मुंबई : एटीएम मशीन में कैमरा लगाकर करते थे चोरी!

मुंबई : एटीएम मशीन में कैमरा लगाकर करते थे चोरी!

Rokthok Lekhani

मुंबई : एटीएम में चोरी करने की घटनाओं में करीब 11 फीसदी बढ़ोतरी हुई है। मुंबई पुलिस इन चोरों को पकड़ने के लिए खास अभियान चला रखी है। इसी कड़ी में गोवंडी पुलिस ने एटीएम में कैमरा लगाकर उससे पासवर्ड हासिल कर चोरी किए जाने के मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार, एटीएम चोर गिरोह का मास्टरमाइंड 27 वर्षीय एक कैश लोडर है, जो मूल रूप से पंजाब का निवासी है, लेकिन मुंबई में वह एटीएम में नकद भरने का काम करता है। उसे एटीएम खोलने के तरीके मालूम थे। इस वजह से वह आसानी से वारदात को अंजाम दिया करता था।

पुलिस के अनुसार, एक सहकारी बैंक के प्रबंधक ने 11 जनवरी को गोवंडी पुलिस में चेंबूर स्थित अपने बैंक के एटीएम से 4.1 लाख रुपये की चोरी हो जाने की शिकायत दर्ज कराई थी। घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच में पुलिस को दो संदिग्ध लोग दिखाई दिए, जिनके कार का नंबर पंजाब का था। वह कार पंजाब के भटिंडा निवासी गुरपाल सिंह के नाम पर पंजीकृत था।

गोवंडी पुलिस ने पंजाब पुलिस की मदद से 34 वर्षीय गुरपाल सिंह उर्फ रिंका को गिरफ्तार कर उसकी कार से 40 हजार रुपये बरामद किए। पूछताछ के दौरान रिंका ने मास्टरमाइंड लखबीर सिंह उर्फ लक्खा के बारे में पुलिस को जानकारी दी।

वरिष्ठ निरीक्षक बालासाहेब केदारे के मुताबिक, इस मामले में लक्खा को तलेगांव से गिरफ्तार किया गया। वह मुंबई में कैश लोडर का काम करता है, इसलिए उसको एटीएम मशीन खोलने के विभिन्न तरीकों की जानकारी है।

लक्खा एक स्क्रू ड्राइवर से एटीएम मशीन खोलता था और पासवर्ड रिकॉर्ड करने के लिए मशीन के अंदर एक छोटा कैमरा लगा देता था। गिरफ्तार तीनों आरोपियों का नाम लखवीर सिंह (27), रमेश कुमार चावला (48) और सिंधरसिंह गग्गू (34) बताया गया है। घटना की जांच गोवंडी पुलिस कर रही है।


Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

महाराष्ट्र में  विधानसभा मानसून सत्र, हंगामेदार होगा पहला दिन, पहली बार विपक्ष में बैठेंगे आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र में विधानसभा मानसून सत्र, हंगामेदार होगा पहला दिन, पहली बार विपक्ष में बैठेंगे आदित्य ठाकरे
महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे कैबिनेट का विस्तार हो गया है। हालांकि अभी तक मंत्रियों को उनके फोर्टफोलियो नहीं बांटे गुए...
मेरी लड़ाई जारी रहेगी... भाजपा नेता चित्रा वाघ ने गुर्राते हुए अपनी आवाज की बुलंद
फिल्म के पोस्टर पर भगवान कृष्ण का पोस्टर दिखाना मेकर्स को पड़ गया महंगा...
गूगल मैप पर रास्ता पूछना खतरों से खाली नहीं, नहर में घुस गई कार...
बुलेट ट्रेन को पूरा करने के लिए ६ हजार करोड़ रुपए की फिजूलखर्ची - नाना पटोले
प्रेमिका ने चुराई मॉल से हीरे की अंगूठी, फिर पहुंचे जेल...
8वीं बार मुख्यमंत्री बनेंगे नितीश कुमार! दोपहर 2 बजे लेंगे शपथ...

Join Us on Social Media

Videos