पार्टी से नाराज सचिन सावंत ने दिया इस्तीफा

पार्टी से नाराज सचिन सावंत ने दिया इस्तीफा

Rokthok Lekhani

मुंबई : प्रेस कांफ्रेंस, सोशल मीडिया और न्यूज चैनलों के पैनल डिबेट में पिछले लंबे समय से कांग्रेस पार्टी का मजबूती से पक्ष रखने वाले प्रवक्ता सचिन सावंत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा सीधे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वे अपने से जूनियर को मुख्य प्रवक्ता पद दिए जाने से नाराज हैं। सूत्रों के अनुसार पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखे पत्र में सचिन सावंत ने लिखा कि वे चाहते हैं कि पार्टी उन्हें कोई और जिम्मेदारी दी जाए। सोमवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने अपने करीबी अतुल लोंढे को प्रदेश कांग्रेस का मुख्य प्रवक्ता बना दिया। इससे दुखी होकर सावंत ने प्रवक्ता का पद छोड़ने की इच्छा पार्टी हाईकमान से जताई है।
इसके पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने मंगलवार को नवनियुक्त कांग्रेस पदाधिकारियों में कार्यों का वितरण करते हुए प्रदेश कांग्रेस के महासचिव अतुल लोंढे को मीडिया एवं संचार विभाग सहित मुख्य प्रवक्ता का प्रभार सौंप दिया। समिति में महासचिव और प्रवक्ता सचिन सावंत और जाकिर अहमद को भी शामिल किया गया।
विशाल मुत्तेमवार के पास सोशल मीडिया
वहीं अध्यक्ष और गणमान्य व्यक्तियों के दौरे की योजना बनाने की जिम्मेदारी महासचिव देवानंद पवार को दी गई है। सोशल मीडिया विभाग का प्रभार प्रदेश महासचिव विशाल मुत्तेमवार को सौंपा गया है। पूर्व मंत्री एवं प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. सुनील देशमुख को आघाड़ी संगठन, विभाग और सेल विभाग प्रमुख की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं प्रदेश उपाध्यक्ष शरद आहेर सह प्रमुख होंगे तथा प्रदेश कांग्रेस महासचिव ए अभिजीत वंजारी सह-प्रमुख और प्रदेश महासचिव और पूर्व विधायक दीप्ति चवधरी को सदस्य बनाया गया है। चुनाव प्रबंधन समिति का प्रमुख प्रदेश महासचिव रमेश शेट्टी, सह प्रमुख राजन भोसले, मुनाफ हकीम को बनाया गया है। सदस्य के रूप में विश्वजीत हाप्पे को नियुक्ति किया गया है।
दलवाई राजनीतिक कार्यक्रम योजना समिति प्रमुख
प्रशिक्षण विभाग का प्रमुख पद प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक रामहरी रुपनवर को दिया गया है। सह प्रमुख के रूप में शाम उमालकर, संजय बालगुडे, जबकि सदस्य पद पर डॉ. हेमलता पाटिल और जयश्री शेलके को नियुक्त किया गया है। पूर्व सांसद और प्रदेश उपाध्यक्ष हुसैन दलवाई को राजनीतिक कार्यक्रम योजना समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। सह प्रमुख पद पर गणेश पाटिल होंगे, जबकि सदस्य के रूप में सूर्यकांत पाटिल तथा प्रशांत गावंडे को नियुक्त किया गया है। बूथ विस्तार समिति का प्रमुख प्रदेश उपाध्यक्ष भाई नगराले को बनाया गया है। उनके साथ सह प्रमुख पद पर हरीश पवार और सदस्य के रूप में सचिन साठे और नंदा म्हात्रे को नियुक्त किया गया है।
प्रियंका गांधी का निर्णय क्रांतिकारी
नाना पटोले ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 फीसदी उम्मीदवारी देने का कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी का निर्णय क्रांतिकारी है। इससे महिलाओं को समान अवसर मिलेंगे। महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी इस ऐतिहासिक फैसले का स्वागत करती है। पटोले ने कहा कि कांग्रेस समाज के सभी तबकों को न्याय देने वाली पार्टी है।


Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ पहुंचे हाईकोर्ट, अदालत ने यूपी सरकार से मांगा शपथ पत्र... बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ पहुंचे हाईकोर्ट, अदालत ने यूपी सरकार से मांगा शपथ पत्र...
बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पुलिस कार्रवाई के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि ईडी, सीबीआई आदि...
बोल्ड तस्वीरों से अभिनेत्री अथिया शेट्टी ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा...
मुंबई में 23 अगस्त तक सड़कों के गड्ढे भरेगी बीएमसी...
उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राकांपा नेता पर क्यों कसा तंज...'मर्जी के हिसाब से चीजें भूल जाते हैं अजित पवार'
काला जादू के चक्कर में पांच साल की बच्ची को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट...
गैंगरेप और हत्या की कोशिश के मामले में सीएम शिंदे ने दिए जांच के आदेश, गठित की एसआईटी...
बीजेपी का कहना है 'अवैध स्टूडियो घोटाले में कांग्रेस के असलम शेख के खिलाफ नोटिस जारी'

Join Us on Social Media

Videos