आयकर विभाग ने मंत्री आदित्य ठाकरे के करीबी राहुल कनाल घर पर छापेमारी की

आयकर विभाग ने मंत्री आदित्य ठाकरे के करीबी राहुल कनाल घर पर छापेमारी की

मुंबई: शिवसेना(Shivsena) उपनेता और बीएमसी में स्थाई समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव(Yashwant Jadhav) के घर पर इनकम टैक्स विभाग(Income Tax Department) ने कुछ दिनों पहले छापेमारी की थी। इस कड़ी में अब एक नाम और भी जुड़ गया है। आयकर विभाग ने फिलहाल शिवसेना नेता और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे(Aditya Thackeray) के करीबी राहुल कनाल घर पर छापेमारी की है। कनाल(Rahl Kanal) युवा सेना के पदाधिकारी हैं और शिर्डी मंदिर के ट्रस्टी भी हैं।

फिलहाल छापेमारी वाली जगह पर सीआरपीएफ के जवानों का भारी बंदोबस्त तैनात है। आपको बता दें कि आज शाम 4 बजे शिवसेना सांसद संजय राउत(Sanjay Raut) भी भी एक महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने वाले हैं। माना जा रहा है कि वे इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी बीजेपी(BJP) और केंद्रीय जांच एजेंसियों पर निशाना साधेंगे। हालांकि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के पहले ही इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई से महाराष्ट्र(Maharashtra) की सियासत में हड़कंप मचा हुआ है।

इनकम टैक्स विभाग ने सुबह-सुबह शिवसेना नेता और शिर्डी मंदिर के ट्रस्टी राहुल कनाल के घर पर छापा मारा है आयकर विभाग ने की एक टीम ने कनाल के बांद्रा स्थित बाबा हॉस्पिटल के पास मौजूद अलमेड़ा इमारत स्थित घर में छापेमारी की है इमारत के नीचे केंद्रीय सुरक्षा बल का जबरदस्त बंदोबस्त तैनात किया गया है। फिलहाल राहुल घर पर हैं या नहीं इसका पता नहीं चल पाया है। राहुल कनाल एक बिजनेसमैन है जो शिवसेना कि युवा सेना के पदाधिकारी भी हैं। आदित्य ठाकरे के करीबियों में उनका शुमार होता है।

बीजेपी विधायक अतुल भातखलकर ने इनकम टैक्स विभाग द्वारा की गई इस छापेमारी का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि इनकम टैक्स विभाग हो या फिर दूसरी कोई जांच एजेंसी बिना सबूतों के कोई भी इस तरह की कार्रवाई नहीं करता है। कनाल के बारे में जरूर इनकम टैक्स विभाग को कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिली होगी, जिसके आधार पर उन्होंने यह रेड की है। ऐसे में कनाल को इनकम टैक्स विभाग के साथ सहयोग करना चाहिए।

इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई पर बोलते हुए शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में इस तरह के हमले पहले भी हुए हैं, अब भी हो रहे हैं। पहले भी केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरूपयोग पश्चिम बंगाल, आंध्रप्रदेश में हुआ है। अब यह महाराष्ट्र में शुरू है।

बीजेपी नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने ठाकरे परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि आदित्य ठाकरे और अनिल परब के लिए सचिन वझे की तरह काम करने वाले बजरंग खरमाटे और फाइनेंस पार्टनर सदानंद कदम के सलाहकार राहुल कनाल पर इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी की है। सोमैया ने कहा कि सैकड़ों करोड़ रुपये जिस प्रकार से इन लोगों ने कमाए हैं उसका जवाब तो देना ही होगा।

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मुंबई के माहिम इलाके में ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया , मुसलमानों ने रोज़ा रखा और गरीबों में लंगर वितरित किए मुंबई के माहिम इलाके में ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया , मुसलमानों ने रोज़ा रखा और गरीबों में लंगर वितरित किए
मुंबई के माहिम में इलाके ताजिया जुलूस 50 फीसदी से कम देखा गया । ताजिया ज्यादातर धारावी से आतेह है...
80 लाख कीमत का 266 किलो गांजा जब्‍त, दो गिरफ्तार...
मुंबई के लोकल ट्रेन में महिला से छेड़छाड़ कर रहा था युवक...
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जस्टिस यूयू ललित को देश के अगले मुख्य न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति किया
शरद पवार पर उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने साधा निशाना, आज भले ही हम बिहार में नहीं, लेकिन...
नीतीश कुमार ने सीएम पद और तेजस्वी यादव ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली
महाराष्ट्र के कई इलाकों में भारी बारिश, विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं स्थगित...

Join Us on Social Media

Videos