चेन स्नेचर को माहिम पुलिस ने किया गिरफ्तार

चेन स्नेचर को माहिम पुलिस ने किया गिरफ्तार

Chain Snatcher arrested by Mahim police

Rokthok Lekhani

,

मुंबई : चेन स्नेचर ने महिला का सोने का मंगलसूत्र और सोने का आभूषण दिनांक ३१ अक्टूबर को चुरा लिया था. शिकायतकर्ता महिला द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत पर माहिम पुलिस ठाणे में गु. र. क्रमांक. 335/2021 धारा 392 भ.द.वी. एवं गु. र. क्र. 536/2021 धारा 392 भदवि के तहत पंजीकृत किया और जांच शुरू कर दिया.
उक्त अपराध की आगे की जांच के संबंध में माननीय वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक श्री. विलास शिंदे और पर्यवेक्षण अधिकारी पी.एन. दहातोंडे के निर्देशानुसार गुन्हे प्रकटीकरण अधिकारी के साथ गुन्हे प्रकटीकरण अधिकारी सपोनी आव्हाड और पो. उपनी घुनावत तुरंत घटनास्थल का मुआयना किया और इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की.

दोनों मामलों में वादी द्वारा उल्लिखित मामले में संदिग्ध आदमी दिखाई दिया। यह भी देखा गया कि दोनों उल्लिखित अपराध एक ही आरोपी द्वारा किए गए थे। इसके बाद सीसीटीवी फुटेज को मुखबिर को दिखाया गया आरोपी की पहचान हो गई। साथ ही उसके बारे में जानकारी प्राप्त करने पर खबर मिली कि आरोपी प्रकाशनगर माहिम क्षेत्र में है, तुरंत प्रकाशनगर क्षेत्र में आरोपी की तलाश के दौरान स्पॉट किया गया। पुलिस दस्ते को देखकर आरोपित मौके से फरार हो गए, सपोनी आव्हाड व गुंडा स्टाफ ने आरोपी का पीछा किया। आरोपी फिर रुकें अपनी पैंट की जेब से चाकू निकालकर सपोनी आव्हाड को मारने के लिए दिखा रहा था ।

पुलिस से फिर से भागने की कोशिश करने की धमकी देकर गिरफ्तारी का विरोध किया उन्हें अपने सरकारी कर्तव्यों का पालन करने से रोका गया, फिर दस्ते ने उन्हें घेर लिया और हिरासत में ले लिया। आरोपी ने सपोनी आव्हाड को चाकू मारकर जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में पुलिस ने गुन्हा क्रमांक 537/2021 धारा 353,224,506 (2) भदवी धारा 37 (9) (ए) के साथ 135 महाराष्ट्र पुलिस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी से जांच के दौरान उपरोक्त अपराध में चोरी की संपत्ति को जब्त कर लिया गया है। दर्ज हुई चेन स्नेचिंग केस से दो गंभीर अपराध और जब्त संपत्ति का खुलासा हुआ है। इसका सफल प्रदर्शन मा.पोलीस उप आयुक्‍त (परीमंडळ ५), मा.सहाय्यक पोलीस आयुक्‍त (माहिम विभाग) श्रीमती अरूंधती राणे, वरीष्ठ पोलीस निरीक्षक श्री. विलास शिंदे के मार्गदर्शन में व पो.नि.दिनेश दहातोंडे के नेतृत्व में .पो.नि.अतुल आव्हाड,पो.उ.नि. झनकसिंग घुनावत, पो.ह.क्र.१२०१४/बिरंजे, पो.शि.क्र९१९०८९/ससाणे, पो.शि.क्र९१९२२५/ जाधव, पो.शि.क्र९१११६२४/कांबळे, पो शि.क्र९१९६३६/पवार, पो.शि.क्र. १११८४७/शिंदे, पो.शि.क्र९१९१३२२२/राणे, पो.शि.क्र९१३६९०/घरत, पोशिक्र. १३०८०३/बच्छाव व पो.शि.क्र.१४९०५१/पाटील ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

20 में से 15 मंत्रियों के खिलाफ आपराधिक मामले: एडीआर 20 में से 15 मंत्रियों के खिलाफ आपराधिक मामले: एडीआर
महाराष्ट्र के 75 प्रतिशत मंत्रियों ने अपने खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज होने की घोषणा की है। ‘एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स’...
बांद्रा लिंकिंग रोड इलाके में फायरिंग
स्पाइसजेट विमान में जब टपकने लगा बरसात का पानी
तीन महीने में 2 हजार से ज्यादा बिजली चोरी के मामले, दस अतिरिक्त विशेष टीमों के गठन की घोषणा
फर्जी पुलिसवाला गिरफ्तार, बिना हेलमेट बाइक चलाने वालों से पैसे वसूलने का आरोप
बिजनेसमैन से मांगे 1 लाख रुपये, जबरन वसूली के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार
टल गया हादसा, बस का ब्रेक हुआ फेल

Join Us on Social Media

Videos