मुंबई के ड्रग्स बांद्रा-कुर्ला इलाके में रैकेट का भंडाफोड़, लाखों रुपए नगद के साथ आभूषण जप्त

मुंबई के ड्रग्स बांद्रा-कुर्ला इलाके में रैकेट का भंडाफोड़, लाखों रुपए नगद के साथ आभूषण जप्त

Rokthok Lekhani

मुंबई : हर किसी का सपना होता है कि वह मेहनत कर पैसा कमाए और अमीर हो जाए लेकिन कुछ लोग करोड़पति होने की चाह में गलत रास्ते पर चल पड़ते हैं। देर-सबेर उन्हें इसका नतीजा भुगतना पड़ता है। एनसीबी (नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो) ने सोमवार को ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए बांद्रा-पश्चिम इलाके में एक बड़े ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है।

एनसीबी ने इस कार्रवाई में ७३ लाख रुपए से अधिक नगदी और ३० लाख के गहने जप्त किए हैं। एनसीबी मुंबई को शक है कि बरामद किए गए गहने उन नशेड़ियों के हो सकते हैं, जो लूटपाट कर ड्रग्स खरीदने आते हैं। एनसीबी मुंबई को पहली बार इतनी मात्रा में नगदी और आभूषण बरामद हुए हैं।

एनसीबी को जानकारी मिली थी कि बांद्रा-कुर्ला इलाके में ड्रग्स पैडलरों की एक बड़ी गैंग ऑपरेट कर रही है। जानकारी के आधार पर रविवार शाम एनसीबी ने छापेमारी कर दो पैडलरों को गिरफ्तार किया और उनके पास से ५६ ग्राम एमडी बरामद की। जप्त की गई एमडी की कीमत ४ लाख, २० हजार रुपए के आस पास है।

इन दोनों से पूछताछ में एनसीबी को अहम जानकारी मिली। एनसीबी को पता चला कि बांद्रा इलाके में इस गैंग की महिला लीडर रहती है और वही इस काले कारोबार को देखती है। एनसीबी की टीम ने सोमवार सुबह महिला के घर पर छापेमारी की तो दंग रह गई। वहां १०९ ग्राम एमडी के अलावा ७३ लाख, ७२ हजार नगदी और ३० लाख के जेवर मिले। यह गिरोह नाबालिग बच्चों को भी ड्रग्स देकर उन्हें नशे का आदि बनाता था।

महिला रईस बनना चाहती थी इसलिए वह ड्रग्स पैडलरों से हाथ मिलाकर इस काले धंधे में घुस गई। एनसीबी को शक है कि इस गैंग का नेटवर्क पूरे देश से लेकर विदेशों तक जुड़े हुए हो सकते हैं। एनसीबी इनसे पूछताछ कर ड्रग्स माफियाओं तक पहुंचना चाहती है। फिलहाल एनसीबी एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर मामले की बारीकी से जांच कर रही है।


Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

अँधेरी के सरीपुत नगर से मरोल नाका तक के ३ किमी रूट पर भूमिगत मेट्रो अँधेरी के सरीपुत नगर से मरोल नाका तक के ३ किमी रूट पर भूमिगत मेट्रो
मुंबई मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने मेट्रो के ट्रायल रन के रूट पर डाउन लाइन दिशा में ओवर हेड वायर चार्ज...
मुंबई के रे रोड पर स्लम एरिया में लगी आग, सिलिंडर फटने से हुई घटना...
उर्फी जावेद के कपड़ों पर चाहत खन्ना ने क्यों किया था ऐसा कमेंट...
IMF के द्वार पहुंची बांग्लादेश सरकार, मुल्क में बड़े आर्थिक संकट की आहट...
पीएम मोदी ने मुलाकात के बाद बोले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, राज्य की परियोजनाओं को मिलेगी शीघ्र मंजूरी...
धन शोधन के एक मामले में आज अदालत में होगी संजय राउत की पेशी...
बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ पहुंचे हाईकोर्ट, अदालत ने यूपी सरकार से मांगा शपथ पत्र...

Join Us on Social Media

Videos