मुंबई में क्रिसमस या नए साल पर नहीं होगी किसी भी तरह की पार्टी

मुंबई में क्रिसमस या नए साल पर नहीं होगी किसी भी तरह की पार्टी

मुंबई और महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए मुंबई महानगरपालिका के कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने नई गाइडलाइन जारी की है। इस गाइडलाइन के अनुसार अब क्रिसमस और नए साल पर किसी भी तरह की पार्टी या सेलिब्रेशन का आयोजन नहीं हो पाएगा। यह नियम इनडोर और आउटडोर दोनों तरह के सेलिब्रेशन या पार्टी के लिए लागू होगा। गाइडलाइन में यह भी लिखा है कि किसी भी तरह का फंक्शन और पब्लिक गैदरिंग मुंबई शहर में नहीं होने दी जाएगी। ऐसा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी। महानगरपालिका का यह नियम बीती मध्य रात्रि से ही लागू हो गया है।

पूरे महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू
महाराष्ट्र में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। साथ ही, पूरे प्रदेश में एक स्थान पर पांच से अधिक लोगों के एक स्थान पर एकत्र होने पर रोक लगा दी गई है। कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों पर 500 रुपये जुर्माना लगाने का प्रावधान किया गया है। किसी भी कार्यक्रम में कोविड नियमों का उल्लंघन का मामला सामने आने के बाद आयोजक पर 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाने का निर्णय लिया गया है। महाराष्ट्र विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष को ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच सरकार के इंतजाम के संबंध में शिवसेना नेता और संसदीय कार्य मंत्री अनिल परब ने जानकारी दी।
महाराष्ट्र और मुंबई में कोरोना के साथ ही ओमीक्रोन वेरियंट के केस भी बढ़ रहे हैं। शुक्रवार को राज्य में कोरोना के 1,410 नए मरीज मिले है, जिनमें से 683 मरीज मुंबई के है। 176 दिन के बाद मुंबई में कोरोना के इतने मरीज मिले हैं। इसके अलावा, राज्य में 20 और लोगों में ओमीक्रोन की पुष्टि हुई है। इनमें से 11 यानी 50 फीसद से ज्यादा मुंबई में मिले हैं। देश में दो दिन में ओमीक्रोन के 100 से ज्यादा मामले आ चुके हैं।

राज्य में ओमीक्रोन के 20 मरीजों में से 11 मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सर्विलांस के दौरान मिले। पुणे में 6, सातारा में 2 और अहमदनगर में 1 मरीज मिला। इन 20 मरीजों में से 4 हाई रिस्क कांटैक्ट में मिले हैं। इनमें से 15 की ट्रैवल हिस्ट्री विदेश की रही है और 12 ने वैक्सीन की दोनों डोज ली हैं। सात मरीजों ने एक भी डोज नहीं ली है। राहत की बात यह है कि सभी मरीजों में कोरोना का कोई लक्षण नहीं है।

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

भारी बारिश के कारण तालाब में तब्दील हुआ वसई-विरार... भारी बारिश के कारण तालाब में तब्दील हुआ वसई-विरार...
वसई-विरार और नालासोपारा में देर रात से जोरदार बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण लोग अपने घरों में...
प्रधानमंत्री की दौड़ में ऋषि सुनक की जीत के लिए ब्रिटेन में हो रही हवन, जानिए पीएम रेस में कितनी बढ़त...
एक्टर राणा दग्गुबाती ने इंस्टाग्राम को कहा अलविदा, डिलीट किए सारे पोस्ट...
BMC की 50 लाख तिरंगे बांटने की है योजना, मुंबई में हर घर लहराएगा तिरंगा...
गांव जाने से पत्नी करने लगी मना, सनकी पति ने अपनी पत्नी पर चाकू से कर दिया हमला...
महाराष्ट्र कैबिनेट की मेट्रो 3 परियोजना की लागत में बढ़ोतरी के लिए मिल सकती है मंजूरी...
सुप्रिया सुले महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में महिलाओं को जगह न मिलने से नाखुश...

Join Us on Social Media

Videos