आयकर विभाग की ताबड़तोड़ रेड, 12 जगहों पर पहुंची टीम

आयकर विभाग की ताबड़तोड़ रेड, 12 जगहों पर पहुंची टीम

मुंबई : आयकर विभाग (Income tax) की इन्वेस्टिगेटिंग एजेंसी ने मंगलवार को मुंबई और पुणे में करीब 12 स्थानों पर सर्च ऑपरेशन चलाया. छापे की ये कार्रवाई बांद्रा में राहुल कनाल, कांदिवली में शिवसेना सदस्य सदानंद कदम और पुणे में उप आरटीओ अधिकारी बजरंग खरमाटे के आवास पर हुई.

बता दें कि इसके अलावा मुंबई और पुणे में कई लोगों के घर पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापा मारा. दरअसल, राहुल कनाल को शिवसेना युवा नेता और पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे का करीबी बताया जाता है. वहीं सदानंद कदम शिवसेना नेता रामदास कदम के भाई और बिजनेस पार्टनर हैं. साथ ही शिवसेना नेता और परिवहन मंत्री अनिल परब के करीबी हैं.

जानकारी के मुताबिक, उप आरटीओ अधिकारी बजरंग खरमाटे को भी अनिल परब का करीबी बताया जाता है. खरमाटे से इनकम टैक्स विभाग के छापे की कार्रवाई से पहले प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने भी पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Former Home Minister Anil Deshmukh) से जुड़े मामले में पूछताछ की थी. ED ने महाराष्ट्र के गृह विभाग और परिवहन विभाग में तबादला-पोस्टिंग के मामले की जांच के सिलसिले में खरमाटे का बयान दर्ज किया था.

गौरतलब है कि आयकर अधिकारियों ने हाल ही में शिवसेना नेता और BMC की स्थायी समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव, उनके करीबी सहयोगी बिमल अग्रवाल, मदनी, लैंडमार्क इंफ्रास्ट्रक्चर, बिपिन जैन और BMC के अन्य ठेकेदारों के आवासों पर छापेमारी की थी.

आयकर विभाग को तलाशी के दौरान जाधव और उनके परिवार के सदस्यों, सहयोगियों और बेनामीदारों के नाम पर 130 करोड़ से अधिक की अचल संपत्ति के सबूत मिले थे. बता दें कि इस दौरान विभाग को फर्जी तरीके से दिए जा रहे ठेके, हवाला लेन-देन और विदेशी जमाओं से जुड़े कई दस्तावेज मिले हैं. जाधव और बीएमसी ठेकेदारों के खिलाफ भ्रष्टाचार, गुटबंदी की शिकायतों के बाद 35 जगहों पर तलाशी की कार्रवाई की गई.

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बगावत को लेकर दिया बड़ा बयान, कुछ भी गड़बड़ होता तो ‘शहीद’ हो गये होते मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बगावत को लेकर दिया बड़ा बयान, कुछ भी गड़बड़ होता तो ‘शहीद’ हो गये होते
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि अगर शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ उनके विद्रोह के दौरान कुछ गड़बड़...
मलाड की 27 वर्षीय महिला को यूके के दोस्त से मिला धोखा, लगा दिया लाखों का चूना...
मुंबई के माहिम स्थित मीठी नदी में दो युवक डूबे, एक की लाश बरामद और दूसरे की तलाश जारी
मुंबई में नेट फिल्टर तकनीक से होगा खाड़ी का कचरा साफ, मालाड ख़ाडी से शुरुआत...
बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह से मुंबई पुलिस नग्न फोटोशूट मामले में करेगी पूछताछ...
कांदिवली पश्चिम में 63 लाख वाली ऑडी 34 लाख रुपए में खरीद रहे थे डॉक्‍टर साहब, ठग ने लगाया 25 लाख का चूना...
महाराष्ट्र में बीजेपी ने संगठन में बड़ा फेरबदल...चंद्रशेखर बावनकुले प्रदेश महाराष्ट्र अध्यक्ष

Join Us on Social Media

Videos