 रुपये ज्यादा वसूलने पर 2 लाख रूपये का जुर्माना भरना पड़ा

मुंबई सेंट्रल के एक रेस्तरां को एक आइसक्रीम पर 10 रुपये ज्यादा वसूलने पर 2 लाख रूपये का जुर्माना भरना पड़ा. एक रिपोर्ट के अनुसार शगुन वेज रेस्तरां (Shagun Veg Restaurant) ने 6 साल पहले एक पैकेट पर 10 रुपये ज्यादा वसूले थे, जिसकी शिकायत की गई थी. जिला फोरम (District Forum) ने रेस्तरां पर 2 लाख रुपये जुर्माना और ग्राहक को मुआवजा देने का आदेश दिया है. फोरम के आदेश में कहा गया है कि रेस्तरां 24 सालों से हर रोज करीब 40 से 50 हजार रुपये कमा रहा है, जो Maximum Retail Price (MRP) से अधिक चार्ज करके कमाया गया लाभ है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार रेस्तरां ने पुलिस के सब इंस्पेक्टर भास्कर जाधव से आइसक्रीम के एक फैमली पैक पर 165 रुपये की जगह 175 रुपये वसूल किये थे. साल 2015 में जाधव ने इसकी शिकायत दक्षिण मुंबई जिला उपभोक्ता विवाद निवारण फोरम में की थी. अपनी शिकायत में जाधव ने कहा कि वह 8 जून 2014 की रात को डीबी मार्ग पुलिस स्टेशन (DB Marg police station) से घर जा रहा था. इस दौरान वह रेस्तरां में रुके और परिवार के लिए आइसक्रीम खरीदी.

जाधव ने बताया कि उन्होंने एक ही कीमत में 2 फैमिली पैक ख़रीदे लेकिन 10 रुपये अतिरिक्त चार्ज देखकर वह हैरान हो गए. जाधव ने अपनी शिकयत में जिला ग्राहक फोरम को बताया कि उन्होंने इस बारे में रेस्तरां से भी बात की लेकिन वहां किसी ने उनकी बात नहीं सुनी. रेस्तरां ने अपने जवाब में कहा कि आइसक्रीम को स्टोर करने के लिए 10 रुपये अधिक कीमत वसूली गई थी.

जिला मंच ने कहा कि जाधव ने रेस्तरां की किसी भी सर्विस का लाभ नहीं उठाया जैसे कि वेटर से पानी मांगना, फर्नीचर का इस्तेमाल करना, पंखे या एयर कंडीशनर के नीचे खुद को ठंडा करना आदि. चूंकि माउथ फ्रेशनर आमतौर पर बिल के साथ परोसा जाता है. इसलिए फोरम ने कहा कि एक्स्ट्रा चार्ज वसूलना गलत था.

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मेरी लड़ाई जारी रहेगी... भाजपा नेता चित्रा वाघ ने गुर्राते हुए अपनी आवाज की बुलंद मेरी लड़ाई जारी रहेगी... भाजपा नेता चित्रा वाघ ने गुर्राते हुए अपनी आवाज की बुलंद
४० दिनों बाद हुए सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में शिंदे गुट के विधायक संजय राठौड़ को फिर मंत्री बनाया गया...
फिल्म के पोस्टर पर भगवान कृष्ण का पोस्टर दिखाना मेकर्स को पड़ गया महंगा...
गूगल मैप पर रास्ता पूछना खतरों से खाली नहीं, नहर में घुस गई कार...
बुलेट ट्रेन को पूरा करने के लिए ६ हजार करोड़ रुपए की फिजूलखर्ची - नाना पटोले
प्रेमिका ने चुराई मॉल से हीरे की अंगूठी, फिर पहुंचे जेल...
8वीं बार मुख्यमंत्री बनेंगे नितीश कुमार! दोपहर 2 बजे लेंगे शपथ...
फिल्म लाल सिंह चड्ढा की रिलीज से पहले आमिर खान ने तोड़ी चुप्पी, अगर मैंने किसी का दिल...

Join Us on Social Media

Videos