ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न का निधन

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न का निधन

मुंबई : अपनी फिरकी से दुनियाभर के बल्लेबाजों को परेशान कर देने वाले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न का निधन हो गया. वह 52 साल के थे. उनका निधन थाईलैंड में ‘संदिग्ध हार्ट अटैक’ की वजह से हुआ. इस ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर के निधन की वजह से पूरा खेल जगत सकते में है. लोग सोशल मीडिया पर अपने पसंदीदा क्रिकेटर को लेकर पोस्ट लिख रहे हैं. लेकिन क्या आपको मालूम है कि वॉर्न की लाइफस्टाइल कितनी शानदार थी और उनके पास कुल कितनी संपत्ति थी.

रफ्तार के शौकीन वॉर्न वैसे तो दुनिया के सर्वकालिक महानतम स्पिनरों में शुमार किए जाते हैं लेकिन वे तेज रफ्तार को पसंद करते थे. वॉर्न को फेरारी और लैम्बॉर्गिनी जैसी कारें काफी अधिक पसंद थीं. उन्होंने एक बार बताया था कि उनके पास 20 कारों का गैराज है. उनके गैराज में दो सीटों वाली F Type की Jaguar कार भी थी.

वॉर्न के गैराज में ये कारें भी थीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वार्न ने करोड़ों रुपये की Bentley Continental Supersports कार खरीदी थी. उनके पास Bugatti Veyron जैसी लग्जरी कारें भी थीं. वार्न के पिता को भी कारों का बहुत अधिक शौक था. वॉर्न के कारों के बेड़े में दो मर्सिडीज, दो BMW और Holden VK Commodore भी शामिल थीं.

शेन वॉर्न की कुल नेटवर्थ यह ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर दुनिया के सबसे रईस क्रिकेटरों में शामिल था. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स और Celebritynetworth.com के मुताबिक वॉर्न के पास करीब 50 मिलियन डॉलर (करीब 385 करोड़ रुपये) की कुल संपत्ति थी.

वॉर्न के नाम ये रिकॉर्ड इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर वॉर्न ने अपने टेस्ट करियर में 145 मैच खेले थे. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 708 विकट लिए थे. टेस्ट क्रिकेट में विकेट चटकाने के मामले में वे श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (800) के बाद दूसरे स्थान पर रहे.वॉर्न ने जनवरी 2007 में अपना आखिरी टेस्ट खेला था.

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

स्वतंत्रता दिवस पर बोले रूसी राष्ट्रपति पुतिन, भारत को विश्व मंच पर काफी प्रतिष्ठा हासिल है स्वतंत्रता दिवस पर बोले रूसी राष्ट्रपति पुतिन, भारत को विश्व मंच पर काफी प्रतिष्ठा हासिल है
दुनियाभर में भारतीयों ने सोमवार को उत्साह के साथ भारत का 76वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। इस दौरान दुनियाभर के नेताओं...
विकसित भारत बनाने के लिए PM ने सेट किया टारगेट...भ्रष्टाचार खत्म करने के साथ परिवारवाद पर बोला हमला
भारत 75वां स्वतंत्रता दिवस पर अमिताभ बच्चन ने साइन लेंग्वेज में गाया राष्ट्रगान...
अरिजीत सिंह एक बार फिर आए फैंस के बीच चर्चा में, समाज कल्याण के लिए उठाया ये कदम...
बार-बार तबादला, मनपा अधिकारियों में नाराजगी...
कोलाबा-बांद्रा-सीप्ज मेट्रो-३ का काम ९८.९ फीसदी बनकर तैयार...
एनसीबी अधिकारी समीर वानखेडे ने राकांपा नेता नवाब मलिक पर किया केस, एससी-एसटी एक्ट की धाराएं लगाईं...

Join Us on Social Media

Videos