बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान का 56वां जन्मदिन

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान का 56वां जन्मदिन

Bollywood superstar Shah Rukh Khan’s 56th birthday

Rokthok Lekhani

,

मुंबई : बॉलीवुड फिल्मों के सुपरस्टार शाहरुख खान मंगलवार को अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं जहां फिल्म जगत के उनके दोस्तों और प्रशंसकों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई देने के साथ ही उनके सौम्य स्वभाव, गरिमापूर्ण व्यवहार और इंसानियत के लिए उनकी तारीफ की।

खबर है कि अभिनेता का परिवार इस साल उनका जन्मदिन चुपचाप मना रहा है क्योंकि कुछ ही दिन पहले 30 अक्टूबर को मादक पदार्थ से जुड़े मामले में उनके बेटे आर्यन खान को जमानत मिली है। 23 वर्षीय आर्यन को शहर के तट पर एक क्रूज जहाज पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की छापेमारी में गिरफ्तार किए जाने के बाद तीन सप्ताह से अधिक समय तक जेल में रखने के बाद रिहा किया गया था।

सुपरस्टार द्वारा लगातार दूसरे साल अपने बंगले की बालकनी से प्रशंसकों का अभिवादन करने की परंपरागत उपस्थिति नहीं दर्ज कराई गई और ऐसी खबरें थी कि अभिनेता और परिवार जश्न के लिए अलीबाग में थे, जबकि कुछ खबरों में कहा गया कि वह अब भी शहर में हैं।

शाहरुख का जन्मदिन उनके कट्टर प्रशंसकों के लिए एक तरह का त्योहार है, जिनमें से कुछ अपने पसंदीदा अभिनेता का जन्मदिन मनाने के लिए मन्नत में उनके आवास के बाहर पहुंचे। 30 अक्टूबर को आर्यन की घर वापसी का जश्न मनाने के लिए उनके प्रशंसक भी बड़ी संख्या में पहुंचे थे।

प्रशंसक अपने स्टार की एक झलक पाने के लिए उनके बांद्रा स्थित आवास के बाहर खड़े रहे लेकिन खान आभार व्यक्त करने के लिए बालकनी में नहीं आए।

सोशल मीडिया पर, हिंदी फिल्म जगत के उनके दोस्तों एवं शुभचिंतकों ने शुभकामनाएं भेजीं।

फिल्म निर्माता करण जौहर ने शाहरुख के लिए एक भावनात्मक नोट लिखा और कहा कि दुनिया के लिए वह सबसे करिश्माई और बुद्धिमान व्यक्ति हो सकते हैं, लेकिन उन्हें लोकप्रिय अभिनेता के अधिक मानवीय पक्ष को देखने का सौभाग्य मिला है।

अभिनेता आयुष्मान खुराना ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर शाहरुख के साथ एक तस्वीर पोस्ट की और कहा कि वह अभिनेता और उनके परिवार की कुशलता की प्रार्थना करते हैं।

अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल ने उन्हें जन्मदिन की बधाई देते हुए ‘‘चुनौतियों’’ एवं “सफलताओं” के साथ निपटने के उनके तरीके की गरिमा की प्रशंसा की।

अभिनेत्री बिपाशा बसु ने कहा, “करिश्माई शाहरुख को जन्मदिन की बधाई। आपके और आपके परिवार पर हमेशा ईश्वर की कृपा बनी रहे।”

“अंजाम”, “दिल तो पागल है” और “देवदास” जैसी कई फिल्मों में शाहरुख के साथ काम कर चुकीं अभिनेत्री माधुरी दीक्षित नेने ने ट्वीट किया, “सबसे विनम्र और हमेशा आकर्षक लगने वाले शाहरुख खान को जन्मदिन की बधाई। आप दीर्घायु और सुखी जीवन जिएं।”

करीना कपूर खान, जयदीप अहलावत, फरहान अख्तर, पटकथा लेखिका कनिका ढिल्लों, धर्मा प्रो़डक्शन्स और यशराज फिल्म्स ने भी किंग खान को जन्मदिन की बधाई दी।

आर्यन खान की गिरफ्तारी से पहले शाहरुख ने सिद्धार्थ आनंद की फिल्म “पठान” के लिए शूटिंग शुरू की थी। इसके अलावा वह दक्षिण के प्रख्यात फिल्मकार अतली के निर्देशन में एक अन्य फिल्म में भी काम करना शुरू कर चुके थे।

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मेरी लड़ाई जारी रहेगी... भाजपा नेता चित्रा वाघ ने गुर्राते हुए अपनी आवाज की बुलंद मेरी लड़ाई जारी रहेगी... भाजपा नेता चित्रा वाघ ने गुर्राते हुए अपनी आवाज की बुलंद
४० दिनों बाद हुए सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में शिंदे गुट के विधायक संजय राठौड़ को फिर मंत्री बनाया गया...
फिल्म के पोस्टर पर भगवान कृष्ण का पोस्टर दिखाना मेकर्स को पड़ गया महंगा...
गूगल मैप पर रास्ता पूछना खतरों से खाली नहीं, नहर में घुस गई कार...
बुलेट ट्रेन को पूरा करने के लिए ६ हजार करोड़ रुपए की फिजूलखर्ची - नाना पटोले
प्रेमिका ने चुराई मॉल से हीरे की अंगूठी, फिर पहुंचे जेल...
8वीं बार मुख्यमंत्री बनेंगे नितीश कुमार! दोपहर 2 बजे लेंगे शपथ...
फिल्म लाल सिंह चड्ढा की रिलीज से पहले आमिर खान ने तोड़ी चुप्पी, अगर मैंने किसी का दिल...

Join Us on Social Media

Videos