नाय वरनभात लोन्चा कोण नाय कोन्चा मराठी फिल्म POCSO कोर्ट में FIR दर्ज

नाय वरनभात लोन्चा कोण नाय कोन्चा  मराठी फिल्म  POCSO कोर्ट में FIR दर्ज

मुंबई : हाल ही में रिलीज हुई मराठी फिल्म ‘नय वरण भट लोंचा कोन ने कोंचा’ के लिए नई मुसीबत में, मुंबई के POCSO कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है, जिसमें फिल्म निर्माता महेश मांजरेकर और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई है। आवेदन में केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की गई है। कोर्ट ने मामले की सुनवाई 31 जनवरी के लिए रखी है।

फिल्म में 13-14 साल की उम्र के बच्चों को अपनी मौसी के साथ यौन गतिविधियों में लिप्त दिखाया गया है। फिल्म में बच्चों को लेकर बहुत अधिक हिंसा है और उनके द्वारा बोले गए संवाद भी अश्लील प्रकृति के हैं। हमने मांजरेकर, जोशी और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग करते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया है।’

उसने शुरुआत में माहिम और साइबर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि, शिकायत का संज्ञान लेने में विफल रहने के बाद, एनजीओ ने पॉक्सो अदालत के समक्ष एक आवेदन दिया है।
शिकायतकर्ता ने पुलिस या किसी अन्य सक्षम पुलिस स्टेशन को आईपीसी की धारा 292 120-बी (आपराधिक साजिश) और 34 (सामान्य इरादा) के तहत प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश देने के लिए सीआरपीसी की धारा 156 (3) के तहत अदालत का दरवाजा खटखटाया। महिलाओं का अश्लील प्रतिनिधित्व (निषेध) अधिनियम, 1986 की धारा 2 (सी) और धारा 13 आर/डब्ल्यू एस 21 पोक्सो अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 67 के साथ।

हंगामे के बाद, ट्रेलर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटा लिया गया था, लेकिन यह अभी भी कई लोगों के पास उपलब्ध है, जिन्होंने इसे अपने मोबाइल पर डाउनलोड भी किया है। हमने थिएटर में फिल्म देखी; कुछ दृश्यों को बदल दिया गया है या धुंधला कर दिया गया है। हालांकि, कहानी अभी भी वही है, ”देशपांडे ने कहा।

अधिवक्ता प्रकाश सालसिंगिकर के माध्यम से दायर शिकायत में कहा गया है कि फिल्म में महिलाओं और नाबालिगों को आपत्तिजनक तरीके से चित्रित करने वाली अश्लील सामग्री दिखाई गई है।

इस महीने की शुरुआत में, जब ट्रेलर जारी किया गया था, तब एनजीओ ने राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के बाद, एनसीडब्ल्यू ने सूचना और प्रसारण मंत्रालय और सीबीएफसी अध्यक्ष को ट्रेलर में स्पष्ट यौन सामग्री को सेंसर करने के लिए लिखा था। एनसीडब्ल्यू ने बिना किसी उम्र प्रतिबंध के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फिल्म के ट्रेलर की उपलब्धता की भी निंदा की थी।

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ पहुंचे हाईकोर्ट, अदालत ने यूपी सरकार से मांगा शपथ पत्र... बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ पहुंचे हाईकोर्ट, अदालत ने यूपी सरकार से मांगा शपथ पत्र...
बसपा के पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल पुलिस कार्रवाई के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि ईडी, सीबीआई आदि...
बोल्ड तस्वीरों से अभिनेत्री अथिया शेट्टी ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा...
मुंबई में 23 अगस्त तक सड़कों के गड्ढे भरेगी बीएमसी...
उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राकांपा नेता पर क्यों कसा तंज...'मर्जी के हिसाब से चीजें भूल जाते हैं अजित पवार'
काला जादू के चक्कर में पांच साल की बच्ची को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट...
गैंगरेप और हत्या की कोशिश के मामले में सीएम शिंदे ने दिए जांच के आदेश, गठित की एसआईटी...
बीजेपी का कहना है 'अवैध स्टूडियो घोटाले में कांग्रेस के असलम शेख के खिलाफ नोटिस जारी'

Join Us on Social Media

Videos