मीरा भयंदर : एमबीएमसी पार्षद अश्विन कसोदरिया की भूख हड़ताल

मीरा भयंदर : एमबीएमसी पार्षद अश्विन कसोदरिया की भूख हड़ताल

जैसा कि मीरा रोड में विशाल शांति नगर क्षेत्र के निवासियों ने मीरा भयंदर नगर निगम (एमबीएमसी) के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखी है, जिसमें बिल्डर को मनोरंजन के मैदान (आरजी) होने का दावा करने वाले स्थानों पर निर्माण कार्य शुरू करने की अनुमति दी गई है, स्थानीय नगरसेवक द्वारा शुरू की गई भूख हड़ताल -अश्विन कसोदरिया ने समर्थन करने के लिए मंगलवार को दूसरे दिन में प्रवेश किया।

लोगों ने मुझे इस वार्ड का प्रतिनिधित्व करने के लिए वोट दिया है और उनके अधिकारों और खुले स्थानों की रक्षा करना मेरा कर्तव्य है। निवासियों की अनुमति के बिना खुले स्थानों पर अवैध रूप से योजनाओं को पारित करने के लिए जमीनी वास्तविकताओं की अनदेखी की गई है। मैं लंबे समय से शिकायत कर रहा हूं लेकिन मेरी अपील बहरे कानों तक गई है। यह स्पष्ट है कि नागरिक प्रशासन बिल्डर की अवैधताओं को प्रोत्साहित और आश्रय दे रहा है। इसे सहन नहीं किया जाएगा। मैं अंत तक लड़ूंगा। “कसोदरिया ने कहा।

“उच्च न्यायालय ने अपने 29 नवंबर, 2021 के आदेश में पुष्टि की है कि भूमि आरजी नहीं है जैसा कि दावा किया गया है। योजनाएं एमबीएमसी द्वारा विधिवत पारित की जाती हैं। आपत्तिजनक समितियों द्वारा दायर एक याचिका को यह कहते हुए खारिज कर दिया गया है कि लेआउट में कोई अवैधता नहीं थी। न्यायिक आदेश से अवगत होने के बावजूद, हम पर अनुचित लाभ के लिए दबाव बनाने के इरादे से बिना किसी योग्यता के शिकायतें दर्ज की जा रही हैं। ” शांति स्टार बिल्डर्स के रिखव शाह ने कहा।

संबंधित डेवलपर को पहले ही काम बंद करने का नोटिस जारी कर दिया है। आगे के निर्णय उचित अनुपालन के बाद ही लिए जाएंगे।” एमबीएमसी प्रमुख- दिलीप ढोले ने कहा। यह आरोप लगाया गया है कि, बगीचों को लेने के अलावा, आवास परिसरों के बीच कई आरजी भूखंडों को अनुमोदित योजनाओं के आधार पर संरचनाओं के निर्माण के लिए कब्जा कर लिया गया था। नागरिक निकाय द्वारा।

अपने लॉन्च के दौरान, दशकों पहले, शांति नगर को एशिया की सबसे बड़ी निजी टाउनशिप होने का अनुमान लगाया गया था, जिसे मूल रूप से मीरा रोड में समाज के कमजोर वर्ग के रहने के लिए बनाया गया था।

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

भारी बारिश के कारण तालाब में तब्दील हुआ वसई-विरार... भारी बारिश के कारण तालाब में तब्दील हुआ वसई-विरार...
वसई-विरार और नालासोपारा में देर रात से जोरदार बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण लोग अपने घरों में...
प्रधानमंत्री की दौड़ में ऋषि सुनक की जीत के लिए ब्रिटेन में हो रही हवन, जानिए पीएम रेस में कितनी बढ़त...
एक्टर राणा दग्गुबाती ने इंस्टाग्राम को कहा अलविदा, डिलीट किए सारे पोस्ट...
BMC की 50 लाख तिरंगे बांटने की है योजना, मुंबई में हर घर लहराएगा तिरंगा...
गांव जाने से पत्नी करने लगी मना, सनकी पति ने अपनी पत्नी पर चाकू से कर दिया हमला...
महाराष्ट्र कैबिनेट की मेट्रो 3 परियोजना की लागत में बढ़ोतरी के लिए मिल सकती है मंजूरी...
सुप्रिया सुले महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में महिलाओं को जगह न मिलने से नाखुश...

Join Us on Social Media

Videos