गांधी जयंती के अवसर पर निशान हिंद द्वारा आयोजित “महफिल ग़ज़ल” एक बड़ी सफलता थी।

गांधी जयंती के अवसर पर निशान हिंद द्वारा आयोजित “महफिल ग़ज़ल” एक बड़ी सफलता थी।

Rokthok Lekhani

मुंबई: 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर निशान हिंद ट्रस्ट ने मुंबई के उपनगर मलाड में मालवानी में “महफिल ग़ज़ल” नामक प्रेमपूर्ण कवि सम्मेलन का आयोजन किया। दैनिक हिंदुस्तान के संपादक और पत्रकार विकास फाउंडेशन के सरफराज आरज़ू ने कहा कि हिंदी फिल्मों में गीत लिखने वाले कवियों के नाम हटा दिए गए हैं।

पक्ष उनका ध्यान आकर्षित करेगा। उन्होंने सभी कवियों को बधाई दी और कहा कि आप जैसे कवियों ने हमारे पूर्वजों द्वारा उर्दू और हिंदी साहित्य के बीज बोए, इस पेड़ के फल हैं। सहाफत मुंबई के संपादक हारून अफरोज ने कहा कि बहुत दिनों के बाद वह ऐसा मानक और साहित्यिक कार्यक्रम “महफिल ग़ज़ल” देखने आए।

इस तरह के आयोजन नियमित रूप से होने चाहिए !सभा की अध्यक्षता महान कवि अतहर आजमी ने की। पत्रकार सरफराज अरेजू, सोहेल रिजवी उर्फ ​​बबलू बाटा, अमजद खान, असद रजा, वरिष्ठ पत्रकार अब्दुल हाय अंसारी, डेली मेड के वरिष्ठ पत्रकार समीउल्लाह खान, पत्रकार रजा अहमद, पत्रकार सत्य प्रकाश तिवारी, पत्रकार फतेह अहमद खान, पत्रकार हारून अफरोज , संपादक अजरा बेगम, फिल्म अभिनेत्री सना अली खान, निर्माता कलीम खान, सुलेमान खान, पत्रकार नईम शेख और सभी कवियों का सम्मान शाल पेश करते हुए निशान ए हिंद ट्रस्ट के अध्यक्ष सय्यद अनवर हुसैन ने कहा कि गजल संगीत कार्यक्रम में सभी सूर्य-चंद्रमा इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मैं कदल को तहे दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं।

फ़िल्म लेखक ए एम तुराज, फ़िल्म लेखक असद अजमेरी, फ़िल्म लेखक अंजन सागरी, फ़िल्म लेख मंज़र बल्यावी, मुशीर अंसारी, जमील कामिल, अजमल आरिफ, हसन बिलरामपुरी, यूसुफ यलगर, ज़फ़र इमाम, नौशाद आरिज़, हुज़ैफ़ा और कवित्री जीनत जमशेदपुरी ने दर्शकों का मनोरंजन किया। सैकड़ों सुस्वादु श्रोताओं ने भाग लिया और कार्यक्रम को सफल बनाया।कार्यक्रम के अंत में युसूफ राणा ने बबलू बाटा फाउंडेशन, निशान हिंद ट्रस्ट और ममता बेकरी के जाबिर अंसारी को धन्यवाद दिया।

साथ ही, सभी कवियों और मेहमानों को धन्यवाद देते हुए कहा कि आप हैं उर्दू और हिंदी साहित्य के प्रचार-प्रसार में अपना सहयोग देकर मुंबई के उर्दू साहित्य को जीवित रखने का भरसक प्रयास कर रहे हैं।गांधी जी ने शांति, भाईचारे और अमन का संदेश दिया है। निशान हिंद ट्रस्ट गांधी जी के इस संदेश को भारत वासियों तक पहुंचने के लिए इस तरह के प्रेम भरे कार्यक्रमों का आयोजन करता रहेगा।

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ पहुंचे हाईकोर्ट, अदालत ने यूपी सरकार से मांगा शपथ पत्र... बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ पहुंचे हाईकोर्ट, अदालत ने यूपी सरकार से मांगा शपथ पत्र...
बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पुलिस कार्रवाई के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि ईडी, सीबीआई आदि...
बोल्ड तस्वीरों से अभिनेत्री अथिया शेट्टी ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा...
मुंबई में 23 अगस्त तक सड़कों के गड्ढे भरेगी बीएमसी...
उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राकांपा नेता पर क्यों कसा तंज...'मर्जी के हिसाब से चीजें भूल जाते हैं अजित पवार'
काला जादू के चक्कर में पांच साल की बच्ची को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट...
गैंगरेप और हत्या की कोशिश के मामले में सीएम शिंदे ने दिए जांच के आदेश, गठित की एसआईटी...
बीजेपी का कहना है 'अवैध स्टूडियो घोटाले में कांग्रेस के असलम शेख के खिलाफ नोटिस जारी'

Join Us on Social Media

Videos