भिवंडी में 1,000 जिलेटिन की छड़ें, डेटोनेटर के साथ 3 गिरफ्तार

भिवंडी में 1,000 जिलेटिन की छड़ें, डेटोनेटर के साथ 3 गिरफ्तार

ठाणे :अपराध शाखा भिवंडी इकाई ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है और 1000 जिलेटिन की छड़ें और 1000 डेटोनेटर सहित विस्फोटक सामग्री जब्त की है। पुलिस को संदेह है कि वित्तीय समस्याओं के कारण आरोपी ने एक फर्म से विस्फोटक सामग्री लूट ली, क्योंकि उनमें से एक काम कर रहा था और उसे बेचने वाला था।

पुलिस के अनुसार, ठाणे अपराध शाखा की यूनिट 2 भिवंडी के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सचिन गायकवाड़ को सूचना मिली. कि 1 फरवरी को एक कार में जिलेटिन और डेटोनेटर जैसी विस्फोटक सामग्री का सौदा करने के लिए कुछ लोग आ रहे हैं। जानकारी के अनुसार अपराध शाखा की भिवंडी इकाई ने मंगलवार दोपहर 3 बजे नादिनाका के पास एक पुलिस चौकी के सामने जाल बिछाया. एक कार MH 04 FZ 9200 को संदेह के आधार पर रोका गया और रोका गया।

पुलिस टीम ने कार को एक बॉक्स में 200 टुकड़ों वाले जिलेटिन के 5 बक्से यानि 20,000 रुपये के 5 बक्से में कुल 1,000 टुकड़ों को खोजने के लिए रोका। 25,000 रुपये के डेटोनेटर के लगभग 1000 टुकड़े और 4 लाख रुपये की एक कार। कुल 4.45 लाख रुपये का अनुमान है।
बम निरोधक दस्ते और डॉग स्क्वायड की मदद से विस्फोटक सामग्री बरामद कर सुरक्षित स्थान पर रख दी गई है।

पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान अल्पेश उर्फ ​​बाल्या हीराजी पाटिल 34, पंकज चौहान 23 और समीर रामचंद्र वेदगा 27 के रूप में हुई है। तीनों पालघर जिले के विक्रमगढ़ के रहने वाले हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “अपलेश पालघर में ऐसी ही एक फर्म के साथ काम करता था और हो सकता है कि उसने वित्तीय संकट से बाहर निकलने के लिए उसे लूट लिया हो।”
निजामपुरा पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 286 और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, 1908 की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

निजामपुरा पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 286 और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम, 1908 की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। अपराध शाखा ठाणे के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अशोक मोराले ने गिरफ्तारी की पुष्टि की और कहा, “सूचना के आधार पर हमारी टीम ने उन्हें रोका और विस्फोटक सामग्री मिली। उन्होंने विस्फोटक सामग्री लूट ली थी और इसे बेचने के लिए एक ग्राहक की तलाश कर रहे थे। जब वे पकड़े जाते हैं। हम चोरी और अभियुक्तों में विवरण और तथ्य प्राप्त करने के लिए आगे की जांच कर रहे हैं,” मोराले ने कहा।

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

भारी बारिश के कारण तालाब में तब्दील हुआ वसई-विरार... भारी बारिश के कारण तालाब में तब्दील हुआ वसई-विरार...
वसई-विरार और नालासोपारा में देर रात से जोरदार बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण लोग अपने घरों में...
प्रधानमंत्री की दौड़ में ऋषि सुनक की जीत के लिए ब्रिटेन में हो रही हवन, जानिए पीएम रेस में कितनी बढ़त...
एक्टर राणा दग्गुबाती ने इंस्टाग्राम को कहा अलविदा, डिलीट किए सारे पोस्ट...
BMC की 50 लाख तिरंगे बांटने की है योजना, मुंबई में हर घर लहराएगा तिरंगा...
गांव जाने से पत्नी करने लगी मना, सनकी पति ने अपनी पत्नी पर चाकू से कर दिया हमला...
महाराष्ट्र कैबिनेट की मेट्रो 3 परियोजना की लागत में बढ़ोतरी के लिए मिल सकती है मंजूरी...
सुप्रिया सुले महाराष्ट्र मंत्रिमंडल में महिलाओं को जगह न मिलने से नाखुश...

Join Us on Social Media

Videos