बुली बाई केस में गिरफ्तार आरोपी का खुलासा, 10 जनवरी तक पुलिस कस्टडी

बुली बाई केस में गिरफ्तार आरोपी का खुलासा, 10 जनवरी तक पुलिस कस्टडी

मुंबई बुली एप से संबंधित या उसे चलाने वाले लोगों पर धीरे-धीरे शिकंजा कसता जा रहा है। इस मामले में मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने एक 21 वर्षीय इंजीनियरिंग के छात्र विशाल कुमार को सोमवार के दिन बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था। इस आरोपी से पुलिस की टीम लगातार पूछताछ करने में जुटी हुई थी। पूछताछ में पुलिस को यह पता चला कि इस मामले की प्रमुख आरोपी एक महिला है जिसे फिलहाल उत्तराखंड में हिरासत में लिया गया है। इस बीच गिरफ्तार आरोपी विशाल को 10 जनवरी तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है।

पुलिस की जांच में यह भी पता चला है कि दोनों ही आरोपी यानी 21 वर्षीय छात्र और महिला एक दूसरे को जानते थे। आरोपी महिला बुली एप से संबंधित तीन अकाउंट चलाती थी। इस मामले में सह आरोपी विशाल ने सबसे पहले खालसा सुपरमसिस्ट नाम से अकाउंट खोला था। जांच में यह भी पता चला कि 31 दिसंबर को विशाल ने बाकी अकाउंट के नाम भी बदल दिए थे। जिससे यह लगे कि यह सिख नाम से संबंधित अकाउंट है। हालांकि बाद में पता चला कि ये सभी फेक खालसा अकाउंट होल्डर के नाम हैं।

उत्तराखंड से हिरासत में ली गई इस महिला को ट्रांजिट रिमांड के बाद क्राइम ब्रांच मुंबई लेकर आएगी। इस बात की भी संभावना है कि दोनों ही आरोपियों को मुंबई पुलिस आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है। पुलिस को जानकारी मिली है कि दोनों की दोस्ती सोशल मीडिया के जरिए हुई थी।पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार महिला के एक और पुरुष मित्र की तलाश मुंबई पुलिस कर रही है। जो फिलहाल फरार बताया जा रहा है। पुलिस इस बात की भी छानबीन में जुटी हुई है कि आखिर इस पूरे गिरोह का मास्टरमाइंड का कौन है कितने लोग इस गैंग में शामिल हैं।

गौरतलब है कि बुली बाई ऐप के जरिए मुस्लिम समुदाय की महिलाओं की तस्वीरें लगाकर उनकी कथित तौर पर बोली लगाने का आरोप है। इस मामले में शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी की शिकायत पर पश्चिम प्रादेशिक क्षेत्र साइबर पुलिस ने गिटहब पर होस्ट किए गए ‘बुल्ली बाई’ ऐप डिवेलपर के खिलाफ रविवार को मामला दर्ज किया गया था।

दिल्ली पुलिस ने भी यह मोबाइल ऐप डिवेलप करने वाले की जानकारी मांगी है। साथ ही, ट्विटर को इससे जुड़ा आपत्तिजनक कंटेंट हटाने को कहा है। इससे पहले, दिल्ली महिला आयोग चीफ स्वाति मालीवाल ने डिप्टी पुलिस कमिश्नर, साइबर क्राइम सेल को 6 जनवरी को तलब कर दोषियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की। आयोग ने दिल्ली पुलिस से ‘सुल्ली डील’ और ‘बुली बाई’ दोनों मामलों में गिरफ्तार लोगों की लिस्ट और कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है।

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मुंबई के माहिम इलाके में ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया , मुसलमानों ने रोज़ा रखा और गरीबों में लंगर वितरित किए मुंबई के माहिम इलाके में ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया , मुसलमानों ने रोज़ा रखा और गरीबों में लंगर वितरित किए
मुंबई के माहिम में इलाके ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया । ताजिया ज्यादातर धारावी से आतेह है...
80 लाख कीमत का 266 किलो गांजा जब्‍त, दो गिरफ्तार...
मुंबई के लोकल ट्रेन में महिला से छेड़छाड़ कर रहा था युवक...
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जस्टिस यूयू ललित को देश के अगले मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति किया
शरद पवार पर उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने साधा निशाना, आज भले ही हम बिहार में नहीं, लेकिन...
नीतीश कुमार ने सीएम पद और तेजस्वी यादव ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली
महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश, विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित...

Join Us on Social Media

Videos