महाराष्ट्र : सिर्फ टैक्स वसूल कर केंद्र सरकार पर जिम्मेदारी थोपना गलत : भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल

महाराष्ट्र : सिर्फ टैक्स वसूल कर केंद्र सरकार पर जिम्मेदारी थोपना गलत : भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल

Rokthok Lekhani

महाराष्ट्र : केंद्र सरकार ने हाल ही में पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम करते हुए राज्य की जनता को राहत दी थी। इसके बाद राज्य सरकारों से वैट कम करने की अपील की थी। इस अपील के बाद कई राज्यों ने पेट्रोल-डीजल पर वैट कम करते हुए राज्य के नागरिकों को राहत दी है, लेकिन महाराष्ट्र ने अब तक वैट में कटौती करने की कोई जानकारी नहीं दी है। इस पर भाजपा महाविकास आघाडी पर हमला कर रही है।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल कहा है कि मोदी सरकार ने पेट्रोल की कीमत में 5 रुपए और डीजल की कीमत में 10 रुपए की छूट दिए जाने के बाद अब महाविकास आघाडी की ठाकरे सरकार वैट में कटौती कर राज्य को अधिक से अधिक राहत देनी चाहिए। असम और गोवा जैसे छोटे राज्य छूट दे रहे है तो सबसे अमीर महाराष्ट्र को भी राज्य में छूट देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरह राज्य सरकार भी पेट्रोल और डीजल के टैक्स में कटौती कर राहत दे, यह जनता की स्वाभाविक इच्छा है। मगर सत्ताधारी पार्टी के प्रवक्ता ने सारी सुविधा केंद्र सरकार से देने की बात कही है, यह चौंकाने वाली बात है। सारी जिम्मेदारी केंद्र पर डालना और राज्य केवल टैक्स वसूल करे यह नहीं चल सकता है।

उन्होंने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमत वृद्धि को लेकर शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी ने केंद्र सरकार के खिलाफ आंदोलन किया है। अब जब केंद्र सरकार ने छूट दी है तो राज्य अपने वैट में कटौती कर पेट्रोल-डीजल की कीमत और कम करने के संदर्भ में सत्ताधारी आघाडी द्वारा टालमटोल की जा रही है। इस बारे में जारी किए एक बयान में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि, महाविकास आघाडी सरकार की तीनों पार्टियों का ढोंग सबके सामने आ गया है। इन पार्टियों को जनता की तकलीफों से कोई लेना देना नहीं है। केवल केंद्र सरकार पर जिम्मेदारी डाल देते है।

देश में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा की सीट 6 से बढ़कर 7 हो गई है और इसके साथ ही भाजपा के सहयोगी दलों के भी उम्मीदवार जीत कर आए है। दूसरी तरफ उपचुनाव में कांग्रेस के विधायकों की संख्या 10 से 8 हो गई है। इसके बावजूद भाजपा के नुकसान का दावा करने वाले वास्तविकता को समझे। विधानसभा उपचुनाव में भाजपा का नुकसान होने की वजह से पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने का दावा पूरी तरह से गलत है।


Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

जैकलीन, हॉलीवुड की थी चाह, ऐसे बना बॉलीवुड में करियर जैकलीन, हॉलीवुड की थी चाह, ऐसे बना बॉलीवुड में करियर
बॉलीवुड की खूबसूरत और ग्लैमरस अभिनेत्रियों में शुमार जैकलीन फर्नांडीज 11 अगस्त को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करती हैं। एक्ट्रेस ने...
40 लाख का गांजा जब्त, विशाखापट्टनम से अजमेर में हो रही थी अवैध तस्करी
ओबेद रेडियोवाला को जमानत : महेश भट्ट की हत्या की साजिश
लोकसभा चुनाव हुए तो महाराष्ट्र में BJP-शिंदे गुट को लगेगा बड़ा झटका
मंत्रिमंडल को लेकर गरमाएगी सियासत! भाजपा की पंकजा मुंडे ने जाहिर की नाराजगी
20 में से 15 मंत्रियों के खिलाफ आपराधिक मामले: एडीआर
बांद्रा लिंकिंग रोड इलाके में फायरिंग

Join Us on Social Media

Videos