सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी एमवीए के सहयोगियों के बीच गंभीर मतभेद सामने आए

सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी एमवीए के सहयोगियों के बीच गंभीर मतभेद सामने आए

मुंबई: सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी एमवीए के सहयोगियों के बीच गंभीर मतभेद सामने आए हैं, विशेष रूप से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बैठक और राकांपा प्रमुख शरद पवार और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर दोनों के मुलाकात के बाद। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने शनिवार को दोहराया कि पार्टी स्थानीय और नागरिक निकायों के साथ-साथ विधानसभा और लोकसभा के लिए भी अकेले चुनाव लड़ेगी। अमरावती में, पटोले, जो विदर्भ क्षेत्र के अपने दौरे पर हैं, ने घोषणा की कि कांग्रेस पार्टी महाराष्ट्र में 2024 के विधानसभा चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी।

हम पहले ही आगामी चुनावों में स्वतंत्र रूप से लड़ने की अपनी नीति की घोषणा कर चुके हैं। अगर कांग्रेस आखिरी वक्त में कहती है तो वह पीठ में छुरा घोंप देगी। इसलिए, राकांपा और शिवसेना भी अपनी तैयारी शुरू कर सकते हैं, ” पटोले ने कहा। पटोले का बयान विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब 10 जून को एनसीपी के 22 वें स्थापना दिवस पर पवार ने कहा था कि एमवीए सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी और तीन सहयोगी शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस 2024 के लिए विधानसभा और लोकसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिससे संकेत मिलता है कि गठबंधन भविष्य में भी जारी रहेगा।

शिवसेना और राकांपा ने बार-बार कहा है कि भाजपा को हराने के लिए तीनों सहयोगी आगामी विधानसभा और आम चुनाव और आगामी बृहन्मुंबई नगर निगम चुनाव एक साथ लड़ेंगे। हालांकि, पटोले ने एक अलग धुन गाया है जो दर्शाता है कि तीन सत्तारूढ़ भागीदारों के बीच सब कुछ ठीक नहीं है। कांग्रेस ने सरकार चलाने में उचित हिस्सा न मिलने पर अपनी नाराजगी कभी नहीं छिपाई।

हाल ही में पार्टी के एक धड़े ने प्रमोशन में पिछड़े वर्ग के लिए 33 फीसदी कोटा रद्द करने के खिलाफ आवाज उठाई थी. हालांकि, पार्टी के अंदरूनी सूत्रों का मानना ​​​​है कि कांग्रेस को अपने पिछले गौरव और अपनी अग्रणी स्थिति को फिर से हासिल करने के लिए संगठन को मजबूत करने और मतदाताओं तक पहुंचने का प्रयास करना होगा। पटोले ने कहा, “कांग्रेस यूपीए की आत्मा है, इसलिए देश का प्रधानमंत्री भी कांग्रेस का ही होगा. प्रशांत किशोर भी दो बार कह चुके हैं कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री होंगे। ” उन्होंने कहा, ”हर कोई जानता है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की पहल के कारण बनी यूपीए सरकार देश में दो बार सफल रही।”

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

पात्रा चॉल जमीन मामले में संजय राउत को 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया पात्रा चॉल जमीन मामले में संजय राउत को 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया
पात्रा चॉल जमीन मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है ।...
अँधेरी के सरीपुत नगर से मरोल नाका तक के ३ किमी रूट पर भूमिगत मेट्रो
मुंबई के रे रोड पर स्लम एरिया में लगी आग, सिलिंडर फटने से हुई घटना...
उर्फी जावेद के कपड़ों पर चाहत खन्ना ने क्यों किया था ऐसा कमेंट...
IMF के द्वार पहुंची बांग्लादेश सरकार, मुल्क में बड़े आर्थिक संकट की आहट...
पीएम मोदी ने मुलाकात के बाद बोले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, राज्य की परियोजनाओं को मिलेगी शीघ्र मंजूरी...
धन शोधन के एक मामले में आज अदालत में होगी संजय राउत की पेशी...

Join Us on Social Media

Videos