मुंबई : एसटी महामंडल ने उठाया बड़ा कदम, 2296 कर्मचारियों को बर्खास्तगी की नोटिस

मुंबई : एसटी महामंडल ने उठाया बड़ा कदम, 2296 कर्मचारियों को बर्खास्तगी की नोटिस


Rokthok Lekhani

मुंबई : एसटी कर्मचारियों की हड़ताल खत्म करने के लिए एसटी महामंडल ने कड़े कदम उठाए हैं। बुधवार को दैनिक वेतन पर काम करने वाले 2 हजार 296 कर्मचारियों को टर्मिनेशन नोटिस जारी किया गया है। इन कर्मचारियों को 24 घंटे के भीतर काम पर हाजिर रहने का आदेश दिया गया है, अन्यथा बिना किसी सूचना के उनकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएगी।

एसटी महामंडल अब तक 2,178 कर्मचारियों को निलंबित कर चुका है। इस बीच बुधवार को एसटी के 7,400 कर्मचारी काम पर मौजूद रहे। इसमें 264 ड्राइवर और 139 कंडक्टर शामिल थे। राज्य के विभिन्न हिस्सों में 107 बसों को छोड़ा गया, जिसमें से 2 हजार 899 यात्रियों ने यात्रा की।

वर्तमान में एसटी उपस्थिति बोर्ड पर कुल कर्मियों की संख्या 92 हजार 266 है। हड़ताल में भाग लेने वाले कर्मचारियों की वास्तविक संख्या 84 हजार 866 है। एसटी कर्मचारियों की हड़ताल अभी भी जारी है। केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्य मंत्री रामदास आठवले ने बुधवार को आजाद मैदान में जारी हड़ताल का समर्थन किया। उन्होंने सुझाव दिया कि ठाकरे सरकार को जगाने के लिए लड़ाई तेज की जाए।

इधर एसटी कर्मचारियों के प्रतिनिधियों और नेताओं ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा विधायक गोपीचंद पडलकर ने कहा कि सरकार फूट डाल रही है और कर्मचारियों में डर का वातावरण तैयार किया जा रहा है। ऐसे में हमने राज्यपाल से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में विधायक सदाभाऊ खोत, गुणरत्न सदावर्ते और पांच महिला कर्मचारी शामिल थीं।


Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

चर्च में नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म, आश्रम के फादर गिरफ्तार... चर्च में नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म, आश्रम के फादर गिरफ्तार...
सीवुड्स स्थित चर्च में तीन नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में...
पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे की गिरफ्तारी को लेकर मुखर होती जा रही है आवाज...
महाराष्ट्र के रायगढ़ से पूर्व विधायक विनायक मेटे की सड़क दुर्घटना में मौत...
ऑर्थर रोड जेल में मुंबई के टॉप 3 महाराष्ट्र के तीन सीनियर लीडर, कैदी नंबर 2225 हैं अनिल देशमुख, संजय राउत को मिल रही हैं ये सुविधाएं...
फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के लुक्स पर बोले गिप्पी ग्रेवाल, कहा- पंजाबियों को नकली दाढ़ी पसंद नहीं..
सलमान रुश्दी पर हमले की निंदा करने वाली लेखिका जेके राउलिंग को मिली जान से मारने की धमकी...
अगस्त के महीने में लगातार छुट्टियों के कारण मुंबई-पुणे एक्सप्रेस हाईवे पर भारी जाम...

Join Us on Social Media

Videos