मवेशियों को पिकअप में भरकर महाराष्ट्र ले जा रहा ड्राइवर और सहायक गिरफ्तार

मवेशियों को पिकअप में भरकर महाराष्ट्र ले जा रहा ड्राइवर और सहायक गिरफ्तार

Rokthok Lekhani

महाराष्ट्र : ग्राम पीवी 34 से 6 गायों को पिकअप में भरकर महाराष्ट्र ले जाते हुए पुलिस ने वाहन सहित उसके ड्राइवर और सहायक को गिरफ्तार कर लिया है। बीती रात बजरंग दल के सदस्यों ने पुलिस को सूचना दी। इस पर पुलिस ने 11 बजे पखांजूर थाने के सामने ही वाहन रोक जांच की। इस दौरान पिकअप में 6 मवेशियों को क्रूरतापूर्वक भरकर महाराष्ट्र ले जाते पकड़ा गया।

मंगलवार की रात पखांजूर पुलिस ने पिकअप वाहन में लदे 6 पशुओं के साथ पिकअप के वाहन चालक समर विश्वास पिता जतिन (20) निवासी पीवी 34 तथा सहयोगी पिंटू सरदार पिता निमाई निवासी पीवी 104 को गिरफ्तार कर लिया।बरामद 6 पशुओं में तीन गाय तथा तीन बछड़े हैं। सभी पशु को मंगलवार की रात ग्राम पीवी 34 कापसी क्षेत्र में भरा गया था और रातों रात पशुओं को महाराष्ट्र सीमा के पार छोड़ने की तैयारी थी।

लेकिन इसकी सूचना बजरंग दल के स्थानीय कार्यकर्ताओं को लग गई और जैसे ही वाहन निकला इसकी सूचना पखांजूर पुलिस को दे दी गई। पुलिस ने सभी जानवरों को वाहन से निकाला और उनके स्वास्थ्य की जांच कराई। सभी ठीक हैं। उन्हें कांजी हाउस भेजा जा रहा है।

क्षेत्र महाराष्ट्र सीमा से लगे होने के कारण गो-तस्करी का धंधा जम कर फलफूल रहा है। जिले में कही भी गो-तस्करी की बात सामने आती है, तो उसके तार पखांजूर क्षेत्र में जरूर जुड़ते हैं। कुछ दिन पूर्व अंतागढ़ क्षेत्र में पशुओं के गायब होने का मामला प्रकाश में आया, जिसमें गायब हो रहे पशुओं को पखांजूर के रास्ते ही ठिकाने लगाने की बात सामने आई थी।

ऐसे मामलों में महज वाहन चालकों पर कार्यवाही कर मामला रफा दफा कर देती है। कभी इस पशु तस्करी से जुड़े बड़े लोगों तक नहीं पहुंचती। महज कुछ दिनों में आरोपियों की जमानत हो जाती है और वाहन भी छूट जाता है।


Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बगावत को लेकर दिया बड़ा बयान, कुछ भी गड़बड़ होता तो ‘शहीद’ हो गये होते मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बगावत को लेकर दिया बड़ा बयान, कुछ भी गड़बड़ होता तो ‘शहीद’ हो गये होते
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि अगर शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ उनके विद्रोह के दौरान कुछ गड़बड़...
मलाड की 27 वर्षीय महिला को यूके के दोस्त से मिला धोखा, लगा दिया लाखों का चूना...
मुंबई के माहिम स्थित मीठी नदी में दो युवक डूबे, एक की लाश बरामद और दूसरे की तलाश जारी
मुंबई में नेट फिल्टर तकनीक से होगा खाड़ी का कचरा साफ, मालाड ख़ाडी से शुरुआत...
बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह से मुंबई पुलिस नग्न फोटोशूट मामले में करेगी पूछताछ...
कांदिवली पश्चिम में 63 लाख वाली ऑडी 34 लाख रुपए में खरीद रहे थे डॉक्‍टर साहब, ठग ने लगाया 25 लाख का चूना...
महाराष्ट्र में बीजेपी ने संगठन में बड़ा फेरबदल...चंद्रशेखर बावनकुले प्रदेश महाराष्ट्र अध्यक्ष

Join Us on Social Media

Videos