ठाणे धोखाधड़ी करके जौहरियों एवं होटल मालिकों से 25 लाख रुपए ठगने का आरोपी गिरफ्तार

ठाणे  धोखाधड़ी करके जौहरियों एवं होटल मालिकों से 25 लाख रुपए ठगने का आरोपी गिरफ्तार

ठाणे : ठाणे पुलिस ने डिजिटल माध्यम से भुगतान के दौरान धोखाधड़ी करके विभिन्न राज्यों में कई जौहरियों और होटल मालिकों से करीब 25 लाख रुपए ठगने के मामले में 33 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

वर्तक नगर पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक सदाशिव निकम ने कहा कि महाराष्ट्र में एक पीड़ित ने उससे 97,330 रुपए ठगे जाने की यहां पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई थी।
उन्होंने बताया कि आरोपी की पहचान सुब्रमण्यम रामकृष्ण अय्यर के रूप में की गई है, जो गहने खरीदता था या होटलों में कमरे बुक करता था और फिर डिजिटल माध्यम से भुगतान के दौरान छेड़छाड़ करके धोखाधड़ी करता था।

ने बताया कि आवश्यक धनराशि के अभाव में भुगतान अस्वीकार होने के बाद वह किसी अन्य खाते में एक रुपये का भुगतान करता था। इसके बाद वह सफल लेनदेन के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ करता था और भुगतान को सफल दिखाने के लिए भुगतान प्राप्त करने वाले का नाम और राशि बदल देता था।
उन्होंने बताया कि आरोपी नाम और राशि में बदलाव करने के बाद इस लेन देन का स्क्रीनशॉट होटल में या जेवर बेचने वालों को दिखाता था, जिससे उन्हें लगता था कि भुगतान हो गया है।

अधिकारी ने बताया कि उसने असफल और सफल लेन-देन दोनों को मिलाकर सफल भुगतान से मेल खाने वाला तीसरा स्क्रीनशॉट दिखाने वाली वाली एक ऐप्लीकेशन का इस्तेमाल किया।
उन्होंने बताया कि जांच में पता चला कि पड़ोसी मुंबई के शिवाजी पार्क और एनएम मार्ग पुलिस थानों में भी इस प्रकार के मामले दर्ज किए गए हैं।
अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, दिल्ली और राजस्थान सहित विभिन्न स्थानों के 14 जौहरियों और 32 होटल व्यवसायियों के साथ कथित तौर पर धोखाधड़ी की।

उन्होंने कहा कि अभी तक विभिन्न लोगों से करीब 25 लाख रुपए की धोखाधड़ी किए जाने का पता चला है।
अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर आरोपी को सोमवार को गिरफ्तार किया गया था और उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

बॉम्बे हाईकोर्ट का निर्देश...सभी पुलिसकर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी के नियमों के बारे में रहे जानकारी बॉम्बे हाईकोर्ट का निर्देश...सभी पुलिसकर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी के नियमों के बारे में रहे जानकारी
बॉम्बे हाईकोर्ट ने हाल ही में निर्देश दिया था कि राज्य के प्रत्येक पुलिस कर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी...
महाराष्ट्र कैबिनेट में विभागों का बंटवारा, फडणवीस को गृह-वित्त मंत्रालय...आपदा प्रबंधन की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री शिंदे को मिली
अभिनेता शाहरुख खान ने परिवार के साथ मन्नत में फहराया तिरंगा, गौरी खान ने साझा की तस्वीर...
CM योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने वाला सरफराज गिरफ्तार...
चर्च में नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म, आश्रम के फादर गिरफ्तार...
पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे की गिरफ्तारी को लेकर मुखर होती जा रही है आवाज...
महाराष्ट्र के रायगढ़ से पूर्व विधायक विनायक मेटे की सड़क दुर्घटना में मौत...

Join Us on Social Media

Videos