अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर ED की कस्टडी में

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर ED की कस्टडी में

मुंबई : मनी लॉन्ड्रिंग केस में इकबाल कासकर पर ED का शिकंजा कसता जा रहा है। उसे प्रवर्तन निदेशालय की कस्टडी में भेज दिया गया है। ED इकबाल कासकर को ठाणे जेल से लेकर गई है। आज कासकर को मुंबई के विशेष PMLA कोर्ट में पेश किया जाएगा। कोर्ट ने ED द्वारा दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग केस के एक मामले में इकबाल कासकर के खिलाफ बुधवार को पेशी वारंट जारी किया था। विशेष न्यायाधीश एमजी देशपांडे ने कहा था कि आरोपी को शहर से यहां लाने और 18 फरवरी को अदालत के समक्ष पेश करने की पूरी व्यवस्था ईडी द्वारा की जाएगी।

कौन है इकबाल कासकर
इकबाल कासकर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई है। कासकर से पूछताछ से एक दिन पहले एजेंसी ने अंडरवर्ल्ड में धन के लेनदेन, अवैध संपत्ति सौदों और हवाला लेनदेन से जुड़े धन शोधन के एक मामले की जांच के संबंध में मुंबई में 10 जगहों पर छापेमारी भी की थी। जिनमें 1993 मुंबई विस्फोटों के सरगना दाउद इब्राहिम की बहन दिवंगत हसीना पारकर और गैंगस्टर छोटा शकील के रिश्तेदार से जुड़े ठिकाने भी शामिल हैं। यह कार्रवाई PMLA के तहत की गई है।

हमेशा से एजेंसियों के निशाने पर रहा है कासकर
बता दें कि इकबाल कासकर हमेशा से सुरक्षा एजेंसियों और पुलिस के निशाने पर रहता है। उसका नाम ड्रग्स तस्करी में भी सामने आया है और इसी सिलसिले में उसे जून 2021 में हिरासत में लिया गया था। मुंबई की एनसीबी यूनिट एक इंटरस्टेट ड्रग्स तस्करी के मामले जांच कर रही थी, जिसमें इकबाल कासकर का नाम सामने आया। इकबाल कासकर जेल में पहले से ही बंद है। गिरफ्तारी के बाद एनसीबी ने खुलासा किया था कि पिछले साल जम्मू-कश्मीर के दो लोगों को मुंबई से 8 करोड़ की चरस के साथ पकड़ा था। इसी केस में इकबाल कासकर का नाम भी सामने आया। इकबाल कासकर एक्स्टॉर्शन के मामले में पिछले तीन साल से ठाणे की एक जेल में न्यायिक हिरासत में है।

Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

चर्च में नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म, आश्रम के फादर गिरफ्तार... चर्च में नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म, आश्रम के फादर गिरफ्तार...
सीवुड्स स्थित चर्च में तीन नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में...
पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे की गिरफ्तारी को लेकर मुखर होती जा रही है आवाज...
महाराष्ट्र के रायगढ़ से पूर्व विधायक विनायक मेटे की सड़क दुर्घटना में मौत...
ऑर्थर रोड जेल में मुंबई के टॉप 3 महाराष्ट्र के तीन सीनियर लीडर, कैदी नंबर 2225 हैं अनिल देशमुख, संजय राउत को मिल रही हैं ये सुविधाएं...
फिल्म में बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के लुक्स पर बोले गिप्पी ग्रेवाल, कहा- पंजाबियों को नकली दाढ़ी पसंद नहीं..
सलमान रुश्दी पर हमले की निंदा करने वाली लेखिका जेके राउलिंग को मिली जान से मारने की धमकी...
अगस्त के महीने में लगातार छुट्टियों के कारण मुंबई-पुणे एक्सप्रेस हाईवे पर भारी जाम...

Join Us on Social Media

Videos