200 से अधिक सेक्स वर्कर्स को लगाई गई वैक्सीन

200 से अधिक सेक्स वर्कर्स को लगाई गई वैक्सीन

मुंबई: मुंबई में सेक्स वर्कर्स को कोरोना वैक्सीन लगाए जाने का अभियान चल रहा है. अब तक 200 से अधिक सेक्स वर्कर्स को टीका लगाया गया. आज इन सेक्स वर्कर्स को टीके की पहली खुराक लगाई गई. वाडिया अस्पताल ने आर्य, गौरव और आस्था परिवार के साथ मिलकर शहर के विभिन्न हिस्सों से 200 से अधिक महिला सीएसडब्ल्यू को कवर करते हुए एक अनूठा अभियान चलाया.
इस अभियान को मेयर किशोरी पेडनेकर, सेवरी से विधायक अजय चौधरी, वाडिया अस्पताल के सीईओ मिनी बोधनवाला, अधिकार कार्यकर्ता जैनब पटेल और मुंबई जिला एड्स नियंत्रण सोसायटी की अतिरिक्त परियोजना निदेशक श्रीकला आचार्य ने संचालित किया. मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा, “समाज के कमजोर और हाशिए के समुदायों के लिए कई टीकाकरण अभियान चलाए गए हैं, लेकिन सीएसडब्ल्यू पीछे रह गए हैं. चूंकि सेक्स वर्क को अभी भी एक ‘वर्जित’ माना जाता है, इसलिए उनके लिए रोजाना आने वाली समस्याओं से निपटना और भी मुश्किल है.
बोधनवाला ने कहा कि कोरोनो वायरस लिंग के आधार पर भेदभाव नहीं करता और कोई भी संक्रमित हो सकता है. इस पहल का उद्देश्य सबसे कमजोर वर्गों को इसके हानिकारक प्रभावों से बचाना है. बोधनवाला ने कहा, “हम हमेशा आबादी के इस वर्ग की मदद करना चाहते थे और हमने उन्हें सलाह दी, क्योंकि टीकाकरण के बारे में बहुत गलत जानकारी थी. लेकिन टीकाकरण के बाद भी, उन्हें कोविड के उपयुक्त प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए.”
एनजीओ ‘विथआर्या’ की संस्थापक शीतल भाटकर ने सेक्स वर्क से जुड़ी वर्जनाओं को मिटाने और सीएसडब्ल्यू की समस्याओं को हल करने की पहल की, खासकर जब से महामारी ने उन्हें बुरी तरह प्रभावित किया और कई लोगों की आजीविका चली गई. टीकाकरण अभियान के साथ, सीएसडब्ल्यू को राशन किट, व्यक्तिगत स्वच्छता और स्वच्छता किट के अलावा ‘आरसा’ की एक साड़ी दी गई, जो कारीगरों के लिए एक पहल है.

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

जैकलीन, हॉलीवुड की थी चाह, ऐसे बना बॉलीवुड में करियर जैकलीन, हॉलीवुड की थी चाह, ऐसे बना बॉलीवुड में करियर
बॉलीवुड की खूबसूरत और ग्लैमरस अभिनेत्रियों में शुमार जैकलीन फर्नांडीज 11 अगस्त को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करती हैं। एक्ट्रेस ने...
40 लाख का गांजा जब्त, विशाखापट्टनम से अजमेर में हो रही थी अवैध तस्करी
ओबेद रेडियोवाला को जमानत : महेश भट्ट की हत्या की साजिश
लोकसभा चुनाव हुए तो महाराष्ट्र में BJP-शिंदे गुट को लगेगा बड़ा झटका
मंत्रिमंडल को लेकर गरमाएगी सियासत! भाजपा की पंकजा मुंडे ने जाहिर की नाराजगी
20 में से 15 मंत्रियों के खिलाफ आपराधिक मामले: एडीआर
बांद्रा लिंकिंग रोड इलाके में फायरिंग

Join Us on Social Media

Videos