अल्लाह हू अकबर के नारे लगाने वाली मुस्कान, सोशल मीडिया पर हो रही ट्रेंड

अल्लाह हू अकबर के नारे लगाने वाली मुस्कान, सोशल मीडिया पर हो रही ट्रेंड

हिजाब को लेकर विवाद के चलते कर्नाटक में शुरू हुआ प्रदर्शन अब पूरे देश में फैल गया। यह सब तब शुरू हुआ जब मुस्कान नामक एक लड़की हिजाब पहने कॉलेज में दाखिल हुई तो कुछ लड़कों ने उसे घेरकर ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए। इसके बाद लड़की ने भी अल्लाह हू अकबर के नारे लगाने शुरू कर दिए। इसी बीच यह लड़की चर्चा का विषय बन गई और सोशल मीडिया पर भी ट्रेंड करने लगी। लोग इस लड़की के बारे में सर्च करने लगे।

कर्नाटक स्थित उडुपी जिले के मणिपाल में महात्मा गांधी मेमोरियल कॉलेज में पढ़ने वाली इस लड़की का नाम मुस्कान है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में दिखा कि लड़कों का एक समूह हिजाब पहले मुस्कान के चारों ओर ‘जय श्री राम’ के नारे लगा रहे हैं और मुस्कान पलटकर अल्लाह हू अकबर के नारे लगा रही है।

मुस्कान इसी कॉलेज में पढ़ती है और वह बीकॉम की छात्रा है। यह घटना भी उसी समय हुई जब वह असाइनमेंट के लिए कॉलेज गई हुई थी। घटना के बाद सोशल मीडिया पर मुस्कान की काफी चर्चा हो रही है। मुस्कान को लेकर लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दी हैं। ट्विटर पर काफी समय मुस्कान टॉप ट्रेंड में शामिल दिखाई दी। इतना ही नहीं दुनियाभर से लोगों ने इस मुद्दे पर ट्वीट किए हैं। सोशल मीडिया पर इन लड़कियों के पक्ष में समर्थन उमड़ पड़ा।

घटना के बाद खुद मुस्कान ने बताया कि जब वे लगातार नारे लगा रहे थे तो मैं अल्लाह हू अकबर के नारे लगाने शुरू कर दिए। इस बीच प्रिंसिपल और लेक्चरर ने हमारा सपोर्ट भी किया। मुस्कान ने कहा कि हम हर समय बुर्का और हिजाब पहनते थे। मैं क्लास में हिजाब पहनती थी और बुर्का उतार देती थी। हिजाब हमारा एक हिस्सा है। प्रिंसिपल ने कभी कुछ नहीं कहा, बाहरी लोगों ने इसे शुरू किया है।

इधर मामले को लेकर राजनीतिक दलों और अन्य हस्तियों से भी प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई है। कर्नाटक सरकार और हाईकोर्ट ने शांति बनाए रखने की अपील की है। अदालत हिजाब पहनने के छात्राओं के अधिकार के लिए उनकी एक याचिका पर विचार कर रही है। इस मुद्दे के एक बड़े विवाद का रूप धारण कर लेने के बाद, राज्य सरकार ने पूरे प्रदेश में शैक्षणिक संस्थानों में तीन दिनों के अवकाश की घोषणा की। उधर कर्नाटक में शुरू हुआ प्रदर्शन अब पूरे देश में फैल गया।

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Related Posts

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

बॉम्बे हाईकोर्ट का निर्देश...सभी पुलिसकर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी के नियमों के बारे में रहे जानकारी बॉम्बे हाईकोर्ट का निर्देश...सभी पुलिसकर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी के नियमों के बारे में रहे जानकारी
बॉम्बे हाईकोर्ट ने हाल ही में निर्देश दिया था कि राज्य के प्रत्येक पुलिस कर्मियों को 30 अगस्त तक गिरफ्तारी...
महाराष्ट्र कैबिनेट में विभागों का बंटवारा, फडणवीस को गृह-वित्त मंत्रालय...आपदा प्रबंधन की जिम्मेदारी मुख्यमंत्री शिंदे को मिली
अभिनेता शाहरुख खान ने परिवार के साथ मन्नत में फहराया तिरंगा, गौरी खान ने साझा की तस्वीर...
CM योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी देने वाला सरफराज गिरफ्तार...
चर्च में नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म, आश्रम के फादर गिरफ्तार...
पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे की गिरफ्तारी को लेकर मुखर होती जा रही है आवाज...
महाराष्ट्र के रायगढ़ से पूर्व विधायक विनायक मेटे की सड़क दुर्घटना में मौत...

Join Us on Social Media

Videos