अकोला में महिला और बेटी को मिली धमकी, बुर्का-हिजाब मत पहनो कहने वाला गिरफ्तार

अकोला में महिला और बेटी को मिली धमकी, बुर्का-हिजाब मत पहनो कहने वाला गिरफ्तार

अकोला: कर्नाटक से जिस हिजाब विवाद की शुरुआत हुई, वह अब देश के कई हिस्सों में पहुंच गया है. अब महाराष्ट्र के अकोला में एक नया मामला सामने आया है. इसमें एक 60 साल के बुजुर्ग ने एक महिला और उसकी बेटी को बुर्का-हिजाब न पहनने की धमकी दी. पुलिस ने बुजुर्ग को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल, इस घटना के बाद इलाके में तनाव पैदा हो गया. बालापुर थाने में कई स्थानीय लोग जमा हो गए. उन्होंने बुजुर्ग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी.

एजेंसी की खबर के मुताबिक, इंस्पेक्टर बालापुर भाऊराव घुगे ने बताया कि एक 60 साल का बुजुर्ग एक महिला और उसकी बेटी को धमका रहा था कि बुर्का और हिजाब नहीं पहनें.

इस दौरान उसने अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया. पुलिस के मुताबिक बुजुर्ग व्यक्ति को IPC और पॉक्सो एक्ट के तहत हिरासत में ले लिया गया है. आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. बता दें कि कर्नाटक के स्कूल-कॉलेजों में हिजाब को लेकर पाबंदी लगाई गई है, जिसके बाद ये मामला गरमा गया है.

यहां तक कि कई शिक्षण संस्थानों में टीचरों से भी हिजाब और बुर्के उतरवाने की घटनाएं सामने आई हैं. ये मामला कोर्ट में विचाराधीन है. साथ ही इस पर सियासी बयानबाजी भी हो रही है. इसके अलावा समाज के दूसरे हिस्सों में भी अलग-अलग किस्म की प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं. वहीं कर्नाटक में हिजाब मामले को लेकर बैंगलुरु के जिला प्रशासन ने 28 फरवरी तक धारा 144 (1) बढ़ा दी है.

इसके चलते राजधानी में सामाजिक, धार्मिक, राजनीतिक धरना-प्रदर्शनों को अनुमति नहीं दी जाएगी. साथ ही खुले स्थानों पर होने वाले विवाह समारोहों में 300 से ज्यादा और बंद जगहों पर 200 से अधिक लोगों के जमा होने पर भी रोक लगा दी गई है.

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मुंबई के माहिम इलाके में ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया , मुसलमानों ने रोज़ा रखा और गरीबों में लंगर वितरित किए मुंबई के माहिम इलाके में ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया , मुसलमानों ने रोज़ा रखा और गरीबों में लंगर वितरित किए
मुंबई के माहिम में इलाके ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया । ताजिया ज्यादातर धारावी से आतेह है...
80 लाख कीमत का 266 किलो गांजा जब्‍त, दो गिरफ्तार...
मुंबई के लोकल ट्रेन में महिला से छेड़छाड़ कर रहा था युवक...
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जस्टिस यूयू ललित को देश के अगले मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति किया
शरद पवार पर उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने साधा निशाना, आज भले ही हम बिहार में नहीं, लेकिन...
नीतीश कुमार ने सीएम पद और तेजस्वी यादव ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली
महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश, विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित...

Join Us on Social Media

Videos