हिंदुस्तानी भाऊ को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत

हिंदुस्तानी भाऊ  को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत

हिंदुस्तानी भाऊ के नाम से मशहूर सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर विकास पाठक को बांद्रा में शनिवार को मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान मजिस्ट्रेट कोर्ट ने विकास को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। गौरतलब है कि हिंदुस्तानी भाऊ उर्फ विकास पाठक को 1 फरवरी को दसवीं और बारहवीं के छात्रों को ऑफलाइन बोर्ड परीक्षाओं के खिलाफ उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

वहीं मामले में विकास पाठक के वकील महेश मुले ने जमानत के लिए मजिस्ट्रेट कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इस मामले में कोर्ट ने सुनवाई सोमवार को तय की है। तब तक पाठक को जेल में ही रहना होगा।

दरअसल, विकास पाठक ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड किया था। इस वीडियो के जरिए उन्होंने छात्रों को प्रदर्शन के लिए उकसाया था। जिसके बाद कई छात्रों ने मुंबई के धारावी में प्रदर्शन भी किया था। प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मांग थी कि कोरोना के संकट के बीच दसवीं और बारहवीं की ऑफलाइन परीक्षाएं ना कराई जाए।

विकास और अन्य कई लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 353 , 332, 427, 109 और 114 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसके अलावा हिंदुस्तानी भाऊ पर 143, 145, 146 और 149 गैरकानूनी रूप से इकट्ठा होने और दंगा करने और 188, 269, 270 कोरोनावायरस निर्देशों का उल्लंघन करने के मामले में भी एफआईआर दर्ज की गई है।

बिग बॉस 13 के कंटेस्टेंट रहे विकास पाठक उर्फ हिंदुस्तानी भाऊ अपने वायरल वीडियोज की चलते अक्सर चर्चा में रहते हैं। बिग बॉस के घर से बाहर आने के बाद भी उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरीं थी।

बहुत कम लोग ही यह जानते हैं कि यूट्यूबर पर बनने से पहले हिंदुस्तानी भाऊ एक पत्रकार थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हिंदुस्तानी भाऊ मुंबई के लोकल अखबार में क्राइम रिपोर्टर थे। क्राइम पत्रकारिता के लिए उन्हें साल 2011 में बेस्ट चीफ क्राइम रिपोर्टर का खिताब मिल चुका है।

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

पात्रा चॉल जमीन मामले में संजय राउत को 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया पात्रा चॉल जमीन मामले में संजय राउत को 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया
पात्रा चॉल जमीन मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को 22 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया है ।...
अँधेरी के सरीपुत नगर से मरोल नाका तक के ३ किमी रूट पर भूमिगत मेट्रो
मुंबई के रे रोड पर स्लम एरिया में लगी आग, सिलिंडर फटने से हुई घटना...
उर्फी जावेद के कपड़ों पर चाहत खन्ना ने क्यों किया था ऐसा कमेंट...
IMF के द्वार पहुंची बांग्लादेश सरकार, मुल्क में बड़े आर्थिक संकट की आहट...
पीएम मोदी ने मुलाकात के बाद बोले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, राज्य की परियोजनाओं को मिलेगी शीघ्र मंजूरी...
धन शोधन के एक मामले में आज अदालत में होगी संजय राउत की पेशी...

Join Us on Social Media

Videos