राजस्थान के कोटा में गुर्जर आंदोलन के चलते दिल्ली-मुंबई के बीच करीब डेढ़ दर्जन ट्रेनों पर असर पड़ा

राजस्थान के कोटा में गुर्जर आंदोलन के चलते दिल्ली-मुंबई के बीच करीब डेढ़ दर्जन ट्रेनों पर असर पड़ा

जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जरों का आंदोलन (Gurjar Agitation) शुरू हो चुका है। राजस्थान के कोटा में गुर्जर आंदोलन के चलते दिल्ली-मुंबई के बीच करीब डेढ़ दर्जन ट्रेनों पर असर पड़ा है। गुर्जर एक बार फिर सरकार से 5 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

रविवार को प्रदर्शनकारियों ने आंदोलन के दौरान रेल ट्रैक को भी जाम कर दिया। इसके चलते कई ट्रेनों के मार्ग में बदलाव करना पड़ा। अपनी मांगों को लेकर कुछ प्रदर्शनकारी रेल की पटरी पर लेट गए। आंदोलनकारियों की जिद है कि जब तक सरकार उनकी मांगों को पूरा नहीं करती, वे रेल ट्रेक से नहीं उठेंगे। इस आंदोलन के चलते कई ट्रेनों पर प्रभाव पड़ा है। राजस्थान के युवा व खेल मंत्री अशोक चांदना गुर्जर नेता किरोड़ी सिंह बैंसला से मिलने रविवार रात हिंडौन पहुंचे, हालांकि उनकी मुलाकात नहीं हो सकी।

इन ट्रेनों के बदले गए रूट्‍स-

ट्रेन नंबर 02925 बांद्रा टर्मिनस-अमृतसर स्पेशल ट्रेन जेसीओ को नागदा-संत हिरदाराम नगर-बीना-झांसी-मथुरा के रास्ते डायवर्ट किया जाएगा।

ट्रेन नंबर 02951 मुंबई सेंट्रल-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन जेसीओ को नागदा-संत हिरदाराम नगर-बीना-झांसी-मथुरा के रास्ते चलाया जाएगा।

ट्रेन नंबर 02953 मुंबई सेंट्रल-हज़रत निज़ामुद्दीन स्पेशल ट्रेन जेसीओ को नागदा-संत हिरदाराम नगर-बीना-झांसी-मथुरा के रास्ते डायवर्ट किया गया।

ट्रेन नंबर 09040 मुजफ्फरपुर-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल ट्रेन जेसीओ को आगरा फोर्ट-भरतपुर-बांदीकुई-जयपुर-सवाई माधोपुर के माध्यम से डायवर्ट किया गया।

ट्रेन नंबर 09042 गाजीपुर सिटी-बांद्रा टर्मिनस जेसीओ को भरतपुर-बांदीकुई-जयपुर-सवाई माधोपुर के रास्ते डायवर्ट किया गया।

ट्रेन नंबर 02904 अमृतसर-मुंबई सेंट्रल स्पेशल ट्रेन जेसीओ को मथुरा-झांसी-बीना-संत हिरदाराम नगर-नागदा के रास्ते चलाया गया।

ट्रेन नंबर 00949 ओखा-गुवाहाटी पार्सल स्पेशल ट्रेन जेसीओ को सवाई माधोपुर-जयपुर-बांदीकुई-भरतपुर-आगरा फोर्ट के रास्ते डायवर्ट किया गया।

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

बॉम्बे हाईकोर्ट का निर्देश...सभी पुलिसकर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी के नियमों के बारे में रहे जानकारी बॉम्बे हाईकोर्ट का निर्देश...सभी पुलिसकर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी के नियमों के बारे में रहे जानकारी
बॉम्बे हाईकोर्ट ने हाल ही में निर्देश दिया था कि राज्य के प्रत्येक पुलिस कर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी...
महाराष्ट्र कैबिनेट में विभागों का बंटवारा, फडणवीस को गृह-वित्त मंत्रालय...आपदा प्रबंधन की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री शिंदे को मिली
अभिनेता शाहरुख खान ने परिवार के साथ मन्नत में फहराया तिरंगा, गौरी खान ने साझा की तस्वीर...
CM योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने वाला सरफराज गिरफ्तार...
चर्च में नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म, आश्रम के फादर गिरफ्तार...
पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे की गिरफ्तारी को लेकर मुखर होती जा रही है आवाज...
महाराष्ट्र के रायगढ़ से पूर्व विधायक विनायक मेटे की सड़क दुर्घटना में मौत...

Join Us on Social Media

Videos