मेरा अंडरवर्ल्ड से कोई कनेक्शन नहीं, कल हाइड्रोजन बम गिराऊंगा- NCP नेता नवाब मलिक

मेरा अंडरवर्ल्ड से कोई कनेक्शन नहीं, कल हाइड्रोजन बम गिराऊंगा- NCP नेता नवाब मलिक

Rokthok Lekhani

मुंबई : नवाब मलिक और देवेंद्र फडणवीस के बीच जुबानी जंग अब काफी तेज हो गई है। मंगलवार की सुबह जहां देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड से संबंधों को लेकर कई डाक्यूमेंट्स मीडिया के सामने रखे। वहीं नवाब मलिक ने भी देवेंद्र फडणवीस का जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने जिस बम को फोड़ने की बात कही थी। वह फूटा ही नहीं बल्कि फुस्स हो गया। मलिक ने कहा कि मैं बुधवार की सुबह 10 बजे देवेंद्र फडणवीस और उनके अंडरवर्ल्ड के कनेक्शन का हाइड्रोजन बम जरूर फोडूंगा।
मेरी बेटी नोटिस भेज रही है

नवाब मलिक ने देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी कहा था कि मेरे दामाद के घर से ड्रग्स बरामद हुआ था। आप बयान देने के बाद माफी नहीं मांगते हैं। कल मेरी बेटी आपको नोटिस भेजेगी उम्मीद है। आप माफी न मानते हुए इस लड़ाई को जारी रखेंगे।

मलिक ने कहा कि मेरा किसी भी अंडरवर्ल्ड के व्यक्ति के साथ कोई कनेक्शन नहीं है। 62 साल के जीवन में आज तक मुझ पर कोई भी इस तरह का आरोप नहीं लगा सका है। नवाब मलिक ने कहा कि लगता है देवेंद्र फडणवीस के मुखबिर कच्चे खिलाड़ी हैं। अगर वे कहते तो मैं खुद उन्हें सारे दस्तावेज दे देता। मलिक ने कहा कि जब पहली बार में शिवसेना-बीजेपी की सरकार के दौरान विधानसभा का उपचुनाव जीता था। तब मेरा कार्यालय उसी गोवावाला कंपाउंड में था और वहीं पर जश्न भी मनाया गया था।

नवाब मलिक ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस अपने मुखबिरों की गलत जानकारियों की बदौलत मेरे ऊपर बेबुनियाद इल्जाम लगा रहे हैं। इसी तरह से स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे भी लोगों को अंडरवर्ल्ड और दाऊद के साथ जोड़ते थे। मेरे 26 वर्षीय राजनैतिक जीवन में अभी तक इस तरह के आरोप किसी ने नहीं लगाए हैं। इस जमीन को मैंने उस समय जो भी रेट चल रहा था उसके हिसाब से खरीदा था।

मलिक ने कहा कि गोवा वाला कंपाउंड में हम बतौर किराएदार रहते थे, वहां की जो मालकिन थी। उन्होंने हमें यह जगह खरीदने की पेशकश की थी। तब उस जगह पर का पावर ऑफ अटॉर्नी सलीम पटेल के पास था और सरदार खान उस जगह पर चौकीदारी करते थे। उन्होंने वहां की कुछ जमीन पर अपना नाम चढ़ावा लिया था। इन दोनों चीजों को क्लियर करने के बाद और उन्हें पैसे चुकाने के साथ पूरी क़ानूनी प्रक्रिया का पालन करते हुए हमने इस जमीन को खरीदा था।

फडणवीस ने कहा कि नवाब मलिक ने 1993 बम धमाकों के दो आरोपियों से कुर्ला इलाके में तकरीबन तीन एकड़ जमीन को खरीदा था। फडणवीस ने बताया कि कहा यह जमीन कौड़ियों के दाम पर नवाब मलिक द्वारा खरीदी गई थी। उन्होंने कहा कि उस समय इन दोनों आरोपियों पर टाडा के तहत मुकदमा चल रहा था। टाडा के आरोपियों के जमीन को सरकार अपने कब्जे में लेती है, ऐसा कानून उस समय था। लिहाजा सवाल यह भी उठता है कि क्या नवाब मलिक ने इस जमीन को सरकारी कब्जे में जाने से बचाने के लिए खरीदा था?

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि नवाब मलिक और अंडरवर्ल्ड का कनेक्शन काफी पुराना है और इसके दो किरदार हैं। उन्होंने कहा कि इसमें से पहला किरदार है सरदार शाह वली खान जो 1993 बम धमाकों का आरोपी है। वो फिलहाल उम्रकैद की सजा काट रहा है। सरदार पर यह आरोप था कि उसने टाइगर मेमन के कहने पर बीएमसी की इमारत और अन्य जगहों पर बम रखने के लिए रेकी की थी। इसके अलावा अल हुसैनी बिल्डिंग में जहां टाइगर मेमन रहता था। वहां कार में भी विस्फोटक भरने का काम इसी सरदार नाम के व्यक्ति ने किया था।

कहानी का दूसरा का किरदार है ‘मोहम्मद सलीम पटेल’ सलीम पटेल अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का आदमी है। वह दाऊद की बहन हसीना पारकर का बॉडीगार्ड और ड्राइवर भी था। फडणवीस ने कहा कि जब हसीना को गिरफ्तार किया गया था। तब पटेल को भी मुंबई पुलिस ने पकड़ा था। इंटेलिजेंस ब्यूरो की रिपोर्ट के मुताबिक हसीना के नाम पर मुंबई में संपत्ति जमा होती थी और यह सब सलीम पटेल के नाम पर लिस्ट होती थी। यानी पावर ऑफ अटॉर्नी सलीम पटेल के नाम होती थी।

फडणवीस से पूछा कि क्या नवाब मलिक को यह नहीं पता था कि सलीम पटेल कौन है? आखिर उन्होंने मुंबई में बम धमाकों को अंजाम देने वाले आरोपियों से जमीन क्यों खरीदी? उस दौरान सलीम पटेल और सरदार पर टाडा लगा हुआ था। इस कानून के तहत गिरफ्तार लोगों की संपत्तियों को सरकार अपने कब्जे में लेती थी। ऐसे में सवाल यह भी है कि क्या नवाब मलिक ने इन आरोपियों की संपत्ति को जब्त होने से बचाने के लिए यह जमीन खरीदी थी। नवाब मलिक की इस कारगुजारी से उनका सीधा संबंध अंडरवर्ल्ड से स्थापित होता है।


Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ पहुंचे हाईकोर्ट, अदालत ने यूपी सरकार से मांगा शपथ पत्र... बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ पहुंचे हाईकोर्ट, अदालत ने यूपी सरकार से मांगा शपथ पत्र...
बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पुलिस कार्रवाई के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि ईडी, सीबीआई आदि...
बोल्ड तस्वीरों से अभिनेत्री अथिया शेट्टी ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा...
मुंबई में 23 अगस्त तक सड़कों के गड्ढे भरेगी बीएमसी...
उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राकांपा नेता पर क्यों कसा तंज...'मर्जी के हिसाब से चीजें भूल जाते हैं अजित पवार'
काला जादू के चक्कर में पांच साल की बच्ची को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट...
गैंगरेप और हत्या की कोशिश के मामले में सीएम शिंदे ने दिए जांच के आदेश, गठित की एसआईटी...
बीजेपी का कहना है 'अवैध स्टूडियो घोटाले में कांग्रेस के असलम शेख के खिलाफ नोटिस जारी'

Join Us on Social Media

Videos