कोविड के बढ़ते मामलों, के चलते मुंबई में नव वर्ष का स्वागत फीका रहा

कोविड के बढ़ते मामलों,  के चलते मुंबई में नव वर्ष का स्वागत फीका रहा

मुंबई, एक जनवरी कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के कारण सार्वजनिक समारोहों पर रोक लगाए जाने के आदेश के मद्देनजर मुंबई में लगातार दूसरे वर्ष नए साल की पूर्व संध्या का जश्न फीका रहा।

Read More अगस्त के महीने में लगातार छुट्टियों के कारण मुंबई-पुणे एक्सप्रेस हाईवे पर भारी जाम...

एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि मुंबई के लोगों के पसंदीदा स्थलों जैसे गेटवे ऑफ इंडिया, मरीन ड्राइव, दादर, गिरगांव और जुहू में समुद्र तट लगभग सुनसान नजर आए, क्योंकि इन स्थानों और सड़कों पर तैनात पुलिस कर्मियों ने निषेधाज्ञा को सख्ती से लागू किया। पुलिस कर्मियों को शुक्रवार शाम पांच बजे की समय सीमा से पहले लोगों को इन स्थानों को खाली करने के लिए कहते देखा गया।

Read More चोरी के 7 घंटे में ही MHB पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार।वारदात सीसीटीवी में कैद

मुंबई पुलिस ने शुक्रवार रात ट्वीट किया, ‘‘मुंबई यह आपकी प्रशंसा का पोस्ट है। ये सुनसान और खामोश सड़कें शहर और इसकी सुरक्षा के लिए आपकी चिंता के बारे में बताती हैं। कितने अच्छे से 2022 का स्वागत हुआ है।’’

Read More 9 बार किया था रिलायंस अस्पताल के नंबर पर फोन...मुकेश अंबानी को दी थी जान से मारने की धमकी, जूलर ने अंबानी को क्यों दी धमकी?

प्रतिबंधों के कारण लोगों ने फोन के जरिए ही परिवारों और दोस्तों को नए साल की शुभकामनाएं दीं। कुछ लोगों ने होटल एवं रेस्तरां में जाकर और मकानों की छतों पर दोस्तों, परिवारवालों के साथ जश्न मनाकर नए साल का स्वागत किया।

Read More उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना को एक बार फिर बड़ा झटका, महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष ने विधानसभा कामकाज समिति का सदस्य

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस द्वारा 134 स्थानों पर नाकाबंदी या वाहनों की जांच की गई। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने भी सड़कों पर गश्त की। शुक्रवार की रात से शनिवार तड़के तक यातायात पुलिस कर्मियों ने शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की जांच के लिए वाहन चालकों के खून के नमूने लिए और मामले दर्ज किए। इसी तरह लापरवाही से गाड़ी चलाने के मामले भी दर्ज किए गए हैं।

नए साल का स्वागत करने के लिए बांद्रा-वर्ली सी लिंक, बीएमसी (बृहन्मुंबई महानगरपालिका) इमारत, सीएसएमटी स्टेशन जैसे कई अन्य स्थान रोशनी से जगमगा उठे। राज्य सचिवालय में रोशनी नहीं की गई।

मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को एक आदेश जारी कर कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति और ओमीक्रोन स्वरूप फैलने के मद्देनजर 15 जनवरी तक रोजाना शाम पांच बजे से सुबह पांच बजे के बीच समुद्र तटों, खुले मैदानों, उद्यानों या इसी तरह के अन्य सार्वजनिक स्थानों पर जाने पर रोक लगा दी है।

मुंबई में शुक्रवार को कोविड-19 के 5,631 मामले आए जो कि बृहस्पतिवार की तुलना में करीब 2,000 अधिक थे।

Tags:
Join Us on Telegram
Telegram
Join Us on Whatsapp
Whatsapp
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

35 वर्षीय पत्रकार व्यक्ति ने शादी की मांग से तंग आकर की प्रेमिका की हत्या... 35 वर्षीय पत्रकार व्यक्ति ने शादी की मांग से तंग आकर की प्रेमिका की हत्या...
महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले से एक सनसनीखेज खबर सामने आई हैं, यहां एक पेशे से पत्रकार व्यक्ति ने अपनी प्रेमिका...
विधायक बच्चू काडु ने की दल बदल कानून समाप्त करने की मांग...
20 अगस्त तक के लिए इन जिलों में जारी अलर्ट , भारी बारिश से अभी नहीं मिलेगी राहत...
शिंदे सरकार कर सकती है यह बड़ा बदलाव...महाराष्ट्र में अब खुलकर जांच करेगी CBI!
भिवंडी में जीएसटी रैकेट का भंडाफोड़, 41 करोड़ की फर्जी बिल मिले, एक गिरफ्तार
ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #BoycottDobaara, तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप की विश यूजर्स ने की पूरी...
पूर्व राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे का वर्ल्ड टूर...पहले मालदीव भागे, फिर सिंगापुर और अब US में बसने की तैयारी

Join Us on Social Media

Videos