महाराष्ट्र में पूर्व सीएम फडणवीस के बयान से बढ़ी सियासी हलचल, एमएनएस और बीजेपी का होने वाला है गठबंधन ?

महाराष्ट्र में पूर्व सीएम फडणवीस के बयान से बढ़ी सियासी हलचल, एमएनएस और बीजेपी का होने वाला है गठबंधन ?

Rokthok Lekhani

मुंबई: भारतीय जनता पार्टी और राज ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के बीच गंठबंधन की संभावनाओं को लेकर शनिवार को रहस्य और गहरा गया जब वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस और पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल इस सवाल का सीधा जवाब देने से बचते नजर आए.

पाटिल जहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य वरिष्ठ नेताओं से मिलने के लिये नई दिल्ली में हैं वहीं प्रदेश में नेता विपक्ष फडणवीस ने रहस्यपूर्ण तरीके से कहा कि 2024 का आम चुनाव लड़ने के लिए भाजपा के पास सिर्फ एक इंजन होगा. गौरतलब है कि रेलवे इंजन मनसे का चुनाव चिन्ह है.
पुणे में संवाददाताओं से बात करते हुए फडणवीस ने कहा, “पाटिल पहले ही अपनी स्थिति और मनसे के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन के संदर्भ में पार्टी का रुख स्पष्ट कर चुके हैं. हालांकि 2024 के (आम) चुनावों में भाजपा एक ही इंजन के साथ जा रही है.” राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने हालांकि यह साफ नहीं किया कि इससे उनका मतलब मनसे के साथ हाथ मिलाने से था या आम चुनावों में भाजपा के अकेले जाने से.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के पद से पाटिल को हटाए जा सकने की अटकलों पर फडणवीस ने कहा, “राज्य में पाटिल के नेतृत्व में पार्टी अच्छा कर रही है और सभी नेता उनके साथ हैं. राज्य में फिलहाल नेतृत्व में बदलाव की कोई बातचीत नहीं है.” मुंबई में शुक्रवार को मनसे प्रमुख के घर पर उनसे मुलाकात के बाद पाटिल ने कहा था कि फिलहाल गठबंधन की संभावना नहीं है. इस बैठक ने हालांकि संभावित गठबंधन की अटकलों को हवा दे दी क्योंकि मुंबई में अगले साल बीएमसी के चुनाव होने हैं.

पाटिल ने कहा था, “राज ने मुझे बताया था कि मुंबई में रह रहे गैर मराठी लोगों के खिलाफ उनके मन में कोई द्वेष नहीं है. हमारे अब भी कुछ राजनीतिक मतभेद हैं और फिलहाल चुनावों से पहले हाथ मिलाने का कोई प्रस्ताव नहीं है. शनिवार को पाटिल ने दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, “मैं यहां पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को राज ठाकरे के साथ मुलाकात के बारे में बताने आया हूं. कोई भी फैसला इन नेताओं द्वारा लिया जाएगा. वरिष्ठ नेताओं को राष्ट्र हित भी ध्यान में रखना होगा.”


Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

बॉम्बे हाईकोर्ट का निर्देश...सभी पुलिसकर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी के नियमों के बारे में रहे जानकारी बॉम्बे हाईकोर्ट का निर्देश...सभी पुलिसकर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी के नियमों के बारे में रहे जानकारी
बॉम्बे हाईकोर्ट ने हाल ही में निर्देश दिया था कि राज्य के प्रत्येक पुलिस कर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी...
महाराष्ट्र कैबिनेट में विभागों का बंटवारा, फडणवीस को गृह-वित्त मंत्रालय...आपदा प्रबंधन की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री शिंदे को मिली
अभिनेता शाहरुख खान ने परिवार के साथ मन्नत में फहराया तिरंगा, गौरी खान ने साझा की तस्वीर...
CM योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने वाला सरफराज गिरफ्तार...
चर्च में नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म, आश्रम के फादर गिरफ्तार...
पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे की गिरफ्तारी को लेकर मुखर होती जा रही है आवाज...
महाराष्ट्र के रायगढ़ से पूर्व विधायक विनायक मेटे की सड़क दुर्घटना में मौत...

Join Us on Social Media

Videos