बॉम्बे हाईकोर्ट ने भाजपा नेता प्रसाद लाड को ईओडब्ल्यू मामले में गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण

बॉम्बे हाईकोर्ट ने भाजपा नेता प्रसाद लाड को ईओडब्ल्यू मामले में गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण

मुंबई : बॉम्बे हाईकोर्ट ने बुधवार को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा दर्ज एक मामले में भाजपा विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) प्रसाद लाड को तीन सप्ताह के लिए अंतरिम राहत दी। लाड ने बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) अनुबंध के संबंध में ईओडब्ल्यू द्वारा आईपीसी की धारा 406 (आपराधिक विश्वासघात) और 420 (धोखाधड़ी) के तहत दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने की मांग करते हुए एक याचिका दायर की थी। लाड ने यह भी प्रार्थना की थी कि पुलिस को निर्देश दिया जाए कि वह चार्जशीट दाखिल न करे और न ही उसके खिलाफ कोई कठोर कदम उठाए।

न्यायमूर्ति पीबी वराले और न्यायमूर्ति एसएम मोदक की पीठ ने भाजपा नेता को दंडात्मक कार्रवाई से संरक्षण प्रदान करते हुए महाराष्ट्र सरकार और शिकायतकर्ता, व्यवसायी बिमल अग्रवाल को नोटिस जारी किया। अदालत ने उनसे यह बताने के लिए कहा कि क्या लाड को 2015 में एफआईआर दर्ज करने की अवधि के भीतर 2021 के नोटिस तक किसी भी संचार या नोटिस द्वारा सूचित किया गया था। हम आगे यह स्पष्ट करते हैं कि यदि आरोपी (लाड) को सूचित किया गया था तो यह अदालत उनके पक्ष में अंतरिम राहत देने के आदेश को वापस लेने पर विचार कर सकती है।”

लाड की ओर से पेश अधिवक्ता रिजवान मर्चेंट ने कहा कि एमएलसी “विपक्ष का एक प्रमुख सदस्य है और यह राज्य में चल रहे रस्साकशी और सत्ता के वर्चस्व के कारण है कि यह सब हो रहा है।” मर्चेंट ने तर्क दिया कि चूंकि लाड एक प्रभावशाली व्यक्ति हैं, इसलिए कुछ “असंतुष्ट तत्व” जो उनके राजनीतिक करियर को अवरुद्ध करने की कोशिश कर रहे हैं, वे ईओडब्ल्यू मामले को एक उपकरण के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं, इसलिए उन्होंने एक अंतरिम आदेश के लिए प्रार्थना की। वकील ने कहा कि अगर लाड के खिलाफ कुछ प्रतिकूल कार्रवाई शुरू की जाती है, तो उसे गंभीर पूर्वाग्रह का शिकार होना पड़ेगा।

Tags:
Join Us on Dailyhunt
Follow us on Daily Hunt
Follow Us on Google News
Follow us on Google News
Download Android App
Download Android App

Join Us on Social Media

Post Comment

Comment List

Join Us on Social Media

Latest News

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बगावत को लेकर दिया बड़ा बयान, कुछ भी गड़बड़ होता तो ‘शहीद’ हो गये होते मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बगावत को लेकर दिया बड़ा बयान, कुछ भी गड़बड़ होता तो ‘शहीद’ हो गये होते
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि अगर शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ उनके विद्रोह के दौरान कुछ गड़बड़...
मलाड की 27 वर्षीय महिला को यूके के दोस्त से मिला धोखा, लगा दिया लाखों का चूना...
मुंबई के माहिम स्थित मीठी नदी में दो युवक डूबे, एक की लाश बरामद और दूसरे की तलाश जारी
मुंबई में नेट फिल्टर तकनीक से होगा खाड़ी का कचरा साफ, मालाड ख़ाडी से शुरुआत...
बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह से मुंबई पुलिस नग्न फोटोशूट मामले में करेगी पूछताछ...
कांदिवली पश्चिम में 63 लाख वाली ऑडी 34 लाख रुपए में खरीद रहे थे डॉक्‍टर साहब, ठग ने लगाया 25 लाख का चूना...
महाराष्ट्र में बीजेपी ने संगठन में बड़ा फेरबदल...चंद्रशेखर बावनकुले प्रदेश महाराष्ट्र अध्यक्ष

Join Us on Social Media

Videos