पुणे की एक अदालत ने भड़काऊ भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार कालीचरण महाराज को न्यायिक हिरासत में भेजा

पुणे की एक अदालत ने भड़काऊ भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार कालीचरण महाराज को न्यायिक हिरासत में भेजा

पुणे : पुणे की एक अदालत ने शहर में एक कार्यक्रम के दौरान भड़काऊ भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार धर्मगुरु कालीचरण महाराज को बृहस्पतिवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

एक दिन की पुलिस हिरासत खत्म होने पर कालीचरण को अदालत में पेश किया गया था। न्यायिक मजिस्ट्रेट (प्रथम श्रेणी) एम ए शेख ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

पुलिस ने कालीचरण को और हिरासत में देने का अनुरोध नहीं किया। कालीचरण के वकील अमोल डांगे ने कहा कि जमानत के लिए आवेदन दायर किया गया है और इस पर शुक्रवार को सुनवाई होगी। पुणे पुलिस ने रायपुर से कालीचरण उर्फ अभिजीत सरग को गिरफ्तार किया था।

यहां खड़क थाने में कालीचरण महाराज, दक्षिणपंथी नेता मिलिंद एकबोटे, कैप्टन (सेवानिवृत्त) दिगेंद्र कुमार समेत अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। उनपर 19 दिसंबर 2021 को एकबोटे के नेतृत्व वाले हिंदू अघाड़ी संगठन द्वारा आयोजित ‘शिव प्रताप दिन’ कार्यक्रम के दौरान भड़काऊ भाषण देने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप है। यह कार्यक्रम 1659 में छत्रपति शिवाजी महाराज द्वारा आदिलशाही कमांडर अफज़ल खान की हत्या किए जाने के उपलक्ष्य में मनाया गया था।

कालीचरण के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295 ए, 298 और 505 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है। प्राथमिकी के अनुसार, सभी आरोपियों ने मुसलमानों और ईसाइयों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने और सांप्रदायिक दरार पैदा करने के इरादे से भाषण दिए।

इससे पहले कालीचरण महाराज को छत्तीसगढ़ में रायपुर पुलिस ने महात्मा गांधी के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

जैकलीन, हॉलीवुड की थी चाह, ऐसे बना बॉलीवुड में करियर जैकलीन, हॉलीवुड की थी चाह, ऐसे बना बॉलीवुड में करियर
बॉलीवुड की खूबसूरत और ग्लैमरस अभिनेत्रियों में शुमार जैकलीन फर्नांडीज 11 अगस्त को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करती हैं। एक्ट्रेस ने...
40 लाख का गांजा जब्त, विशाखापट्टनम से अजमेर में हो रही थी अवैध तस्करी
ओबेद रेडियोवाला को जमानत : महेश भट्ट की हत्या की साजिश
लोकसभा चुनाव हुए तो महाराष्ट्र में BJP-शिंदे गुट को लगेगा बड़ा झटका
मंत्रिमंडल को लेकर गरमाएगी सियासत! भाजपा की पंकजा मुंडे ने जाहिर की नाराजगी
20 में से 15 मंत्रियों के खिलाफ आपराधिक मामले: एडीआर
बांद्रा लिंकिंग रोड इलाके में फायरिंग

Join Us on Social Media

Videos