50 किसानों ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मांगी नक्सली बनने की इजाजत

50 किसानों ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मांगी नक्सली बनने की इजाजत

Rokthok Lekhani

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र के हिंगोली जिले के सेनगाव तालुके के किसानों ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से नक्सली बनने की इजाजत मांगी है. ताकतोडा गांव से जुड़े इन किसानों ने तहसीलदार के माध्यम से अपना आवेदन मुख्यमंत्री तक पहुंचाया है. किसानों द्वारा भेजी गई इस अर्जी में यह लिखा गया है कि इस साल अत्यधिक बरसात और बाढ़ से खेती पूरी तरह से तबाह हो गई है. सोयाबीन.

अरहर, कपास, उड़द, मूंग की फसलें सड़ गईं. किसानों ने कहा है कि खरीफ की फसलें तो कुदरत के कहर से खराब हो गईं जबकि रबी की फसलें सरकार के बिजली विभाग द्वारा बिजली कट किए जाने से खराब हो जाएंगी. महाराष्ट्र में बिजली सप्लाई करने वाली संस्था महावितरण द्वारा किसानों के खेतों में सिंचाई के लिए इस्तेमाल में लाई जाने वाली बिजली काट दी जा रही है.

किसानों का कहना है कि वे बिजली बिल भरने के लिए तैयार हैं, बस थोड़ी मोहलत मांग रहे हैं. लेकिन महावितरण के अधिकारी उनकी बातें सुनने को तैयार नहीं हैं. सरकार एक हाथ से बाढ़ प्रभावितों को मदद दे रही है तो दूसरे हाथ से बिजली बिल वसूली के नाम पर पैसे वापस ले रही है. ऐसे में किसान खाएगा क्या, खेतों में अगली फसल के लिए लगाएगा क्या? किसान तबाह हो रहे हैं.

हिंगोली जिले के किसान पूरी तरह से हताश हो गए हैं. इसी हताशा में आकर किसानों ने मुख्यमंत्री को यह आवेदन भेजा है कि वे उन्हें नक्सली बनने की अनुमति दे दें. कमाई तो रही नहीं. किसान करे तो क्या करे. मुख्यमंत्री ही कोई उपाय बता दें या फिर नक्सली बनने के लिए इजाजत दे दें.

इस आवेदन पर हिंगोली जिले के सेनगाव तालुके के इस ताकतोडा गांव के 50 से अधिक किसानों ने हस्ताक्षर किए हैं. इस बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपनी गर्दन और पीठ के दर्द की सर्जरी करवा कर आज (24 नवंबर, बुधवार) घर लौटे हैं. सर्जरी सफल हुई है. मुख्यमंत्री को गले और पीठ के दर्द से फिलहाल राहत है. अब देखना है कि किसानों के दर्द के निवारण के लिए मुख्यमंत्री कौन सी दवा का इंतजाम करते हैं.


Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

स्वतंत्रता दिवस पर बोले रूसी राष्ट्रपति पुतिन, भारत को विश्व मंच पर काफी प्रतिष्ठा हासिल है स्वतंत्रता दिवस पर बोले रूसी राष्ट्रपति पुतिन, भारत को विश्व मंच पर काफी प्रतिष्ठा हासिल है
दुनियाभर में भारतीयों ने सोमवार को उत्साह के साथ भारत का 76वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। इस दौरान दुनियाभर के नेताओं...
विकसित भारत बनाने के लिए PM ने सेट किया टारगेट...भ्रष्टाचार खत्म करने के साथ परिवारवाद पर बोला हमला
भारत 75वां स्वतंत्रता दिवस पर अमिताभ बच्चन ने साइन लेंग्वेज में गाया राष्ट्रगान...
अरिजीत सिंह एक बार फिर आए फैंस के बीच चर्चा में, समाज कल्याण के लिए उठाया ये कदम...
बार-बार तबादला, मनपा अधिकारियों में नाराजगी...
कोलाबा-बांद्रा-सीप्ज मेट्रो-३ का काम ९८.९ फीसदी बनकर तैयार...
एनसीबी अधिकारी समीर वानखेडे ने राकांपा नेता नवाब मलिक पर किया केस, एससी-एसटी एक्ट की धाराएं लगाईं...

Join Us on Social Media

Videos