कुर्ला का ऐतिहासिक गांधी मैदान आखिरकार मनपा के अधीन

कुर्ला का ऐतिहासिक गांधी मैदान आखिरकार मनपा के अधीन

मुंबई : संयुक्त महाराष्ट्र आंदोलन हो या महात्मा गांधी की सभा, कुर्ला पश्चिम का गांधी मैदान, जो हर सभा और आंदोलन का गवाह था, आखिरकार महानगरपालिका के अधीन आ गया हैं। जिला कलेक्टर कार्यालय ने अतिक्रमण व अनाधिकृत निर्माणों को हटाकर ऐतिहासिक गांधी मैदान महानगर पालिका को सौंप दिया है।

Read More गाइडलाइन में धूमधाम से मनाओ गणेशोत्सव - मनपा आयुक्त चहल

गांधी मैदान को बचाने के लिए पिछले कई सालों से वरिष्ठ नागरिक काम कर रहे हैं। अण्णा प्रभुदेसाई और कुर्ला के सभी कार्यकर्ता अलग-अलग तरीके से संघर्ष कर रहे थे। जिलाधिकारी कार्यालय द्वारा अतिक्रमण हटाए जाने के बाद निर्माण कार्य दोबारा शुरू होने से मामला गंभीर हो गया था। अंतत: सर्वसम्मति से गांधी मैदान की 2505 वर्ग मीटर की सरकारी जमीन सहायक आयुक्त अलका सासाने, सहायक अभियंता देशमुख, आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली, संरक्षण सर्वेक्षक एसवी श्रावण, तलाठी एनएस भांगरे, मुख्य लिपिक एसबी मोरे, अजय शुक्ला, संजय घोने और विश्वास कांबले की उपस्थिति में अधिकृत तरीके से अधीन ले लिया। कुर्ला थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शशांक शेलके ने मंगलवार को अतिक्रमण हटाने के दौरान एहतियात बरती।

Read More मुंबई के माहिम इलाके में ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया , मुसलमानों ने रोज़ा रखा और गरीबों में लंगर वितरित किए

अनिल गलगली ने सहायक आयुक्त अलका ससाने, डिप्टी कलेक्टर संदीप थोरात और वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शशांक शेलके का आभार मानते हुए कहा कि अन्ना प्रभुदेसाई और भास्कर सावंत समेत सभी अन्ना टीम को श्रेय हैं और अब महानगरपालिका की जिम्मेदारी बढ़ गई है। विधायक संजय पोतनीस ने इस मैदान के सौंदर्यीकरण और अन्य कार्यों के लिए अपनी सहमति दे दी है। सहायक आयुक्त अलका ससाने ने आश्वासन दिया कि अब एक इंच भी भूमि का अतिक्रमण नहीं होने देंगे और एक आर्किटेक्ट को नियुक्त कर जल्द ही एक योजना तैयार की जाएगी ताकि ऐतिहासिक गांधी मैदान को सार्वजनिक इस्तेमाल के लायक बना दिया जा सके। इस आंदोलन में उमेश गायकवाड, डिंपल छेडा, संतोष देवरे, गणेश नखाते, राजेंद्र शितोले, मंगला नायकवडी, निलाधर सकपाल, राजेश भोजने, बंडु मोरे, अॅड अमित सरगर,अॅड प्रणिल गाढवे, आनंद शिंदे, अमित कांबले, मोहन घोलप, रामचंद्र माने, कैलास पाटील, अविंद्र शिंदे, संतोष पांढरे ने समय समय पर योगदान दिया।

Read More कांदिवली पश्चिम में 63 लाख वाली ऑडी 34 लाख रुपए में खरीद रहे थे डॉक्‍टर साहब, ठग ने लगाया 25 लाख का चूना...

Tags:
Join Us on Telegram
Telegram
Join Us on Whatsapp
Whatsapp
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

35 वर्षीय पत्रकार व्यक्ति ने शादी की मांग से तंग आकर की प्रेमिका की हत्या... 35 वर्षीय पत्रकार व्यक्ति ने शादी की मांग से तंग आकर की प्रेमिका की हत्या...
महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले से एक सनसनीखेज खबर सामने आई हैं, यहां एक पेशे से पत्रकार व्यक्ति ने अपनी प्रेमिका...
विधायक बच्चू काडु ने की दल बदल कानून समाप्त करने की मांग...
20 अगस्त तक के लिए इन जिलों में जारी अलर्ट , भारी बारिश से अभी नहीं मिलेगी राहत...
शिंदे सरकार कर सकती है यह बड़ा बदलाव...महाराष्ट्र में अब खुलकर जांच करेगी CBI!
भिवंडी में जीएसटी रैकेट का भंडाफोड़, 41 करोड़ की फर्जी बिल मिले, एक गिरफ्तार
ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #BoycottDobaara, तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप की विश यूजर्स ने की पूरी...
पूर्व राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे का वर्ल्ड टूर...पहले मालदीव भागे, फिर सिंगापुर और अब US में बसने की तैयारी

Join Us on Social Media

Videos