मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा, मुंबई में अनिवार्य हो सकता है टीकाकरण

मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा, मुंबई में अनिवार्य हो सकता है टीकाकरण

Rokthok Lekhani

मुंबई : मुंबई में टीकाकरण अनिवार्य किया जा सकता है। शहर की मेयर किशोरी पेडनेकर ने मंगलवार को कहा कि मुंबई में कोविड-19 रोधी टीका सभी के लिए अनिवार्य करने का प्रस्ताव दिया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने टीका नहीं लगवाया है, उन पर जुर्माना भी लगाया जाएगा। साथ ही सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करने से रोका जा सकता है। पेडनेकर ने मुंबई में कोविड की तैयारियों पर कहा, ‘हमने पहले ही यूरोपीय देशों से आने वालों को क्वारंटीन करना शुरू कर दिया है।’

पेडनेकर ने दावा किया कि सभी फील्ड अस्पताल,आईसीयू बेड और ऑक्सीजन बेड उपलब्ध हैं। यह पुष्टि करते हुए कि शहर में अभी तक कोई ओमिक्रोन वेरिएंट से जुड़ा मामला नहीं है, पेडनेकर ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को एक हफ्ते तक क्वारंटीन रहना होगा। इसके बाद उनका फिर से टेस्ट किया जाएगा।

BMC के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पिछले एक पखवाड़े में अफ्रीकी देशों से कम से कम 1,000 यात्री मुंबई पहुंचे, जिसमें से 466 के बारे में ही मालूम हो सका है। BMC के अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकानी ने कहा कि इन 466 में से कम से कम 100 यात्रियों के स्वैब सैंपल्स इकट्ठा किए गए।

कोरोना संक्रमण से ठीक हुए 5,885 में से एक व्यक्ति या कहें कुल 0.02 फीसदी लोग दोबारा संक्रमण के शिकार हुए हैं। बीएमसी द्वारा विश्लेषित किए गए डाटा में ये आंकड़े सामने आए हैं।

बीएमसी ने कुल 7.41 लाख कोविड मरीजों पर सर्वे किया था, इसकी शुरुआत एक नवंबर से हुई थी, जिसमें कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद 126 मरीजों को कोविड से संक्रमित पाया गया है। सामान्य तौर समझें तो एक व्यक्ति पहले कोरोना वायरस संक्रमण का शिकार हुआ और फिर ठीक होने के बाद कोरोना वायरस के ही किसी दूसरे या उसके जैसे ही किसी और स्ट्रेन से संक्रमित हो गया है।

बीएमसी के एडिशनल कमिश्नर सुरेश काकानी ने कहा, ‘लोगों के बीच कोरोना के अलग-अलग वैरिएंट से संक्रमित होने को लेकर भय व्याप्त है। हमें बहुत सारे अस्पतालों से स्वास्थ्यकर्मियों को बूस्टर शॉट की मंजूरी देने की सिफारिशें आ रही हैं। लेकिन जमीनी यथार्थ ये है कि दोबारा संक्रमण के मामले बेहद कम हैं।’


Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

जीएसटी से महंगी हुई गणेश प्रतिमाएं जीएसटी से महंगी हुई गणेश प्रतिमाएं
गणेश प्रतिमा के लिए आवश्यक कच्चे माल पर जीएसटी लगाया गया है। इसलिए पीओपी की कीमत में 40 से 50...
मनसे के कार्यकर्ताओं के लिए मार्गदर्शन शिविर
...नहीं पता महाराष्ट्र का असली मुख्यमंत्री कौन है- आदित्य ठाकरे
यूक्रेनी महिलाएं अपने देश के सैनिकों को भेज रहीं न्यूड तस्वीरें-वीडियो ...
मुंबई के शिवाजी पार्क मैदान में बाल ठाकरे का लगाया हुआ पेड़ भारी बारिश के कारण गिर गया
बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग खान ने ली चुटकी, इस शख्स के सामने पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्नर की भी हो जाती है बोलती बंद...
NCB की छापेमारी, 88 किलो गांज और पांच किलो मेफेड्रोन जब्त...3 गिरफ्तार

Join Us on Social Media

Videos