मुंबई में बढ़ा कोरोना का खतरा, BMC ने सील की 13 बिल्डिंगें

मुंबई में बढ़ा कोरोना का खतरा, BMC ने सील की 13 बिल्डिंगें

Rokthok Lekhani

मुंबई : देश भर से कोरोना के मामले भले ही इन दिनों थोड़े कम आ रहे हो, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है. मुंबई के कुछ इलाकों से संक्रमण के नए केस लगातार सामने आ रहे हैं. लिहाज़ा शनिवार को बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने 13 इमारतों को सील कर दिया है.

अधिकारियों को इस बात का खतरा है कि अगर पाबंदियां नहीं लगाई गईं तो फिर कोरोना के केस बढ़ सकते हैं. शनिवार को मुंबई से कोरोना के कुल 195 नए केस सामने आए, जबकि वायरस के संक्रमण से एक शख्स की मौत हुई.

BMC के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान मुंबई में 350 मरीज़ों को अस्पताल से छुट्टी दी गई. इस दौरान कोरोना के 37661 टेस्ट किए गए. अब तक मुंबई में 1,21,08,846 सैम्पल के टेस्ट किए जा चुके हैं. यहां फिलहाल रिकवरी रेट 97 फीसदी है. उधर पुणे के ग्रामीण क्षेत्र में 100 नए मामले सामने आए हैं. पुणे शहर में 88 नये मामले आए हैं.

BMC के मुताबिक सबसे ज्यादा 314 एक्टिव केस इन दिनों मुंबई के अंधेरी पश्चिम में हैं. उसके बाद बांद्रा में 214, अंधेरी ईस्ट में 196 और बोरीवली में 191 केस हैं. मुंबई में इस वक्त 20 से ज्यादा बिल्डिंग सील हैं. अधिकारियों के मुताबिक हालात नियंत्रण में हैं. लोगों को इस वक्त कोरोना प्रोटोकॉल फॉलो करने के लिए कहा जा रहा है.

महाराष्ट्र में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 833 नये मामले सामने आए हैं, जबकि संक्रमण से 15 और लोगों की मौत हुई है. राज्य में अभी तक कुल 66,29,577 लोगों के संक्रमित होने और संक्रमण से 1,40,722 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 2,271 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली है. महाराष्ट्र में अभी तक कुल 64,74,952 मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं. वहीं कोविड-19 के 10,249 मरीजों का फिलहाल इलाज चल रहा है. राज्य में कोविड-19 से ठीक होने की दर 97.67 प्रतिशत और मृत्यु दर 2.12 प्रतिशत है.


Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

बॉम्बे हाईकोर्ट का निर्देश...सभी पुलिसकर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी के नियमों के बारे में रहे जानकारी बॉम्बे हाईकोर्ट का निर्देश...सभी पुलिसकर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी के नियमों के बारे में रहे जानकारी
बॉम्बे हाईकोर्ट ने हाल ही में निर्देश दिया था कि राज्य के प्रत्येक पुलिस कर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी...
महाराष्ट्र कैबिनेट में विभागों का बंटवारा, फडणवीस को गृह-वित्त मंत्रालय...आपदा प्रबंधन की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री शिंदे को मिली
अभिनेता शाहरुख खान ने परिवार के साथ मन्नत में फहराया तिरंगा, गौरी खान ने साझा की तस्वीर...
CM योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने वाला सरफराज गिरफ्तार...
चर्च में नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म, आश्रम के फादर गिरफ्तार...
पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे की गिरफ्तारी को लेकर मुखर होती जा रही है आवाज...
महाराष्ट्र के रायगढ़ से पूर्व विधायक विनायक मेटे की सड़क दुर्घटना में मौत...

Join Us on Social Media

Videos