आज से 7 जनवरी तक धारा 144 लागू

आज से 7 जनवरी तक धारा 144 लागू

मुंबई.कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से हो रही बढ़ोत्तरी को लेकर और ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते मामले के कारण राज्‍य में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। इसी बीच मुंबई में नए साल पर हर साल होने वाले जश्‍न (Mumbai New Year Party Ban) में इस बार भी कोरोना संक्रमण के कारण भंग पड़ गया है। मुंबई में 7 जनवरी, 2022 तक धारा 144 लागू कर दी गई है।

मुंबई पुलिस ने इस दौरान शहर में नए साल के जश्‍न और पार्टियों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। 30 दिसंबर से 7 जनवरी तक मुंबई में खुले स्‍थान या बंद स्थान पर किसी भी तरह की पार्टी पर प्रतिबंध रहेगा। इनमें रेस्‍तरां, होटल, बार, रिसॉर्ट और क्‍लब भी शामिल होंगे। पुलिस का कहना है कि नियमों की अनदेखी करने वालों और धारा 144 का उल्‍लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के 2500 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं, एक दिन पहले मिले नए संक्रमितों की तुलना में 82 फीसदी उछाल दर्ज किया गया है। इस दौरान महाराष्ट्र में 20 से ज्यादा मौतें हुईं। राज्य के जानकारों का मानना है कि मुंबई में कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर की शुरुआत हो चुकी है।

महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमण के 85 नए मामले सामने आए। देश के किसी राज्य में वायरस के इस नए प्रकार से संक्रमण के दैनिक मामलों की यह सर्वाधिक संख्या है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक ओमीक्रोन के 252 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं महाराष्ट्र में बुधवार को कोविड-19 के 3,900 नए मामले सामने आने से हालात चिंताजनक बने हुए हैं।

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

चर्च में नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म, आश्रम के फादर गिरफ्तार... चर्च में नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म, आश्रम के फादर गिरफ्तार...
सीवुड्स स्थित चर्च में तीन नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में...
पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे की गिरफ्तारी को लेकर मुखर होती जा रही है आवाज...
महाराष्ट्र के रायगढ़ से पूर्व विधायक विनायक मेटे की सड़क दुर्घटना में मौत...
ऑर्थर रोड जेल में मुंबई के टॉप 3 महाराष्ट्र के तीन सीनियर लीडर, कैदी नंबर 2225 हैं अनिल देशमुख, संजय राउत को मिल रही हैं ये सुविधाएं...
फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के लुक्स पर बोले गिप्पी ग्रेवाल, कहा- पंजाबियों को नकली दाढ़ी पसंद नहीं..
सलमान रुश्दी पर हमले की निंदा करने वाली लेखिका जेके राउलिंग को मिली जान से मारने की धमकी...
अगस्त के महीने में लगातार छुट्टियों के कारण मुंबई-पुणे एक्सप्रेस हाईवे पर भारी जाम...

Join Us on Social Media

Videos